दिल्ली यूनिवर्सिटी में गेस्ट फैकल्टी के लिए भर्ती, वॉक-इन इंटरव्यू 2023

दिल्ली यूनिवर्सिटी में गेस्ट फैकल्टी के पदों पर भर्ती, दिल्ली में वॉक-इन इंटरव्यू सरकारी नौकरी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 05 अप्रैल, 2023 है.
Advertisements

दिल्ली यूनिवर्सिटी, एक सरकारी क्षेत्र का संगठन, ने अपने दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 अभियान की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन गेस्ट फैकल्टी, बिजनेस इकोनॉमिक्स, कॉमर्स के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके दिल्ली यूनिवर्सिटी में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो गई है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू पोस्ट के लिए पात्रता मानदंड में 70 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में बी.एड की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान दिल्ली है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी नौकरियां अधिसूचना 2023 4 गेस्ट फैकल्टी पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जारी की गई है। दिल्ली यूनिवर्सिटी के साथ अपना करियर शुरू करने की योजना बना रहे उम्मीदवार 2023-04-05 पर या उससे पहले वॉकिन आवेदन कर सकते हैं।

बिजनेस इकोनॉमिक्स: 2 पद
वाणिज्य: 2 पद

योग्यता: आधिकारिक अधिसूचना देखें
वेतन विवरण: रुपये। 50,000/- प्रति माह
आयु सीमा: 70 वर्ष
चयन प्रक्रिया: वॉक-इन-इंटरव्यू

महत्वपूर्ण तिथियाँ

अधिसूचना तिथि: 23 मार्च 2023।
वॉक-इन-इंटरव्यू तिथि: 5 अप्रैल 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल
आधिकारिक अधिसूचना देखें

वेतन : ₹ 50000/- प्रति माह

शिक्षा : बी.एड

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

  • पद का नाम : गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू
  • कंपनी का नाम: दिल्ली यूनिवर्सिटी
  • नौकरी स्थान : दिल्ली
  • शिक्षा : बी.एड
  • श्रेणी: सरकारी नौकरियां
  • अनुभव: एन / ए
  • पोस्ट दिनांक: 01 अप्रैल, 2023
  • अंतिम तिथि : 05 अप्रैल, 2023

Check all delhi university recruitment list

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

दिल्ली यूनिवर्सिटी दिल्ली में गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए बी.एड उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, दिल्ली यूनिवर्सिटी जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए वेतन

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू पद शामिल हैं। गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 50000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

दिल्ली यूनिवर्सिटी दिल्ली, दिल्ली स्थान में वर्ष 2023 के लिए अतिथि संकाय, वॉक-इन साक्षात्कार की तलाश कर रहा है। दिल्ली में गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 05 अप्रैल से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। 2023. एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखना और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करना आवश्यक है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है कि वर्ष 2023 में गेस्ट फैकल्टी के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरी, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में अपना करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह कई अवसर प्रदान करता है। वृद्धि और विकास के लिए।

Also Check : delhi university recruitment 2023 for guest faculty , walk-in interview post

दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 में गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने 01 अप्रैल, 2023 को अतिथि संकाय सरकारी नौकरियों, व्यावसायिक अर्थशास्त्र सरकारी नौकरियों, वाणिज्य सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2: गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर दिल्ली यूनिवर्सिटी में गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन-इंटरव्यू जॉब की भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 70 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3: गेस्ट फैकल्टी के लिए योग्यता क्या है, गेस्ट फैकल्टी के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 में वॉक-इन इंटरव्यू, वॉक-इन इंटरव्यू जॉब?

उत्तर : अगर आप बीएड हैं तो दिल्ली यूनिवर्सिटी में गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4: गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू के पदों के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 50000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करनी होगी और यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और बी.एड पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क पंजीकृत करें।

प्रश्न 8 : दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 गेस्ट फैकल्टी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 अप्रैल, 2023 है।

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : बीएड पास सरकारी नौकरी


Next Job : आईआईएम कोझिकोड में एचवीएसी इंजीनियर 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : टीएनएफडी में जूनियर रिसर्च फेलो 2023 के लिए भर्ती