ऑयल इंडिया में वर्कपर्सन 2023 के लिए भर्ती

असम में वर्कपर्सन सरकारी नौकरी के पद के लिए ऑयल इंडिया में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र की संस्था ऑयल इंडिया ने अपने ऑयल इंडिया रिक्रूटमेंट 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक भाग के रूप में, संगठन कार्य व्यक्ति, ग्रेड- III, ग्रेड- V, ग्रेड- VII के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार ऑयल इंडिया में इन नौकरियों के लिए ऑयल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑयल इंडिया भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। कार्यकर्ता पद के लिए पात्रता मानदंड में 30 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में 10वीं, 12वीं, बी.एससी, डिप्लोमा की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान असम है।

ऑयल इंडिया लिमिटेड नौकरियां अधिसूचना 2023 187 कर्मचारी पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट oil-india.com पर जारी की गई है। ऑयल इंडिया लिमिटेड के साथ अपना करियर शुरू करने की योजना बना रहे उम्मीदवार 2023-04-25 पर या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कार्यकर्ता ग्रेड- III: 134 पद
कार्यकर्ता ग्रेड-वी: 43 पद
वर्कपर्सन ग्रेड-VII: 10 पद
योग्यता

कार्यकर्ता ग्रेड- III: सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मुख्य विषयों के रूप में भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित के साथ 10 + 2 उत्तीर्ण। सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिक डीजल ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट। सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से फिटर ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट। सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से 2 साल की अवधि के प्रासंगिक पाठ्यक्रम में सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड ट्रेड सर्टिफिकेट से कक्षा 10 उत्तीर्ण होना चाहिए। सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। (ii) एक सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी वैध और वर्तमान द्वितीय श्रेणी बॉयलर अटेंडेंट सर्टिफिकेट होना चाहिए। सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से वेल्डर ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट। सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक ट्रेड में सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड ट्रेड सर्टिफिकेट से कक्षा 10 उत्तीर्ण होना चाहिए। सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए।


कार्यकर्ता ग्रेड-वी: बीएससी उत्तीर्ण। सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / बोर्ड / संस्थान से भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित के साथ। (ii) सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से 2 साल की अवधि के प्रासंगिक पाठ्यक्रम में ट्रेड सर्टिफिकेट में न्यूनतम 03 (तीन) वर्ष की योग्यता के बाद का कार्य अनुभव होना चाहिए। सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। (ii) सक्षम प्राधिकारी बी.एससी द्वारा जारी वैध और वर्तमान प्रथम श्रेणी बॉयलर अटेंडेंट प्रमाणपत्र होना चाहिए। नर्सिंग या पोस्ट बेसिक बीएससी। इंडियन नर्सिंग काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग (PB-B.Sc.)। (ii) स्टेट नर्सिंग काउंसिल से रजिस्ट्रेशन प्राप्त करने के बाद 02 (दो) वर्ष का व्यावसायिक अनुभव होना चाहिए


कार्यकर्ता ग्रेड-VII: सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / बोर्ड / संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में 03 (तीन) वर्ष का डिप्लोमा उत्तीर्ण। सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / बोर्ड / संस्थान से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 03 (तीन) वर्ष का डिप्लोमा उत्तीर्ण। सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। कृपया ध्यान दें कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के अलावा, किसी भी उपसर्ग या प्रत्यय के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग के अन्य समान डिप्लोमा को इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग में 03 (तीन) वर्ष का डिप्लोमा या इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन में डिप्लोमा नहीं माना जाएगा। इंजीनियरिंग या डिप्लोमा इन इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग / टेक्नोलॉजी या डिप्लोमा इन इंस्ट्रूमेंटेशन एंड कंट्रोल इंजीनियरिंग किसी सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / बोर्ड / संस्थान से। सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए

वेतन विवरण

कार्यकर्ता ग्रेड- III: रुपये। 26,600.0 – 90,000/- प्रति माह
कार्यकर्ता ग्रेड-वी: रुपये। 32,000 – 1,27,000/- प्रति माह
कार्यकर्ता ग्रेड- VII: रुपये। 37,500 – 1,45,000/- प्रति माह
आयु सीमा: 18-30 वर्ष

