एसबीआई में सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी 2023 के लिए भर्ती

मुंबई में सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी सरकारी नौकरी के लिए एसबीआई में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन एसबीआई ने अपने एसबीआई भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस अभियान के एक हिस्से के रूप में, संगठन सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके एसबीआई में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी पद के लिए पात्रता मानदंड में 60 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में स्नातक की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान मुंबई है।

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी भर्ती 2023:

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ने की सलाह दी जाती है। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। योग्य उम्मीदवार 31 मार्च 2023 से पहले सीधे अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) भर्ती 2023 सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं। sbi.co.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ पर ऑनलाइन आवेदन करें।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ sbi.co.in/ पर उपलब्ध है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को महाराष्ट्र में नियुक्त किया जाएगा। sbi.co.in/ भर्ती, नई रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी

नौकरी स्थानः महाराष्ट्र

आवेदन की अंतिम तिथि (अंतिम तिथि): 31 मार्च 2023

रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक

रिक्ति की संख्या: 868 पद (SC-136, ST-57, OBC-216, EWS-80, GEN-379)

पात्रता मानदंड (शैक्षिक योग्यता): कोई विशिष्ट शैक्षिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आवेदक एसबीआई, ई-एबी और अन्य पीएसबी के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं।

अनुभव (यदि कोई हो): सेवानिवृत्त कर्मियों के पास संबंधित क्षेत्र में पर्याप्त कार्य अनुभव और समग्र व्यावसायिक क्षमता होनी चाहिए

वेतन: 40,000 / प्रति माह।

आयु सीमा: अधिकतम 60 वर्ष।
आवेदन शुल्क: कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।
चयन प्रक्रिया: कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता: किसी विशिष्ट शैक्षिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आवेदक एसबीआई, ई-एबी और अन्य पीएसबी के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं।

वेतनमान : ₹ 40000/- प्रति माह

शिक्षा : स्नातक
एसबीआई भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी
कंपनी का नाम: एसबीआई
नौकरी स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
शिक्षा : स्नातक
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 11 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 31 मार्च, 2023
Check all sbi recruitment">sbi recruitment list

एसबीआई भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

SBI मुंबई में सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, एसबीआई जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

एसबीआई भर्ती 2023 के लिए वेतन

एसबीआई ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी का पद भी शामिल है। सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी का पद अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 40000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

एसबीआई भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

एसबीआई मुंबई, महाराष्ट्र स्थान में वर्ष 2023 के लिए सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी की तलाश कर रहा है। मुंबई में सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

एसबीआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

एसबीआई ने सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 31 मार्च, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखें और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करें।

एसबीआई भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

एसबीआई ने वर्ष 2023 में सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी पद के लिए नए लोगों के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में अपना करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : sbi recruitment 2023 for retired bank officer post

एसबीआई भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : एसबीआई भर्ती 2023 में सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: SBI ने 11 मार्च, 2023 को सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी रिक्ति के लिए एसबीआई भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : तो रिटायर्ड बैंक अधिकारी की नौकरी के लिए एसबीआई भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 60 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी नौकरियों के लिए एसबीआई भर्ती 2023 में सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर यदि आप स्नातक हैं तो एसबीआई में सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी के पदों के लिए एसबीआई भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 40000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : एसबीआई भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए एसबीआई भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : एसबीआई भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको एसबीआई भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करनी होगी और यदि आपने परीक्षा उत्तीर्ण की है तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और ग्रेजुएट पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए एसबीआई प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : एसबीआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए एसबीआई भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : एसबीआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: एसबीआई भर्ती 2023 सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर :स्नातक पास सरकारी नौकरी


Next Job : IIT बॉम्बे में गैर-तकनीकी 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : आईआईएम कोझिकोड में फायर एंड सेफ्टी सुपरवाइजर 2023 के लिए भर्ती