गेस्ट फैकल्टी के लिए भर्ती, हिम्टू  में वॉक-इन इंटरव्यू 2023

हिमाचल प्रदेश में अतिथि संकाय, वॉक-इन इंटरव्यू सरकारी नौकरी के पद के लिए हिमतु में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र की संस्था हिम्टू ने अपने हिम्टू भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन गेस्ट फैकल्टी, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, यूजीसी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए हिम्टू  की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हिम्टू  भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू पोस्ट के लिए पात्रता मानदंड में 40 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में बी.एड, पीजी डिप्लोमा की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान हिमाचल प्रदेश है।

हिम्टू नौकरियां अधिसूचना 2023 1 अतिथि / अंशकालिक संकाय पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट himtu.ac.in पर जारी की गई है। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के साथ अपना करियर शुरू करने की योजना बना रहे उम्मीदवार 2023-04-19 पर या उससे पहले वॉकिन आवेदन कर सकते हैं।

गेस्ट/पार्ट टाइम फैकल्टी: 1 पद

योग्यता: व्यवसाय प्रशासन में मास्टर डिग्री में प्रथम श्रेणी या समकक्ष या मानव संसाधन विशेषज्ञता के साथ समकक्ष और दो साल का प्रासंगिक अनुभव वांछनीय है
उपरोक्त योग्यता को पूरा करने के अलावा, उम्मीदवार को यूजीसी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा नेट, यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त इसी तरह की परीक्षा जैसे एसएलईटी / एसईटी से उत्तीर्ण होना चाहिए।
बशर्ते, यूजीसी विनियम, 2009 के अनुसार पीएच.डी डिग्री प्राप्त करने वाले या प्राप्त किए गए उम्मीदवारों को नेट/सेट/स्लेट की न्यूनतम पात्रता की आवश्यकता से छूट दी जाएगी।
वेतन विवरण: रुपये। 10000-25000/- प्रति माह
आयु सीमा: नियमानुसार
चयन प्रक्रिया: चयन को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और स्क्रीनिंग और साक्षात्कार होगा
महत्वपूर्ण तिथियाँ
वॉक-इन-इंटरव्यू तिथि: 19 अप्रैल 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल
मास्टर डिग्री, नेट, पीएचडी,

वेतनमान : ₹ 25000/- प्रति माह

शिक्षा : बीएड, पीजी डिप्लोमा

हिम्टू  भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू
कंपनी का नाम: Himtu
नौकरी स्थान : हिमाचल प्रदेश
शिक्षा : बीएड, पीजी डिप्लोमा
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 28 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 19 अप्रैल, 2023
Check all himtu recruitment list

हिम्टू  भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

हिमाचल प्रदेश में गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए हिम्टू  बी.एड, पीजी डिप्लोमा उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, हिम्टू जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

हिम्टू  भर्ती 2023 के लिए वेतन

द हिम्टू ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू पद शामिल हैं। गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 25000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

हिम्टू  भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

हिम्टू को हिमाचल प्रदेश, भारत स्थान में वर्ष 2023 के लिए अतिथि संकाय, वॉक-इन इंटरव्यू की तलाश है। गेस्ट फैकल्टी के लिए आवेदन प्रक्रिया, हिमाचल प्रदेश में वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

हिमतु भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

हिम्टू ने गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 19 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। समय सीमा का ध्यान रखना और ऐसे पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करना आवश्यक है ताकि एक महान अवसर को हाथ से जाने से बचाया जा सके।

हिम्टू  भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

द हिम्टू ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है कि वर्ष 2023 में गेस्ट फैकल्टी के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरी, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति प्रदान की जाएगी। तरक्की और विकास।

Also Check : himtu recruitment 2023 for guest faculty , walk-in interview post

हिम्टू  भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : हिम्टू  भर्ती 2023 में गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन-इंटरव्यू के तहत कौन-कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: हिम्टू  ने 28 मार्च, 2023 को अतिथि संकाय सरकारी नौकरियों, व्यवसाय प्रशासन सरकारी नौकरियों, यूजीसी सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए हिम्टू  भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन-इंटरव्यू जॉब के लिए हिम्टू  भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3: गेस्ट फैकल्टी के लिए योग्यता क्या है, गेस्ट फैकल्टी के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू भर्ती 2023, वॉक-इन इंटरव्यू जॉब?

उत्तर : यदि आप बी.एड, स्नातकोत्तर डिप्लोमा हैं तो अतिथि संकाय के पद के लिए हिमतु में वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू के पदों के लिए हिम्टू  भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 25000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : हिम्टू  भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए हिम्तु भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : हिम्टू  भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो सबसे पहले आपको हिम्तु भर्ती परीक्षा विवरण और साक्षात्कार तिथि की जांच करने की आवश्यकता है। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और बी.एड, पीजी डिप्लोमा पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर बायोडाटा प्रारूप होना चाहिए। साथ ही परीक्षा की तैयारी के लिए प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : हिम्टू  भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए हिम्तु भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : हिम्टू  भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: हिम्टू  भर्ती 2023 गेस्ट फैकल्टी, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : बीएड पास सरकारी नौकरी
         पीजी डिप्लोमा पास सरकारी नौकरी


Next Job : आईआईएम में जूनियर एसोसिएट, वॉक-इन इंटरव्यू 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : ऑयल इंडिया में वर्कपर्सन 2023 के लिए भर्ती