आयु में छूट: अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष, ओबीसी के लिए 3 वर्ष

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी शुल्क: रु. 200/-
एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूडी शुल्क: शून्य
भुगतान मोड: ऑनलाइन

चयन प्रक्रिया: चयन सीबीटी टेस्ट और मेरिट के आधार पर होगा

महत्वपूर्ण तिथियाँ

अधिसूचना तिथि: 28 मार्च 2023
आवेदन की अंतिम तिथि: 25 अप्रैल 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल
12वीं, बीएससी, डिप्लोमा, 10वीं

वेतनमान : ₹ 145000/- प्रति माह

शिक्षा : 10वीं, 12वीं, बीएससी, डिप्लोमा

ऑयल इंडिया भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : कार्यकर्ता
कंपनी का नाम: ऑयल इंडिया
नौकरी स्थान : असम
शिक्षा : 10वीं, 12वीं, बीएससी, डिप्लोमा
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 28 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 25 अप्रैल, 2023
Check all oil india recruitment list
ऑयल इंडिया भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

ऑयल इंडिया असम में वर्कपर्सन रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए 10वीं, 12वीं, बी.एससी, डिप्लोमा उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, ऑयल इंडिया जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

ऑयल इंडिया भर्ती 2023 के लिए वेतन

ऑयल इंडिया ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें कर्मचारी की स्थिति शामिल है। कार्यकर्ता की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 145000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

ऑयल इंडिया भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

ऑयल इंडिया असम, भारत स्थान में वर्ष 2023 के लिए कार्यकर्ता की तलाश कर रहा है। असम में वर्कपर्सन पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

ऑयल इंडिया भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

ऑयल इंडिया ने कर्मचारी पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 25 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है समय सीमा का ध्यान रखें और इस तरह के पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करें ताकि एक महान अवसर हाथ से निकल जाए।

ऑयल इंडिया भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

ऑयल इंडिया ने वर्ष 2023 में वर्कपर्सन पोजीशन के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : oil india recruitment 2023 for workperson post

ऑयल इंडिया भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : ऑयल इंडिया भर्ती 2023 में कार्यकर्ता के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: ऑयल इंडिया ने 28 मार्च, 2023 को कार्य व्यक्ति सरकारी नौकरियों, ग्रेड- III सरकारी नौकरियों, ग्रेड- V सरकारी नौकरियों, ग्रेड- VII सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : कार्यकर्ता रिक्ति के लिए ऑयल इंडिया भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: फिर कार्यकर्ता की नौकरी के लिए ऑयल इंडिया भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : वर्कपर्सन जॉब्स के लिए ऑयल इंडिया भर्ती 2023 में वर्कपर्सन के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर: अगर आप 10वीं, 12वीं, बीएससी, डिप्लोमा हैं तो ऑयल इंडिया में वर्कपर्सन पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : कार्यकर्ता के पदों के लिए ऑयल इंडिया भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 145000/- का मासिक वेतन मिलने की उम्मीद है। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : ऑयल इंडिया भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर : कार्यकर्ता भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए ऑयल इंडिया भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : ऑयल इंडिया भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको ऑयल इंडिया भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करनी होगी और यदि आप परीक्षा पास करते हैं तो साक्षात्कार की तारीख की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और 10वीं, 12वीं, बी.एससी, डिप्लोमा पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करें। परीक्षा की तैयारी के लिए ऑयल इंडिया प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : ऑयल इंडिया भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए ऑयल इंडिया भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : ऑयल इंडिया भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर : ऑयल इंडिया भर्ती 2023 वर्कपर्सन रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : 10वीं पास सरकारी नौकरी
          12वीं पास सरकारी नौकरी
          बीएससी पास सरकारी नौकरी
          डिप्लोमा पास सरकारी नौकरी


Next Job : गेस्ट फैकल्टी के लिए भर्ती, हिम्टू  में वॉक-इन इंटरव्यू 2023

Previous Job : प्रोजेक्ट रिसर्च असिस्टेंट के लिए भर्ती, वॉक-इन इंटरव्यू 2023 एनआईएन में