आईसीएमआर में प्रशासनिक अधिकारी 2023 के लिए भर्ती

दिल्ली में प्रशासनिक अधिकारी सरकारी नौकरी के लिए आईसीएमआर में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन आईसीएमआर ने अपने आईसीएमआर भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन प्रशासनिक अधिकारी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार आईसीएमआर की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके आईसीएमआर में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। प्रशासनिक अधिकारी पद के लिए पात्रता मानदंड में 55 वर्ष की आयु सीमा और संबंधित विषय में स्नातक की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान दिल्ली है।

आईसीएमआर प्रशासनिक अधिकारी भर्ती 2023: आईसीएमआर में प्रशासनिक अधिकारी के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार अपना आवेदन सीधे 28 अप्रैल 2023 से पहले जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम आईसीएमआर भर्ती 2023 प्रशासनिक अधिकारी रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और www.आईसीएमआर पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। .gov.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ।

आईसीएमआर भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ www.आईसीएमआर.gov.in/ पर उपलब्ध है। आईसीएमआर चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दिल्ली में नियुक्त किया जाएगा। www.आईसीएमआर.gov.in/ भर्ती, नई रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

प्रशासी अधिकारी
नौकरी स्थानः दिल्ली

आवेदन की अंतिम तिथि: 28 अप्रैल 2023

रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक

रिक्त पदों की संख्या: 11 पद

शैक्षिक योग्यता: एन / ए

अनुभवः 15

वेतनमान : 1,77,500/- प्रति माह।

आयु सीमा: 56 वर्ष।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/पर्सनल इंटरव्यू/मेडिकल टेस्ट/वॉकइन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. एक बार एक उम्मीदवार का चयन हो जाने के बाद उन्हें आईसीएमआर में प्रशासनिक अधिकारी के रूप में रखा जाएगा।

उम्मीदवार प्रोफाइल
कोई भी स्नातक

वेतनमान : ₹ 177503/- प्रति माह

शिक्षा : स्नातक

आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : प्रशासनिक अधिकारी
कंपनी का नाम: आईसीएमआर
नौकरी स्थान : दिल्ली
शिक्षा : स्नातक
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 17 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 28 अप्रैल, 2023
Check all icmr recruitment list
आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

आईसीएमआर दिल्ली में प्रशासनिक अधिकारी रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, आईसीएमआर जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए वेतन

आईसीएमआर ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें प्रशासनिक अधिकारी का पद भी शामिल है। प्रशासनिक अधिकारी का पद अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 177503/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

आईसीएमआर दिल्ली, दिल्ली स्थान में वर्ष 2023 के लिए प्रशासनिक अधिकारी की तलाश कर रहा है। दिल्ली में प्रशासनिक अधिकारी पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

आईसीएमआर ने प्रशासनिक अधिकारी पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 28 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है समय सीमा का ध्यान रखें और इस तरह के पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करें ताकि एक महान अवसर हाथ से निकल जाए।

आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

आईसीएमआर ने वर्ष 2023 में प्रशासनिक अधिकारी पद के लिए नए लोगों के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : icmr recruitment 2023 for administrative officer post

आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : आईसीएमआर भर्ती 2023 में प्रशासनिक अधिकारी के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर : आईसीएमआर ने 17 मार्च, 2023 को प्रशासनिक अधिकारी सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : प्रशासनिक अधिकारी रिक्ति के लिए आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : प्रशासनिक अधिकारी की नौकरी के लिए आईसीएमआर भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 55 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : प्रशासनिक अधिकारी नौकरियों के लिए आईसीएमआर भर्ती 2023 में प्रशासनिक अधिकारी के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर :यदि आप स्नातक हैं तो आईसीएमआर में प्रशासनिक अधिकारी के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : प्रशासनिक अधिकारी के पदों के लिए आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 177503/- का मासिक वेतन मिलने की उम्मीद है। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: प्रशासनिक अधिकारी भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए आईसीएमआर भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : आईसीएमआर भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो सबसे पहले आपको आईसीएमआर भर्ती परीक्षा विवरण और साक्षात्कार तिथि की जांच करनी होगी। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और ग्रेजुएट पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए आईसीएमआर प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए आईसीएमआर भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: आईसीएमआर भर्ती 2023 प्रशासनिक अधिकारी रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : स्नातक पास सरकारी नौकरी


Next Job : आईआईएम में वेबसाइट डिजाइनर 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : Iivr इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च में यंग प्रोफेशनल 2023 के लिए भर्ती