यूपीपीएससी में रीडर 2023 के लिए भर्ती

इलाहाबाद में रीडर सरकारी नौकरी के पद के लिए यूपीपीएससी में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन, यूपीपीएससी ने अपने यूपीपीएससी भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन रीडर, प्रिंसिपल के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार uppsc की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके uppsc में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यूपीएससी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और पात्र उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। पाठक पद के लिए पात्रता मानदंड में 45 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में एलएलबी, एमडी की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान इलाहाबाद है।

UPPSC रीडर, हेड टीचर भर्ती 2023: UPPSC में रीडर, हेड टीचर के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार 17 अप्रैल 2023 से पहले सीधे अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम यूपीपीएससी भर्ती 2023 रीडर, प्रधान शिक्षक रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और यूपीएससी पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। .up.nic.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ।

यूपीपीएससी भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ uppsc.up.nic.in/ पर उपलब्ध है। यूपीपीएससी चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश में नियुक्त किया जाएगा। uppsc.up.nic.in/ भर्ती, नई रिक्तियों, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि के अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

पाठक, प्राचार्य
नौकरी स्थान: उत्तर प्रदेश
आवेदन की अंतिम तिथि: 17 अप्रैल 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्त पदों की संख्या: 14 पद

शैक्षिक योग्यता:
पाठक:

1. विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में पाँच वर्ष की डिग्री, या भारतीय चिकित्सा बोर्ड, उत्तर प्रदेश से पाँच वर्ष की डिग्री, या किसी अन्य राज्य बोर्ड या फैकल्टी से जो संयुक्त प्रांत भारतीय चिकित्सा अधिनियम, 1939 के तहत पंजीकृत है। 2. किसी मान्यता प्राप्त संस्थान में विषय का सात साल का शिक्षण अनुभव (स्नातकोत्तर के लिए पांच साल)। 3. हिंदी, अंग्रेजी और संस्कृत का कार्यसाधक ज्ञान।

प्रधान अध्यापक:

एमडी / एमएस या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता (ii) किसी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज / संस्थान में प्रोफेसर / एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में कम से कम 10 साल का शिक्षण अनुभव, जिसमें से कम से कम पांच साल प्रोफेसर के रूप में होना चाहिए। विभाग।

अनुभव: कृपया आधिकारिक दस्तावेज़ देखें

वेतनमान: 67700 - 208700/- प्रति माह।

आयु सीमा: 28-45 वर्ष।

आवेदन शुल्क:
(i) अनारक्षित/आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग/अन्य पिछड़ा वर्ग - आवेदन शुल्क रु. 80/- + ऑन-लाइन प्रोसेसिंग शुल्क रु. 25/- कुल = रु. 105/-।
(ii) अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति - आवेदन शुल्क रु. 40/- + ऑन-लाइन प्रोसेसिंग शुल्क रु. 25/- कुल = रु. 65/-
(iii) विकलांग - आवेदन शुल्क शून्य/- + ऑन लाइन प्रोसेसिंग शुल्क रु. 25/- कुल = रु. 25/-
(iv) भूतपूर्व सैनिक - आवेदन शुल्क रु. 40/- + ऑन-लाइन प्रोसेसिंग शुल्क रु. 25/- कुल = रु. 65/-
(v) स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों/महिलाओं के आश्रित - उनकी मूल श्रेणी के अनुसार।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की अंतिम तिथि: 17 अप्रैल 2023

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/पर्सनल इंटरव्यू/मेडिकल टेस्ट/वॉकइन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. एक बार एक उम्मीदवार का चयन हो जाने के बाद उन्हें यूपीपीएससी में रीडर, प्रिंसिपल के रूप में रखा जाएगा।

उम्मीदवार प्रोफाइल
पाठक:
1. विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में पाँच वर्ष की डिग्री, या भारतीय चिकित्सा बोर्ड, उत्तर प्रदेश से पाँच वर्ष की डिग्री, या किसी अन्य राज्य बोर्ड या फैकल्टी से जो संयुक्त प्रांत भारतीय चिकित्सा अधिनियम, 1939 के तहत पंजीकृत है। 2. किसी मान्यता प्राप्त संस्थान में विषय का सात साल का शिक्षण अनुभव (स्नातकोत्तर के लिए पांच साल)। 3. हिंदी, अंग्रेजी और संस्कृत का कार्यसाधक ज्ञान।

प्रधान अध्यापक:
एमडी / एमएस या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता (ii) किसी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज / संस्थान में प्रोफेसर / एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में कम से कम 10 साल का शिक्षण अनुभव, जिसमें से कम से कम पांच साल प्रोफेसर के रूप में होना चाहिए। विभाग।

वेतन : ₹ 208700/- प्रति माह

शिक्षा : एलएलबी, एम.डी.

यूपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : रीडर
कंपनी का नाम: यूपीपीएससी
नौकरी स्थान : इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश
शिक्षा : एलएलबी, एम.डी.
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 24 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 17 अप्रैल, 2023
Check all uppsc recruitment list
यूपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

Uppsc, llb, m.d ढूँढ रहे हैं. इलाहाबाद में रीडर रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए उत्तीर्ण उम्मीदवार। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, uppsc जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

यूपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए वेतन

यूपीपीएससी ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें रीडर की स्थिति भी शामिल है। पाठक की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 208700/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

यूपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

यूपीपीएससी इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश स्थान में वर्ष 2023 के लिए पाठक की तलाश कर रहा है। इलाहाबाद में पाठक पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

यूपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

यूपीपीएससी ने रीडर पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 17 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। रखना आवश्यक है। समय सीमा को ट्रैक करें और एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करें।

यूपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

यूपीपीएससी ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है कि वह वर्ष 2023 में रीडर पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश करेगी। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : uppsc recruitment 2023 for reader post

यूपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : यूपीपीएससी भर्ती 2023 में रीडर के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: यूपीपीएससी ने 24 मार्च, 2023 को पाठक सरकारी नौकरियों, प्रमुख सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : पाठक रिक्ति के लिए यूपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : फिर पाठक की नौकरी के लिए uppsc भर्ती के लिए न्यूनतम 28 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : पाठक नौकरियों के लिए यूपीपीएससी भर्ती 2023 में पाठक के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : यदि आप एलएलबी, एम.डी. तो uppsc में रीडर के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : रीडर के पदों के लिए यूपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 208700/- का मासिक वेतन मिलने की उम्मीद है। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : यूपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: पाठक भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए uppsc भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : यूपीपीएससी भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको यूपीपीएससी भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करने और परीक्षा पास करने पर साक्षात्कार तिथि की जांच करने की आवश्यकता है। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और एलएलबी, एमडी के लिए मुफ्त रेज़्यूमे प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रेज़्यूमे प्रारूप होना चाहिए। पेशेवरों को पास करें। परीक्षा की तैयारी के लिए uppsc प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : यूपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए यूपीपीएससी भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : यूपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर : यूपीपीएससी भर्ती 2023 रीडर रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : एलएलबी पास सरकारी नौकरी
          एमडी सरकारी नौकरी पास


Next Job : बीएचयू में तकनीकी सहायक 2023 के लिए भर्ती

Previous Job :  एलबीएसएनएए  में प्रोफेसर 2023 के लिए भर्ती