एलबीएसएनएए  में प्रोफेसर 2023 के लिए भर्ती

उत्तराखंड में प्रोफेसर सरकारी नौकरी के पद के लिए  एलबीएसएनएए  में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 02 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन  एलबीएसएनएए  ने अपने  एलबीएसएनएए  भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार एलबीएसएनएए की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके एलबीएसएनएए में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एलबीएसएनएए भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। प्रोफेसर पद के लिए योग्यता मानदंड में 65 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में पीएचडी की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान उत्तराखंड है।

 एलबीएसएनएए  मसूरी प्रोफेसर भर्ती 2023:  एलबीएसएनएए  मसूरी में प्रोफेसर के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार अपना आवेदन सीधे 02 अप्रैल 2023 से पहले जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम  एलबीएसएनएए Mussoorie भर्ती 2023 प्राध्यापक रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और www. एलबीएसएनएए  पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। gov.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ।

 एलबीएसएनएए  मसूरी भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ www. एलबीएसएनएए .gov.in/ पर उपलब्ध है। एलबीएसएनएए मसूरी का चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को उत्तराखंड में नियुक्त किया जाएगा। www. एलबीएसएनएए .gov.in/ भर्ती, नई रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

प्रोफ़ेसर
नौकरी स्थान: उत्तराखंड
आवेदन की अंतिम तिथि: 02 अप्रैल 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्त पदों की संख्या: 1 पद

शैक्षिक योग्यता: एम.फिल / पीएचडी

अनुभव: कृपया आधिकारिक दस्तावेज़ देखें

वेतन: 150000/- प्रति माह।

आयु सीमा: अधिकतम 65 वर्ष।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 02 अप्रैल 2023

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/पर्सनल इंटरव्यू/मेडिकल टेस्ट/वॉकिंग इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. एक बार उम्मीदवार चुने जाने के बाद उन्हें एलबीएसएनएए में प्रोफेसर के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

उम्मीदवार प्रोफाइल
एम.फिल/पीएच.डी

वेतनमान : ₹ 150000/- प्रति माह

शिक्षा : पीएच.डी

एलबीएसएनएए भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : प्रोफेसर
कंपनी का नाम: लब्सना
नौकरी स्थान : उत्तराखंड
शिक्षा : पीएच.डी
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 24 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 02 अप्रैल, 2023
Check all lbsnaa recruitment list
एलबीएसएनएए भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

 एलबीएसएनएए  उत्तराखंड में प्रोफेसर रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए पीएचडी उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल,  एलबीएसएनएए  जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

एलबीएसएनएए भर्ती 2023 के लिए वेतन

 एलबीएसएनएए  ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें प्रोफेसर का पद भी शामिल है। प्रोफेसर का पद अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 150000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

एलबीएसएनएए भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

 एलबीएसएनएए  उत्तराखंड, भारत स्थान में वर्ष 2023 के लिए प्रोफेसर की तलाश कर रहा है। उत्तराखंड में प्रोफेसर पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

एलबीएसएनए भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

 एलबीएसएनएए  ने प्रोफेसर पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 02 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 02 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। समय सीमा को ट्रैक करें और एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करें।

एलबीएसएनएए भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

 एलबीएसएनएए  ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है कि वर्ष 2023 में प्रोफेसर पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की जाएगी। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : lbsnaa recruitment 2023 for professor post

एलबीएसएनएए भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : एलबीएसएनएए भर्ती 2023 में प्रोफेसर के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर:  एलबीएसएनएए  ने 24 मार्च, 2023 को प्रोफेसर सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : प्रोफेसर रिक्ति के लिए एलबीएसएनएए भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : फिर प्रोफेसर की नौकरी के लिए एलबीएसएनएए भर्ती के लिए न्यूनतम 24 वर्ष और अधिकतम 65 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : प्रोफेसर नौकरियों के लिए एलबीएसएनएए भर्ती 2023 में प्रोफेसर के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : अगर आप पीएचडी हैं तो एलबीएसएनए में प्रोफेसर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : प्रोफेसर के पदों के लिए एलबीएसएनएए भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 150000/- का मासिक वेतन मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : एलबीएसएनएए भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर : प्रोफेसर भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए  एलबीएसएनएए  भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : एलबीएसएनएए भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको एलबीएसएनएए भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करनी होगी और यदि आप परीक्षा पास करते हैं तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और पीएचडी पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर बायोडाटा प्रारूप होना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए  एलबीएसएनएए  प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : एलबीएसएनएए भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए  एलबीएसएनएए  भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : एलबीएसएनएए भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर : एलबीएसएनएए भर्ती 2023 प्रोफेसर रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 02 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : पीएचडी पास सरकारी नौकरी


Next Job : यूपीपीएससी में रीडर 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : पीडब्ल्यूडी में ग्रेजुएट अपरेंटिस 2023 के लिए भर्ती