टीएनएफडी में जूनियर रिसर्च फेलो 2023 के लिए भर्ती

तमिलनाडु में जूनियर रिसर्च फेलो सरकारी नौकरी के पद के लिए टीएनएफडी में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन टीएनएफडी ने अपने टीएनएफडी भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन जूनियर रिसर्च फेलो के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार टीएनएफडी की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके टीएनएफडी में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। टीएनएफडी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और पात्र उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। जूनियर रिसर्च फेलो पद के लिए पात्रता मानदंड में 28 वर्ष की आयु सीमा और बी.ई. की शैक्षिक योग्यता शामिल है। / बी.टेक, एमई / एम.टेक एक प्रासंगिक अनुशासन में। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान तमिलनाडु है।

टीएनएफडी नौकरियां अधिसूचना 2023 1 जूनियर रिसर्च फेलो पदों की भर्ती के लिए सूचना आधिकारिक वेबसाइट वनों.tn.gov.in पर जारी की गई है। तमिलनाडु वन विभाग के साथ अपना करियर शुरू करने की योजना बना रहे उम्मीदवार 2023-04-13 पर या उससे पहले ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं।

जूनियर रिसर्च फेलो: 1 पद

  • योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 60% कुल अंक में से किसी में मास्टर डिग्री उम्मीदवारों को न्यूक्लिक एसिड निष्कर्षण पीसीआर फाइलोजेनेटिक विश्लेषण बुनियादी जैव सूचना विज्ञान और रिपोर्ट विश्लेषण बुनियादी जैव सूचना विज्ञान और फोरेंसिक लैब में कम से कम छह महीने के अनुभव के साथ रिपोर्ट तैयार करने में कम से कम एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए। .
  • वेतन विवरण: रुपये। 30000/- प्रति माह
  • आयु सीमा: 28 वर्ष
  • आयु में छूट: 5 वर्ष एससी / एसटी / महिला / बीसी / एमबीसी / पीएच
  • चयन प्रक्रिया: ऑनलाइन साक्षात्कार

महत्वपूर्ण तिथियाँ

अधिसूचना तिथि: 28 मार्च 2023
आवेदन की अंतिम तिथि: 13 अप्रैल 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 60% कुल अंक में से किसी में मास्टर डिग्री उम्मीदवारों को न्यूक्लिक एसिड निष्कर्षण पीसीआर फाइलोजेनेटिक विश्लेषण बुनियादी जैव सूचना विज्ञान और रिपोर्ट विश्लेषण बुनियादी जैव सूचना विज्ञान और फोरेंसिक लैब में कम से कम छह महीने के अनुभव के साथ रिपोर्ट तैयार करने में कम से कम एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

वेतनमान : ₹ 30000/- प्रति माह

शिक्षा : बी.ई. / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक

टीएनएफडी भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

  • पद का नाम : जूनियर रिसर्च फेलो
  • कंपनी का नाम: टीएनएफडी
  • नौकरी स्थान: तमिलनाडु
  • शिक्षा : बी.ई. / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक
  • श्रेणी: सरकारी नौकरियां
  • अनुभव: एन / ए
  • पोस्ट दिनांक: 01 अप्रैल, 2023
  • अंतिम तिथि : 13 अप्रैल, 2023

Check all tnfd recruitment list

टीएनएफडी भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

टीएनएफडी, बी.ई. को ढूँढ रहे हैं. बी.ई. / बी.टेक, एम.ई. तमिलनाडु में जूनियर रिसर्च फेलो रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए / एम.टेक उत्तीर्ण उम्मीदवार। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, टीएनएफडी जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

टीएनएफडी भर्ती 2023 के लिए वेतन

टीएनएफडी ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें जूनियर रिसर्च फेलो पद शामिल है। जूनियर रिसर्च फेलो की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 30000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

टीएनएफडी भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

टीएनएफडी तमिलनाडु, भारत स्थान में वर्ष 2023 के लिए जूनियर रिसर्च फेलो की तलाश कर रहा है। तमिलनाडु में जूनियर रिसर्च फेलो पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

टीएनएफडी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

टीएनएफडी ने जूनियर रिसर्च फेलो पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 13 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखें और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करें।

टीएनएफडी भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

टीएनएफडी ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है कि वर्ष 2023 में जूनियर रिसर्च फेलो पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की गई है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : tnfd recruitment 2023 for junior research fellow post

टीएनएफडी भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : टीएनएफडी भर्ती 2023 में जूनियर रिसर्च फेलो के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: टीएनएफडी ने 01 अप्रैल, 2023 को जूनियर रिसर्च फेलो सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : जूनियर रिसर्च फेलो रिक्ति के लिए टीएनएफडी भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : फिर जूनियर रिसर्च फेलो की नौकरी के लिए टीएनएफडी भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : जूनियर रिसर्च फेलो जॉब्स के लिए टीएनएफडी भर्ती 2023 में जूनियर रिसर्च फेलो के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : यदि आप बी.ई. / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक तो टीएनएफडी में जूनियर रिसर्च फेलो के पद पर आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : जूनियर रिसर्च फेलो के पदों के लिए टीएनएफडी भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 30000/- का मासिक वेतन मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : टीएनएफडी भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: जूनियर रिसर्च फेलो भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए टीएनएफडी भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : टीएनएफडी भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको टीएनएफडी भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करनी होगी और यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और बी.ई. के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए। / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक पास पेशेवर। परीक्षा की तैयारी के लिए टीएनएफडी प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : टीएनएफडी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए टीएनएफडी भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा नि:शुल्क पंजीकृत करें।

प्रश्न 8 : टीएनएफडी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: टीएनएफडी भर्ती 2023 जूनियर रिसर्च फेलो रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर :

       बी.ई. / बीटेक पास सरकारी नौकरी
       एम.ई. / एम.टेक पास सरकारी नौकरी


Next Job : दिल्ली यूनिवर्सिटी में गेस्ट फैकल्टी के लिए भर्ती, वॉक-इन इंटरव्यू 2023

Previous Job : सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान में जूनियर रिसर्च फेलो 2023 के लिए भर्ती