Iivr इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च में यंग प्रोफेशनल 2023 के लिए भर्ती

आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च में वाराणसी में युवा पेशेवर सरकारी नौकरी के पद पर भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 03 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन, आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च ने अपने आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च रिक्रूटमेंट 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन युवा पेशेवर, कृषि, बागवानी विज्ञान के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। वाक इन इंटरव्यू। इच्छुक उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए आईवीआर भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च रिक्रूटमेंट 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो गई है और पात्र उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। युवा पेशेवर पद के लिए पात्रता मानदंड में 45 वर्ष की आयु सीमा और 12वीं, बी.ई. की शैक्षिक योग्यता शामिल है। / बी.टेक, एमई / एम.टेक, प्रासंगिक अनुशासन में कोई भी स्नातक। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान वाराणसी है।

IIVR वाराणसी नौकरियां अधिसूचना 2023 5 युवा पेशेवर, फील्ड सहायक पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट iivr.icar.gov.in पर जारी की गई है। भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान के साथ अपना करियर शुरू करने की योजना बना रहे उम्मीदवार 2023-04-03 पर या उससे पहले ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं।

यंग प्रोफेशनल -I: 1 पद
यंग प्रोफेशनल -II: 1 पद
यंग प्रोफेशनल -II: 1 पद
यंग प्रोफेशनल -I: 1 पद
फील्ड असिस्टेंट: 1 पद
योग्यता:

यंग प्रोफेशनल -I: एग्रीकल्चर/हॉर्टिकल्चर साइंस में ग्रेजुएट.
यंग प्रोफेशनल -II: जेनेटिक्स और प्लांट ब्रीडिंग/हॉर्टिकल्चर/वेजिटेबल साइंस/किसी भी प्रासंगिक विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री.
यंग प्रोफेशनल -II: प्लांट पैथोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री
यंग प्रोफेशनल -I: कृषि विज्ञान में स्नातक
फील्ड असिस्टेंट: कृषि और कंप्यूटर के ज्ञान के साथ बायोलॉजी में 12वीं पास.
वेतन विवरण

यंग प्रोफेशनल -I: रु. 25,000/-प्रतिमाह।
यंग प्रोफेशनल -II: रु.35,000/- प्रति माह।
यंग प्रोफेशनल -II: रु.35,000/- प्रति माह।
यंग प्रोफेशनल -I: रु. 25,000/-प्रतिमाह।
फील्ड सहायक: रुपये 15,000 / - प्रति माह।
आयु सीमा: 21 से 45 वर्ष

चयन प्रक्रिया: चयन प्रक्रिया वॉक-इन इंटरव्यू, लिखित परीक्षा पर आधारित होगी

महत्वपूर्ण तिथियाँ

प्रारंभ तिथि: 13 मार्च 2023
अंतिम तिथि: 03 अप्रैल 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल
स्नातक, स्नातकोत्तर, 12वीं

वेतनमान : ₹ 35000/- प्रति माह

शिक्षा : 12वीं, बी.ई. / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक, कोई भी स्नातक

Iivr भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : यंग प्रोफेशनल
कंपनी का नाम: Iivr भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान
नौकरी स्थान : वाराणसी, उत्तर प्रदेश
शिक्षा : 12वीं, बी.ई. / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक, कोई भी स्नातक
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 16 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 03 अप्रैल, 2023
Check all iivr recruitment list
Iivr भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च 12वीं की तलाश में है, बी.ई. / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक, वाराणसी में युवा पेशेवर रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए कोई भी स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवार। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

आइवीआर इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ वेजिटेबल रिसर्च भर्ती 2023 के लिए वेतन

Iivr भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें युवा पेशेवर पद शामिल हैं। युवा पेशेवर पद अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 35000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

Iivr भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

Iivr भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान वाराणसी, उत्तर प्रदेश स्थान में वर्ष 2023 के लिए युवा पेशेवर की तलाश कर रहा है। वाराणसी में युवा पेशेवर पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

Iivr इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

Iivr भारतीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान ने युवा पेशेवर पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 03 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 03 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। समय सीमा का ध्यान रखना और ऐसे पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करना आवश्यक है ताकि एक महान अवसर को हाथ से जाने से बचाया जा सके।

Iivr इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च ने वर्ष 2023 में युवा पेशेवर पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। तरक्की और विकास।

Also Check : iivr indian institute of vegetable research recruitment 2023 for young professional post

Iivr इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ वेजिटेबल रिसर्च भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च रिक्रूटमेंट 2023 में यंग प्रोफेशनल के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: Iivr इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च ने युवा पेशेवर सरकारी नौकरियों, कृषि सरकारी नौकरियों, बागवानी विज्ञान के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं। 16 मार्च, 2023 को वॉक-इन इंटरव्यू सरकारी नौकरी

प्रश्न 2 : युवा पेशेवर रिक्ति के लिए आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : आईवीआर इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च भर्ती के लिए यंग प्रोफेशनल जॉब के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : युवा पेशेवर नौकरियों के लिए आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च भर्ती 2023 में युवा पेशेवर के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : यदि आप 12वीं पास हैं तो बी.ई. / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक, कोई भी स्नातक तब आईवीआर भारतीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान में युवा पेशेवर के पद के लिए आवेदन कर सकता है।

प्रश्न 4 : युवा पेशेवर के पदों के लिए आईआईवीआर भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 35000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर : युवा पेशेवर भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च रिक्रूटमेंट एग्जाम डिटेल्स चेक करने की जरूरत है और अगर आपने परीक्षा पास कर ली है तो इंटरव्यू डेट चेक करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और 12 वीं के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करें, बी.ई. / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक, कोई भी स्नातक पास पेशेवर। परीक्षा की तैयारी के लिए आईआईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर : आवेदन करने के लिए आईवीआर इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च रिक्रूटमेंट की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर : आईवीआर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ वेजिटेबल रिसर्च रिक्रूटमेंट 2023 यंग प्रोफेशनल रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 03 अप्रैल है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : 12वीं पास सरकारी नौकरी
          b.e./ बीटेक पास सरकारी नौकरी
          m.e./ एम.टेक पास सरकारी नौकरी
          कोई भी स्नातक पास सरकारी नौकरी


 


Next Job : आईसीएमआर में प्रशासनिक अधिकारी 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : वसंता कॉलेज फॉर वूमेन में मल्टी टास्किंग स्टाफ 2023 के लिए भर्ती