प्रसार भारती में ग्राफिक्स डिजाइनर 2023 के लिए भर्ती

दिल्ली में ग्राफिक्स डिजाइनर सरकारी नौकरी के लिए प्रसार भारती में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 06 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन प्रसार भारती ने अपने प्रसार भारती भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक भाग के रूप में, संगठन ग्राफिक्स डिजाइनर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार प्रसार भारती की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके प्रसार भारती में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रसार भारती भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो गई है और पात्र उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। ग्राफिक्स डिजाइनर पद के लिए पात्रता मानदंड में 30 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में डिप्लोमा की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान दिल्ली है।

प्रसार भारती ग्राफिक्स डिजाइनर भर्ती 2023: प्रसार भारती में ग्राफिक्स डिजाइनर के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार अपना आवेदन सीधे 06 अप्रैल 2023 से पहले जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम प्रसार भारती भर्ती 2023 ग्राफिक्स डिजाइनर रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और प्रसारभारती पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। gov.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ।

प्रसार भारती भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ prasarbharat.gov.in/ पर उपलब्ध है। प्रसार भारती का चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दिल्ली में नियुक्त किया जाएगा। prasarbharati.gov.in/ भर्ती, नई रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

चित्रालेख रचनाकार
नौकरी स्थानः नई दिल्ली
आवेदन की अंतिम तिथि: 06 अप्रैल 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्त पदों की संख्या: 1 पद

शैक्षिक योग्यता: ग्राफिक डिजाइन के क्षेत्र में डिप्लोमा या डिग्री।

अनुभव: ग्राफिक्स डिजाइन के क्षेत्र में 2 साल का अनुभव। सी। एडोब क्रिएटिव सूट (इलस्ट्रेटर फोटोशॉप, इन डिजाइन, आफ्टर इफेक्ट्स) फाइनल कट प्रो मोशन ग्राफिक्स और वीडियो एडिटिंग में प्रवीणता।

वेतन: 40000/- प्रति माह।

आयु सीमा: 30 वर्ष से कम।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 06 अप्रैल 2023

चयन प्रक्रिया:
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/पर्सनल इंटरव्यू/मेडिकल टेस्ट/वॉकइन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. एक बार उम्मीदवार चुने जाने के बाद उन्हें प्रसार भारती में ग्राफिक्स डिजाइनर के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

उम्मीदवार प्रोफाइल
ग्राफिक डिजाइन के क्षेत्र में डिप्लोमा या डिग्री।

वेतनमान : ₹ 40000/- प्रति माह

शिक्षा : डिप्लोमा

प्रसार भारती भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : ग्राफिक्स डिजाइनर
कंपनी का नाम: प्रसार भारती
नौकरी स्थान : दिल्ली
शिक्षा : डिप्लोमा
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 28 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 06 अप्रैल, 2023
Check all prasar bharati recruitment list
प्रसार भारती भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

प्रसार भारती दिल्ली में ग्राफिक्स डिजाइनर रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए डिप्लोमा उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, प्रसार भारती जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

प्रसार भारती भर्ती 2023 के लिए वेतन

प्रसार भारती ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें ग्राफिक्स डिजाइनर पद शामिल है। ग्राफिक्स डिजाइनर की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 40000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

प्रसार भारती भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

प्रसार भारती दिल्ली, दिल्ली स्थान में वर्ष 2023 के लिए ग्राफिक्स डिजाइनर की तलाश कर रहा है। दिल्ली में ग्राफिक्स डिजाइनर पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

प्रसार भारती भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

प्रसार भारती ने ग्राफिक्स डिजाइनर पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 06 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 06 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखें और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करें।

प्रसार भारती भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

प्रसार भारती ने वर्ष 2023 में ग्राफिक डिजाइनर पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : prasar bharati recruitment 2023 for graphics designer post

प्रसार भारती भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : प्रसार भारती भर्ती 2023 में ग्राफिक्स डिजाइनर के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: प्रसार भारती ने 28 मार्च, 2023 को ग्राफिक्स डिजाइनर सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : ग्राफिक्स डिजाइनर रिक्ति के लिए प्रसार भारती भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: फिर ग्राफिक्स डिजाइनर की नौकरी के लिए प्रसार भारती भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : ग्राफिक्स डिजाइनर नौकरियों के लिए प्रसार भारती भर्ती 2023 में ग्राफिक्स डिजाइनर के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर यदि आप डिप्लोमा हैं तो प्रसार भारती में ग्राफिक्स डिजाइनर के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : ग्राफिक्स डिजाइनर के पदों के लिए प्रसार भारती भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 40000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : प्रसार भारती भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: ग्राफिक्स डिजाइनर भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए प्रसार भारती भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : प्रसार भारती भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको प्रसार भारती भर्ती परीक्षा विवरण की जांच करनी होगी और यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और डिप्लोमा पास पेशेवरों के लिए मुफ्त बायोडाटा प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर बायोडाटा प्रारूप होना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए प्रसार भारती प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : प्रसार भारती भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए प्रसार भारती भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा नि:शुल्क पंजीकृत करें।

प्रश्न 8 : प्रसार भारती भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: प्रसार भारती भर्ती 2023 ग्राफिक्स डिजाइनर रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 06 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर :डिप्लोमा पास सरकारी नौकरी


Next Job : प्रोजेक्ट रिसर्च असिस्टेंट के लिए भर्ती, वॉक-इन इंटरव्यू 2023 एनआईएन में 

Previous Job : डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू 2023 के लिए भर्ती