एमएससीडब्ल्यूबीमें सहायक विश्लेषक 2023 के लिए भर्ती

कोलकाता में सहायक विश्लेषक सरकारी नौकरी के पद के लिए एमएससीडब्ल्यूबीमें भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन, एमएससीडब्ल्यूबी ने एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन सहायक विश्लेषक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार एमएससीडब्ल्यूबी की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके एमएससीडब्ल्यूबी में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। सहायक विश्लेषक पद के लिए पात्रता मानदंड में 39 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में बी.एससी की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान कोलकाता है।

एमएससीडब्ल्यूबी सहायक विश्लेषक भर्ती 2023: एमएससीडब्ल्यूबीमें सहायक विश्लेषक के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार अपना आवेदन सीधे 30 अप्रैल 2023 से पहले जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम एमएससीडब्ल्यूबीभर्ती 2023 सहायक विश्लेषक रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और www.एमएससीडब्ल्यूबीपर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। .org/ भर्ती 2023 पृष्ठ।

एमएससीडब्ल्यूबीभर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ www.mscwb.org/ पर उपलब्ध है। एमएससीडब्ल्यूबीचयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को पश्चिम बंगाल में नियुक्त किया जाएगा। www.mscwb.org/ भर्ती, नई रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

सहायक विश्लेषक

नौकरी स्थान: पश्चिम बंगाल
आवेदन की अंतिम तिथि: 30 अप्रैल 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्त पदों की संख्या: 5 पद

शैक्षिक योग्यता: रसायन विज्ञान के साथ विज्ञान में डिग्री या जैव रसायन या खाद्य प्रौद्योगिकी के साथ विज्ञान में डिग्री।

अनुभव: कृपया आधिकारिक दस्तावेज़ देखें

वेतन: 22,822/- प्रति माह।

आयु सीमा: 39 वर्ष।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की अंतिम तिथि: 30 अप्रैल 2023

चयन प्रक्रिया:
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/पर्सनल इंटरव्यू/मेडिकल टेस्ट/वॉकिंग इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को दिए गए मानदंडों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता: बीएससी

वेतन : ₹ 22822/- प्रति माह

शिक्षा : बीएससी

एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : सहायक विश्लेषक
कंपनी का नाम: एमएससीडब्ल्यूबी
नौकरी स्थान: कोलकाता, पश्चिम बंगाल
शिक्षा : बीएससी
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 21 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 30 अप्रैल, 2023
Check all mscwb recruitment list
एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

एमएससीडब्ल्यूबीकोलकाता में सहायक विश्लेषक रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए b.sc उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, एमएससीडब्ल्यूबी जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 के लिए वेतन

एमएससीडब्ल्यूबीने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें सहायक विश्लेषक पद शामिल है। सहायक विश्लेषक की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 22822/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

एमएससीडब्ल्यूबीकोलकाता, पश्चिम बंगाल स्थान में वर्ष 2023 के लिए सहायक विश्लेषक की तलाश कर रहा है। कोलकाता में सहायक विश्लेषक पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

एमएससीडब्ल्यूबीने सहायक विश्लेषक पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 30 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है समय सीमा का ध्यान रखें और इस तरह के पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करें ताकि एक महान अवसर हाथ से निकल जाए।

एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

एमएससीडब्ल्यूबीने वर्ष 2023 में सहायक विश्लेषक पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : mscwb recruitment 2023 for assistant analyst post

एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 में सहायक विश्लेषक के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: एमएससीडब्ल्यूबीने 21 मार्च, 2023 को सहायक विश्लेषक सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : सहायक विश्लेषक रिक्ति के लिए एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : सहायक विश्लेषक की नौकरी के लिए एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 39 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : सहायक विश्लेषक नौकरियों के लिए एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 में सहायक विश्लेषक के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर यदि आप बीएससी हैं तो एमएससीडब्ल्यूबी में सहायक विश्लेषक के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : सहायक विश्लेषक के पदों के लिए एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 22822/- का मासिक वेतन मिलने की उम्मीद है। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर : सहायक विश्लेषक भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करनी होगी और यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और बी.एससी पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए एमएससीडब्ल्यूबीप्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा नि:शुल्क पंजीकृत करें।

प्रश्न 8 : एमएससीडब्ल्यूबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: एमएससीडब्ल्यूबीभर्ती 2023 सहायक विश्लेषक रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : बीएससी पास सरकारी नौकरी


Next Job : कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में सहायक प्रोफेसर 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : एमएससीडब्ल्यूबी में उप सहायक अभियंता 2023 के लिए भर्ती