पीजीआईएमईआर में फील्ड अन्वेषक 2023 के लिए भर्ती

पीजीआईएमईआर में चंडीगढ़ में फील्ड इंवेस्टिगेटर सरकारी नौकरी के पद पर भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मार्च, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र की संस्था पीजीआईएमईआर ने अपने पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन क्षेत्र अन्वेषक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार पीजीआईएमईआर की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके पीजीआईएमईआर में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और पात्र उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। क्षेत्र अन्वेषक पद के लिए पात्रता मानदंड में 45 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में एम.ए. की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान चंडीगढ़ है।

पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) फील्ड इंवेस्टिगेटर भर्ती 2023: पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) में फील्ड इंवेस्टिगेटर के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार अपना आवेदन सीधे 21 मार्च 2023 से पहले जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) भर्ती 2023 फील्ड अन्वेषक रिक्ति की जांच कर सकते हैं। 2023 विवरण और pgimer.edu.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ पर ऑनलाइन आवेदन करें।

पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ pgimer.edu.in/ पर उपलब्ध है। पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) में चयन टेस्ट/इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को चंडीगढ़ में नियुक्त किया जाएगा। pgimer.edu.in/ भर्ती, नई रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

फील्ड अन्वेषक
नौकरी स्थान: चंडीगढ़
आवेदन की अंतिम तिथि: 21 मार्च 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्तियों की संख्या: 1 पोस्ट पोस्ट

शैक्षिक योग्यता: सामाजिक विज्ञान/सार्वजनिक स्वास्थ्य/पोषण और डायटेटिक्स और अन्य संबंधित क्षेत्रों में मास्टर्स माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, एक्सेल और पॉवरपॉइंट का ज्ञान फील्ड वर्क के चरणों के दौरान अनुसंधान समुदाय में काम करने की इच्छा। मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य में अनुभव को प्राथमिकता दी जाएगी। पंजाबी / हिंदी / अंग्रेजी में धाराप्रवाह।

अनुभव: कृपया आधिकारिक दस्तावेज़ देखें

वेतन : 50,000/- प्रति माह।

आयु सीमा: 45

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/पर्सनल इंटरव्यू/मेडिकल टेस्ट/वॉकइन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. एक बार एक उम्मीदवार का चयन हो जाने के बाद उन्हें पीजीआईएमईआर में फील्ड इन्वेस्टिगेटर के रूप में रखा जाएगा।

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता: एम.ए.

वेतन : ₹ 50000/- प्रति माह

शिक्षा : एम.ए.

पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : क्षेत्र अन्वेषक
कंपनी का नाम: पीजीआईएमईआर
नौकरी स्थान: चंडीगढ़, पंजाब
शिक्षा : एम.ए.
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 17 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 21 मार्च, 2023
Check all pgimer recruitment list
पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

Pgimer, m.a को ढूँढ रहे हैं. चंडीगढ़ में क्षेत्र अन्वेषक रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए उत्तीर्ण उम्मीदवार। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, पीजीआईएमईआर जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 के लिए वेतन

पीजीआईएमईआर ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें क्षेत्र अन्वेषक पद शामिल है। क्षेत्र अन्वेषक की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 50000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

PGIMER चंडीगढ़, पंजाब स्थान में वर्ष 2023 के लिए क्षेत्र अन्वेषक की तलाश कर रहा है। चंडीगढ़ में क्षेत्र अन्वेषक पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

पीजीआईएमईआर ने क्षेत्र अन्वेषक पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मार्च, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 21 मार्च, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है समय सीमा का ध्यान रखें और इस तरह के पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करें ताकि एक महान अवसर हाथ से निकल जाए।

पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

पीजीआईएमईआर ने घोषणा की है कि वह वर्ष 2023 में क्षेत्र अन्वेषक पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश करेगा। सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखने वाले व्यक्तियों के लिए यह एक अच्छा अवसर है, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : pgimer recruitment 2023 for field investigator post

पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 में क्षेत्र अन्वेषक के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: पीजीआईएमईआर ने 17 मार्च, 2023 को क्षेत्र अन्वेषक सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : क्षेत्र अन्वेषक रिक्ति के लिए पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: फिर फील्ड इंवेस्टिगेटर की नौकरी के लिए पीजीआईएमईआर भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : क्षेत्र अन्वेषक नौकरियों के लिए पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 में क्षेत्र अन्वेषक के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : यदि आप एम.ए. तो पीजीआईएमईआर में क्षेत्र अन्वेषक के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : क्षेत्र अन्वेषक के पदों के लिए पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 50000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: क्षेत्र अन्वेषक भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए पीजीआईएमईआर भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : पीजीआईएमईआर भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो सबसे पहले आपको पीजीआईएमईआर भर्ती परीक्षा विवरण और साक्षात्कार तिथि की जांच करनी होगी। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और एम.ए. पेशेवरों को पास करें। परीक्षा की तैयारी के लिए पीजीआईएमईआर प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए पीजीआईएमईआर भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा नि:शुल्क पंजीकृत करें।

प्रश्न 8 : पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: पीजीआईएमईआर भर्ती 2023 क्षेत्र अन्वेषक रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मार्च, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : एम.ए. सरकारी नौकरी पास


Next Job : सीपीआरआई में चालक 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : आईआईएम में वेबसाइट डिजाइनर 2023 के लिए भर्ती