डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू 2023 के लिए भर्ती

डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर भर्ती, दिल्ली में वॉक-इन इंटरव्यू सरकारी नौकरी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अप्रैल, 2023 है.
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन डीआरडीओ ने अपने डीआरडीओ भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन जूनियर रिसर्च फेलो के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके डीआरडीओ में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो गई है और पात्र उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू पोस्ट के लिए योग्यता मानदंड में 28 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में बी.एससी की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान दिल्ली है।

DRDO नौकरियां अधिसूचना 2023 1 जूनियर रिसर्च फेलो पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जारी की गई है। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन के साथ अपना करियर शुरू करने की योजना बना रहे उम्मीदवार 2023-05-18 पर या उससे पहले वॉकिन आवेदन कर सकते हैं।

जूनियर रिसर्च फेलो: 1 पद

योग्यता: यूजीसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय और यूजीसी-नेट से प्रथम श्रेणी के साथ बी.एससी और प्रथम श्रेणी के साथ एम.एल.एल.एससी। डिजिटल पुस्तकालय अवधारणाओं, ग्रंथ सूची डेटाबेस निर्माण में विशेषज्ञता।

वेतन विवरण: रुपये। 31000/- प्रति माह
आयु सीमा: 28 वर्ष
आयु में छूट: ओबीसी के लिए 3 वर्ष, एससी, एसटी के लिए 5 वर्ष
चयन प्रक्रिया: वॉक-इन-इंटरव्यू

महत्वपूर्ण तिथियाँ

वॉक-इन-इंटरव्यू तिथि: 18 अप्रैल 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल:
यूजीसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय और यूजीसी-नेट से प्रथम श्रेणी के साथ बी.एससी और प्रथम श्रेणी के साथ एम.एल.एल.एससी। डिजिटल पुस्तकालय अवधारणाओं, ग्रंथपरक डेटाबेस निर्माण में विशेषज्ञता।

वेतनमान : ₹ 31000/- प्रति माह

शिक्षा : बीएससी

डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू
कंपनी का नाम: डीआरडीओ
नौकरी स्थान : दिल्ली
शिक्षा : बीएससी
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 28 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 18 अप्रैल, 2023
Check all drdo recruitment list
डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

डीआरडीओ दिल्ली में जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए बी.एससी उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, डीआरडीओ जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए वेतन

डीआरडीओ ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू पद शामिल हैं। जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 31000 / - का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

डीआरडीओ दिल्ली, दिल्ली स्थान में वर्ष 2023 के लिए जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू की तलाश कर रहा है। दिल्ली में जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

डीआरडीओ ने जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 18 अप्रैल से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। 2023. एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखना और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करना आवश्यक है।

डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

डीआरडीओ ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है कि वर्ष 2023 में जूनियर रिसर्च फेलो के लिए फ्रेशर्स के लिए वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति के लिए सरकारी नौकरी की पेशकश की गई है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह कई अवसर प्रदान करता है। वृद्धि और विकास के लिए।

Also Check : drdo recruitment 2023 for junior research fellow , walk-in interview post

डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : डीआरडीओ भर्ती 2023 में जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: डीआरडीओ ने 28 मार्च, 2023 को जूनियर रिसर्च फेलो सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: फिर जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू जॉब के लिए डीआरडीओ भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3: जूनियर रिसर्च फेलो के लिए योग्यता क्या है, जूनियर रिसर्च फेलो के लिए डीआरडीओ भर्ती 2023 में वॉक-इन इंटरव्यू, वॉक-इन इंटरव्यू जॉब?

उत्तर: अगर आप बीएससी हैं तो डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलो वॉक-इन इंटरव्यू के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4: जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू के पदों के लिए डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 31000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए डीआरडीओ भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : डीआरडीओ भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको डीआरडीओ भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करनी होगी और यदि आपने परीक्षा पास कर ली है तो साक्षात्कार की तारीख की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और बी.एससी पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए डीआरडीओ प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए डीआरडीओ भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा नि:शुल्क पंजीकृत करें।

प्रश्न 8 : डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: डीआरडीओ भर्ती 2023 जूनियर रिसर्च फेलो, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर :बीएससी पास सरकारी नौकरी


Next Job : प्रसार भारती में ग्राफिक्स डिजाइनर 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : प्रसार भारती में संपादकीय कार्यकारी 2023 के लिए भर्ती