पीडब्ल्यूडी में ग्रेजुएट अपरेंटिस 2023 के लिए भर्ती

चेन्नई में ग्रेजुएट अपरेंटिस सरकारी नौकरी के पद के लिए पीडब्ल्यूडी में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन पीडब्ल्यूडी ने अपनी पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक भाग के रूप में, संगठन स्नातक अपरेंटिस, तकनीशियन अपरेंटिस के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार पीडब्ल्यूडी की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके पीडब्ल्यूडी में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। स्नातक अपरेंटिस पद (पदों) के लिए पात्रता मानदंड में 28 वर्ष की आयु सीमा और बी.ई. की शैक्षिक योग्यता शामिल है। / बीटेक, डिप्लोमा, प्रासंगिक अनुशासन में कोई भी स्नातक। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान चेन्नई है।

पीडब्ल्यूडी तमिलनाडु ग्रेजुएट अपरेंटिस, तकनीशियन अपरेंटिस भर्ती 2023: पीडब्ल्यूडी तमिलनाडु में ग्रेजुएट अपरेंटिस, तकनीशियन अपरेंटिस के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार 31 मार्च 2023 से पहले सीधे अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम पीडब्ल्यूडी तमिलनाडु भर्ती 2023 स्नातक अपरेंटिस, तकनीशियन अपरेंटिस रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। www.tn.gov.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ।

पीडब्ल्यूडी तमिलनाडु भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ www.tn.gov.in/ पर उपलब्ध है। पीडब्ल्यूडी तमिलनाडु चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को तमिलनाडु में नियुक्त किया जाएगा। www.tn.gov.in/ भर्ती, नई रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, योग्यता सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

स्नातक अपरेंटिस, तकनीशियन अपरेंटिस

नौकरी स्थान: तमिलनाडु
आवेदन की अंतिम तिथि: 31 मार्च 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्तियों की संख्या: 500 पद

शैक्षिक योग्यता:
A. श्रेणी - I स्नातक अपरेंटिस: - प्रासंगिक अनुशासन में एक सांविधिक विश्वविद्यालय द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिग्री। प्रासंगिक अनुशासन में संसद के एक अधिनियम द्वारा ऐसी डिग्री प्रदान करने के लिए सशक्त एक संस्थान द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिग्री। उपरोक्त के समकक्ष राज्य सरकार या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त व्यावसायिक निकायों की स्नातक परीक्षा।

बी श्रेणी - II तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस: - एक राज्य परिषद या प्रासंगिक अनुशासन में राज्य सरकार द्वारा स्थापित तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा। प्रासंगिक अनुशासन में एक विश्वविद्यालय द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा। उपरोक्त के समकक्ष राज्य सरकार या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा दी गई इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा।

अनुभव: कृपया आधिकारिक दस्तावेज़ देखें

वेतन: 8000 - 9000 (प्रति माह)

आयु सीमा: कंपनी नियम के अनुसार।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/पर्सनल इंटरव्यू/मेडिकल टेस्ट/वॉकइन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. एक बार एक उम्मीदवार का चयन हो जाने के बाद उन्हें PWDतमिलनाडु में ग्रेजुएट अपरेंटिस, तकनीशियन अपरेंटिस के रूप में रखा जाएगा।

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता:
A. श्रेणी - I स्नातक अपरेंटिस: - प्रासंगिक अनुशासन में एक सांविधिक विश्वविद्यालय द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिग्री। प्रासंगिक अनुशासन में संसद के एक अधिनियम द्वारा ऐसी डिग्री प्रदान करने के लिए सशक्त एक संस्थान द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिग्री। उपरोक्त के समकक्ष राज्य सरकार या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त व्यावसायिक निकायों की स्नातक परीक्षा।

बी श्रेणी - II तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस: - एक राज्य परिषद या प्रासंगिक अनुशासन में राज्य सरकार द्वारा स्थापित तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा। प्रासंगिक अनुशासन में एक विश्वविद्यालय द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा। उपरोक्त के समकक्ष राज्य सरकार या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा दी गई इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा।

वेतन : ₹ 9000/- प्रति माह

शिक्षा : बी.ई. / बीटेक, डिप्लोमा, कोई भी स्नातक

पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : ग्रेजुएट अपरेंटिस
कंपनी का नाम : पीडब्ल्यूडी
नौकरी स्थान: चेन्नई, तमिलनाडु
शिक्षा : बी.ई. / बीटेक, डिप्लोमा, कोई भी स्नातक
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 24 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 31 मार्च, 2023
Check all pwd recruitment list
पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

Pwd, b.e को ढूँढ रहे हैं. / b.tech, डिप्लोमा, चेन्नई में स्नातक अपरेंटिस रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए कोई भी स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवार। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, पीडब्ल्यूडी जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 के लिए वेतन

पीडब्ल्यूडी ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें स्नातक अपरेंटिस पद भी शामिल है। स्नातक अपरेंटिस की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 9000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

Pwd चेन्नई, तमिलनाडु स्थान में वर्ष 2023 के लिए स्नातक प्रशिक्षु की तलाश कर रहा है। चेन्नई में स्नातक अपरेंटिस पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

पीडब्ल्यूडी ने स्नातक अपरेंटिस पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 31 मार्च, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है समय सीमा का ध्यान रखें और इस तरह के पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करें ताकि एक महान अवसर हाथ से निकल जाए।

पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

पीडब्ल्यूडी ने वर्ष 2023 में ग्रेजुएट अपरेंटिस पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : pwd recruitment 2023 for graduate apprentice post

पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 में स्नातक अपरेंटिस के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: 24 मार्च, 2023 को स्नातक अपरेंटिस सरकारी नौकरियों, तकनीशियन अपरेंटिस सरकारी नौकरियों के पद के लिए Pwd खुली रिक्तियां।

प्रश्न 2 : स्नातक अपरेंटिस रिक्ति के लिए पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : स्नातक अपरेंटिस नौकरी के लिए पीडब्ल्यूडी भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : स्नातक अपरेंटिस नौकरियों के लिए पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 में स्नातक अपरेंटिस के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : यदि आप बी.ई. / बीटेक, डिप्लोमा, कोई भी स्नातक तो पीडब्ल्यूडी में स्नातक अपरेंटिस के पद के लिए आवेदन कर सकता है।

प्रश्न 4 : स्नातक अपरेंटिस के पदों के लिए पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 9000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: स्नातक अपरेंटिस भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए पीडब्ल्यूडी भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : पीडब्ल्यूडी भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको पीडब्ल्यूडी भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करनी होगी और यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और बी.ई. के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए। / बीटेक, डिप्लोमा, कोई भी स्नातक पास पेशेवर। परीक्षा की तैयारी के लिए पीडब्ल्यूडी प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए पीडब्ल्यूडी भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर : पीडब्ल्यूडी भर्ती 2023 स्नातक अपरेंटिस रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : बी.ई  / बीटेक पास सरकारी नौकरी
         डिप्लोमा पास सरकारी नौकरी
         कोई भी स्नातक पास सरकारी नौकरी


Next Job :  एलबीएसएनएए  में प्रोफेसर 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : बीईएल में परियोजना अधिकारी 2023 के लिए भर्ती