IIT बॉम्बे में गैर-तकनीकी 2023 के लिए भर्ती

मुंबई में गैर-तकनीकी सरकारी नौकरियों के पद के लिए IIT बॉम्बे में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 मार्च, 2023 है।
Advertisements

 

IIT बॉम्बे, एक सरकारी क्षेत्र का संगठन, ने अपने IIT बॉम्बे भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन गैर-तकनीकी, प्रशिक्षु, प्रशिक्षु, वाणिज्य, कला, प्रबंधन विज्ञान के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार आईआईटी बॉम्बे की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके आईआईटी बॉम्बे में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। IIT बॉम्बे भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो गई है और पात्र उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। गैर-तकनीकी पद (पदों) के लिए पात्रता मानदंड में 35 वर्ष की आयु सीमा और बी.कॉम, बी.ए. की शैक्षिक योग्यता शामिल है। एक प्रासंगिक अनुशासन में। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान मुंबई है।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे भर्ती (IIT बॉम्बे) प्रशिक्षु (गैर-तकनीकी) भर्ती 2023

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे भर्ती (आईआईटी बॉम्बे) में प्रशिक्षु (गैर-तकनीकी) के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए।

योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन सीधे 12 मार्च 2023 से पहले जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे भर्ती (IIT बॉम्बे) भर्ती 2023 प्रशिक्षु (गैर-तकनीकी) रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और www.iitb.ac पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। में / भर्ती 2023 पृष्ठ।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे भर्ती (आईआईटी बॉम्बे) भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ www.iitb.ac.in/ पर उपलब्ध है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे भर्ती (आईआईटी बॉम्बे) चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को महाराष्ट्र में नियुक्त किया जाएगा। www.iitb.ac.in/ भर्ती, नई रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, योग्यता सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

अपरेंटिस (गैर-तकनीकी)

नौकरी स्थानः महाराष्ट्र

आवेदन की अंतिम तिथि: 12 मार्च 2023

रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक

रिक्ति की संख्या: 20 पद (अनारक्षित-10, एससी-02, एसटी-01, ओबीसी (एनसीएल)-07)

शैक्षिक योग्यता:

(1) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला, वाणिज्य, व्यवसाय प्रशासन, प्रबंधन विज्ञान या व्यवसाय अध्ययन में डिग्री के साथ कोई भी भारतीय नागरिक स्नातक अपरेंटिस के पद के लिए आवेदन कर सकता है।

आवेदन की अंतिम तिथि और योग्यता डिग्री परीक्षा की उत्तीर्ण तिथि के बीच का अंतर 2 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।

(2) वे अभ्यर्थी जो पहले से ही कहीं और पंजीकृत/प्राप्त/प्रशिक्षुता अधिनियम के तहत शिक्षुता प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं, आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं।

वेतन :14,222/प्रतिमाह।

आयु सीमा: आवेदन के दिन उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
आवेदन शुल्क: कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

चयन प्रक्रिया: सभी उम्मीदवारों को अपने अंतिम अंक केवल प्रतिशत में अपलोड करने होंगे और सीजीपीए में नहीं। यदि अंक सीजीपीए में हैं, तो उम्मीदवारों को अंकों को संबंधित विश्वविद्यालयों द्वारा निर्धारित प्रतिशत में परिवर्तित करना होगा, दस्तावेज़ सत्यापन के दौरान रूपांतरण के प्रमाण की जाँच की जाएगी। जिन उम्मीदवारों के आवेदन में दर्ज अंक सीजीपीए में हैं, उनके आवेदन सरसरी तौर पर खारिज कर दिए जाएंगे।


उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता:
(1) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला, वाणिज्य, व्यवसाय प्रशासन, प्रबंधन विज्ञान या व्यवसाय अध्ययन में डिग्री के साथ कोई भी भारतीय नागरिक स्नातक अपरेंटिस के पद के लिए आवेदन कर सकता है। आवेदन की अंतिम तिथि और योग्यता डिग्री परीक्षा की उत्तीर्ण तिथि के बीच का अंतर 2 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।
(2) वे अभ्यर्थी जो पहले से ही कहीं और पंजीकृत/प्राप्त/प्रशिक्षुता अधिनियम के तहत शिक्षुता प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं, आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं।

वेतन : ₹ 14222/- प्रति माह

शिक्षा : बी कॉम , बी.ए.

IIT बॉम्बे भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : गैर-तकनीकी
कंपनी का नाम: IIT बॉम्बे
नौकरी स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
शिक्षा : बी कॉम , बी.ए.
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 11 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 12 मार्च, 2023
Check all iit bombay recruitment list

IIT बॉम्बे भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

IIT बॉम्बे b .com , b.a की तलाश में है। मुंबई में गैर-तकनीकी रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए उत्तीर्ण उम्मीदवार। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, आईआईटी बॉम्बे जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

IIT बॉम्बे भर्ती 2023 के लिए वेतन

IIT बॉम्बे ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें गैर-तकनीकी पद शामिल हैं। गैर-तकनीकी स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 14222/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

IIT बॉम्बे भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

IIT बॉम्बे मुंबई, महाराष्ट्र स्थान में वर्ष 2023 के लिए गैर-तकनीकी की तलाश कर रहा है। मुंबई में गैर-तकनीकी पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

IIT बॉम्बे भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

IIT बॉम्बे ने गैर-तकनीकी पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 मार्च, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 12 मार्च, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह है समय सीमा का ध्यान रखना और इस तरह के पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करना आवश्यक है ताकि एक महान अवसर से चूकने से बचा जा सके।

IIT बॉम्बे भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

IIT बॉम्बे ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है जो वर्ष 2023 में गैर-तकनीकी स्थिति के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश करती है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है। .

Also Check : iit bombay recruitment 2023 for non-technical post

IIT बॉम्बे भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : IIT बॉम्बे भर्ती 2023 में गैर-तकनीकी के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: IIT बॉम्बे ने 11 मार्च, 2023 को गैर-तकनीकी सरकारी नौकरियों, अपरेंटिस सरकारी नौकरियों, प्रशिक्षु सरकारी नौकरियों, वाणिज्य सरकारी नौकरियों, कला सरकारी नौकरियों, प्रबंधन विज्ञान सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : गैर-तकनीकी रिक्ति के लिए IIT बॉम्बे भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: फिर गैर-तकनीकी नौकरी के लिए IIT बॉम्बे भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : गैर-तकनीकी नौकरियों के लिए IIT बॉम्बे भर्ती 2023 में गैर-तकनीकी के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : यदि आप बी.कॉम, बी.ए. फिर IIT बॉम्बे में गैर-तकनीकी पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : गैर-तकनीकी पदों के लिए IIT बॉम्बे भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 14222/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : IIT बॉम्बे भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: गैर-तकनीकी भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए आईआईटी बॉम्बे भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : IIT बॉम्बे भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको आईआईटी बॉम्बे भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करनी होगी और यदि आपने परीक्षा पास कर ली है तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और b.com, b.a. के लिए मुफ्त बायोडाटा प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए। पेशेवरों को पास करें। परीक्षा की तैयारी के लिए IIT बॉम्बे प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : IIT बॉम्बे भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए आईआईटी बॉम्बे भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : IIT बॉम्बे भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: IIT बॉम्बे भर्ती 2023 गैर-तकनीकी रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 मार्च, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : बी .कॉम सरकारी नौकरी पास
         बी ० ए। सरकारी नौकरी पास

 

 


Next Job : Mpmkvvcl में सहायक अभियंता 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : एसबीआई में सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी 2023 के लिए भर्ती