कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में सहायक प्रोफेसर 2023 के लिए भर्ती

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में दिल्ली में असिस्टेंट प्रोफेसर सरकारी नौकरी के पद पर भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज ने अपने कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज रिक्रूटमेंट 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन सहायक प्रोफेसर, नेट के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। सहायक प्रोफेसर पद के लिए पात्रता मानदंड में 35 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में डिप्लोमा, कोई भी स्नातक की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान दिल्ली है।

सीवीएस, दिल्ली सहायक प्रोफेसर भर्ती 2023:
सीवीएस, दिल्ली में सहायक प्रोफेसर के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार 15 अप्रैल 2023 से पहले सीधे अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम सीवीएस, दिल्ली भर्ती 2023 सहायक प्रोफेसर रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और www पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। .cvs.edu.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ।

सीवीएस, दिल्ली भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन फॉर्म @ www.cvs.edu.in/ पर उपलब्ध है। सीवीएस, दिल्ली चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दिल्ली में नियुक्त किया जाएगा। www.cvs.edu.in/ भर्ती, नई रिक्तियों, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

सहेयक प्रोफेसर
नौकरी स्थानः नई दिल्ली
आवेदन की अंतिम तिथि: 15 अप्रैल 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्ति की संख्या: 106 पद

शैक्षिक योग्यता:

किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित/प्रासंगिक/संबद्ध विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री (या जहां भी ग्रेडिंग प्रणाली का पालन किया जाता है, एक बिंदु पैमाने में समकक्ष ग्रेड) या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री।
  उपरोक्त योग्यताओं को पूरा करने के अलावा, उम्मीदवार को यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) उत्तीर्ण होना चाहिए (अंतिम खंड में सामान्य नोट के खंड (ii) और (iii) के अनुसार नेट से छूट दी जाएगी) इस दस्तावेज़ का)।
वेतन: 182400/-प्रति माह।

आयु सीमा: 35

आवेदन शुल्क:
सहायक प्रोफेसर के लिए शुल्क।
500 / - यूआर / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए।
अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के आवेदकों और महिला आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।
एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की अंतिम तिथि: 15 अप्रैल 2023

चयन प्रक्रिया: कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता: कोई भी स्नातक, डिप्लोमा

वेतन : ₹ 182400/- प्रति माह

शिक्षा : डिप्लोमा, कोई भी स्नातक

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : असिस्टेंट प्रोफेसर
कंपनी का नाम: कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज
नौकरी स्थान : दिल्ली
शिक्षा : डिप्लोमा, कोई भी स्नातक
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 21 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 15 अप्रैल, 2023
Check all college of vocational studies recruitment list
कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज दिल्ली में सहायक प्रोफेसर रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए डिप्लोमा, किसी भी स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 के लिए वेतन

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें सहायक प्रोफेसर का पद भी शामिल है। असिस्टेंट प्रोफेसर का पद अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 182400/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज को दिल्ली, दिल्ली स्थान में वर्ष 2023 के लिए सहायक प्रोफेसर की तलाश है। दिल्ली में सहायक प्रोफेसर पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज ने सहायक प्रोफेसर पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 15 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। समय सीमा का ध्यान रखना और इस तरह के पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करना आवश्यक है ताकि एक महान अवसर से चूकने से बचा जा सके।

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज ने वर्ष 2023 में सहायक प्रोफेसर पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह विकास के कई अवसर प्रदान करता है और विकास।

Also Check : college of vocational studies recruitment 2023 for assistant professor post

कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 में सहायक प्रोफेसर के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर : कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में सहायक प्रोफेसर सरकारी नौकरी, शुद्ध सरकारी नौकरी के पद के लिए 21 मार्च, 2023 को खुली रिक्तियां।

प्रश्न 2 : असिस्टेंट प्रोफेसर रिक्ति के लिए कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : फिर कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में सहायक प्रोफेसर की नौकरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : सहायक प्रोफेसर नौकरियों के लिए व्यावसायिक अध्ययन भर्ती 2023 के कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर: यदि आप डिप्लोमा हैं, कोई भी स्नातक हैं तो कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में सहायक प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : सहायक प्रोफेसर के पदों के लिए कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: चुने गए उम्मीदवारों को 182400/- का मासिक वेतन मिलने की उम्मीद है। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर : सहायक प्रोफेसर भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती परीक्षा विवरण की जांच करनी होगी और यदि आप परीक्षा पास करते हैं तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और डिप्लोमा, किसी भी स्नातक पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर : कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज भर्ती 2023 सहायक प्रोफेसर रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : डिप्लोमा पास सरकारी नौकरी
          कोई भी स्नातक पास सरकारी नौकरी


Next Job : सीएमएचओ बस्तर में प्रयोगशाला तकनीशियन 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : एमएससीडब्ल्यूबीमें सहायक विश्लेषक 2023 के लिए भर्ती