सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान में जूनियर रिसर्च फेलो 2023 के लिए भर्ती

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान में जूनियर रिसर्च फेलो सरकारी नौकरी के पद पर भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र की संस्था सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान ने भर्ती 2023 अभियान की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन जूनियर रिसर्च फेलो, प्रोजेक्ट एसोसिएट के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार कुराज में इन नौकरियों के लिए राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और पात्र उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। जूनियर रिसर्च फेलो पद के लिए पात्रता मानदंड में 28 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में एम.एससी की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान राजस्थान है।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान जूनियर रिसर्च फेलो या प्रोजेक्ट एसोसिएट I भर्ती 2023: सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान में जूनियर रिसर्च फेलो या प्रोजेक्ट एसोसिएट I के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार अपना आवेदन सीधे 18 अप्रैल 2023 से पहले जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान भर्ती 2023 जूनियर रिसर्च फेलो या प्रोजेक्ट एसोसिएट I रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं। और www.curaj.ac.in भर्ती 2023 पृष्ठ पर ऑनलाइन आवेदन करें।

नौकरी स्थानः राजस्थान
पदों की संख्या: 1 पद

शैक्षिक योग्यता: एमएससी। केमिस्ट्री/ऑर्गेनिक/ऑर्गेनोमेटेलिक केमिस्ट्री (न्यूनतम 55% या समकक्ष सीजीपीए)। उन उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जिन्होंने लेक्चररशिप (एलएस) और/या गेट या समकक्ष परीक्षा सहित सीएसआईआर-यूजीसी नेट के लिए अर्हता प्राप्त की है।

अनुभव: कृपया आधिकारिक दस्तावेज़ देखें

  • कौशल / पात्रता
  • वेतन : 25000 - 31000 (प्रति माह)
  • आयु सीमा: 28 वर्ष।
  • चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/पर्सनल इंटरव्यू/मेडिकल टेस्ट/वॉकइन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. एक बार एक उम्मीदवार का चयन हो जाने के बाद उन्हें राजस्थान के केंद्रीय विश्वविद्यालय में जूनियर रिसर्च फेलो या प्रोजेक्ट एसोसिएट I के रूप में रखा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
पर प्रकाशित: 31 मार्च 2023
आवेदन की अंतिम तिथि: 18 अप्रैल 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल
एमएससी केमिस्ट्री/ऑर्गेनिक/ऑर्गेनोमेटेलिक केमिस्ट्री (न्यूनतम 55% या समकक्ष सीजीपीए)। उन उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जिन्होंने लेक्चररशिप (एलएस) और/या गेट या समकक्ष परीक्षा सहित सीएसआईआर-यूजीसी नेट के लिए अर्हता प्राप्त की है।

वेतनमान : ₹ 31000/- प्रति माह

शिक्षा : एमएससी

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

  • पद का नाम : जूनियर रिसर्च फेलो
  • कंपनी का नाम : सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान
  • नौकरी स्थान : राजस्थान
  • शिक्षा : एमएससी
  • श्रेणी: सरकारी नौकरियां
  • अनुभव: एन / ए
  • पोस्ट दिनांक: 01 अप्रैल, 2023
  • अंतिम तिथि : 18 अप्रैल, 2023

Check all curaj recruitment list

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान राजस्थान में जूनियर रिसर्च फेलो रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए m.sc उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, कुराज जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 के लिए वेतन

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें जूनियर रिसर्च फेलो पद शामिल हैं। जूनियर रिसर्च फेलो की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 31000 / - का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान राजस्थान, भारत स्थान में वर्ष 2023 के लिए जूनियर रिसर्च फेलो की तलाश कर रहा है। राजस्थान में जूनियर रिसर्च फेलो पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान ने जूनियर रिसर्च फेलो पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 18 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखना और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करना आवश्यक है।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान ने वर्ष 2023 में जूनियर रिसर्च फेलो पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह विकास के कई अवसर प्रदान करता है। एवं विकास।

Also Check : curaj recruitment 2023 for junior research fellow post

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 में जूनियर रिसर्च फेलो के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान ने 01 अप्रैल, 2023 को जूनियर रिसर्च फेलो सरकारी नौकरियों, प्रोजेक्ट एसोसिएट सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : जूनियर रिसर्च फेलो रिक्ति के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : तब न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष राजस्थान के केंद्रीय विश्वविद्यालय में जूनियर रिसर्च फेलो की नौकरी के लिए आयु है।

प्रश्न 3 : जूनियर रिसर्च फेलो जॉब्स के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान रिक्रूटमेंट 2023 में जूनियर रिसर्च फेलो के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : अगर आप एमएससी हैं तो सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान में जूनियर रिसर्च फेलो के पद पर आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : जूनियर रिसर्च फेलो के पदों के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 31000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: जूनियर रिसर्च फेलो भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो सबसे पहले आपको सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती परीक्षा विवरण और साक्षात्कार तिथि की जांच करनी होगी। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और m.sc पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2023 जूनियर रिसर्च फेलो रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : एमएससी पास सरकारी नौकरी


Next Job : टीएनएफडी में जूनियर रिसर्च फेलो 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : एनआईएन में प्रोजेक्ट सीनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू 2023 के लिए भर्ती