आईएआरआई में यंग प्रोफेशनल के लिए भर्ती, वॉक-इन इंटरव्यू 2023

दिल्ली में युवा पेशेवर, वॉक-इन इंटरव्यू सरकारी नौकरी के पद के लिए आईएआरआई में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन आईएआरआई ने अपनी आईएआरआईभर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक भाग के रूप में, संगठन जूनियर रिसर्च फेलो, यंग प्रोफेशनल, प्रोजेक्ट असिस्टेंट, एंटोमोलॉजी, जूलॉजी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार आईआरआई की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके आईआरआई में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आईआरआई भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो गई है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। युवा पेशेवर, वॉक-इन इंटरव्यू पोस्ट के लिए पात्रता मानदंड में 35 वर्ष की आयु सीमा और बी.ई. की शैक्षिक योग्यता शामिल है। / बी.टेक, एमई / एम.टेक, प्रासंगिक अनुशासन में कोई भी स्नातक। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान दिल्ली है।

आईएआरआई नौकरियां अधिसूचना 2023 3 जूनियर रिसर्च फेलो, प्रोजेक्ट असिस्टेंट, यंग प्रोफेशनल पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट आईएआरआई.res.in पर जारी की गई है। भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान के साथ अपना करियर शुरू करने की योजना बना रहे उम्मीदवार 2023-04-13 पर या उससे पहले ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं।

जूनियर रिसर्च फेलो: 1 पद
यंग प्रोफेशनल -II: 1 पद
प्रोजेक्ट असिस्टेंट: 1 पद
योग्यता

जूनियर रिसर्च फेलो: नेट योग्यता या समकक्ष के साथ एंटोमोलॉजी/जूलॉजी/लाइफ साइंस में स्नातकोत्तर डिग्री (डीएसटी कार्यालय ज्ञापन एफ.सं. एसआर/एस9/जेड-08/2018 दिनांक 30.01.2019 के अनुसार)
यंग प्रोफेशनल -II: एंटोमोलॉजी/जूलॉजी/लाइफ साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री
प्रोजेक्ट असिस्टेंट: न्यूनतम 12वीं पास
वेतन विवरण

जूनियर रिसर्च फेलो: रुपये। 31,000/- प्रति माह
यंग प्रोफेशनल -II: रुपये। 35,000/- प्रति माह
परियोजना सहायक: रुपये। 16,000/- प्रति माह
आयु सीमा

जूनियर रिसर्च फेलो: 35 वर्ष
यंग प्रोफेशनल -II: 35 वर्ष
प्रोजेक्ट असिस्टेंट: 35 वर्ष
चयन प्रक्रिया: वॉक-इन-इंटरव्यू

महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन की अंतिम तिथि: 13 अप्रैल 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल
12वीं, स्नातकोत्तर उपाधि

वेतनमान : ₹ 35000/- प्रति माह

शिक्षा : बी.ई. / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक, कोई भी स्नातक

आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम: यंग प्रोफेशनल, वॉक-इन इंटरव्यू
कंपनी का नाम: आईएआरआई
नौकरी स्थान : दिल्ली
शिक्षा : बी.ई. / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक, कोई भी स्नातक
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 25 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 13 अप्रैल, 2023
Check all iari recruitment list
आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

आईएआरआई, b.e की तलाश कर रहे हैं। / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक, दिल्ली में युवा पेशेवर, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए कोई भी स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवार। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, आईरी जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए वेतन

द आईएआरआई ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें युवा पेशेवर, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति शामिल है। युवा पेशेवर, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 35000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

आईएआरआई दिल्ली, दिल्ली स्थान में वर्ष 2023 के लिए युवा पेशेवर, वॉक-इन इंटरव्यू की तलाश में है। दिल्ली में युवा पेशेवर, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

आईएआरआई ने युवा पेशेवर, वॉक-इन इंटरव्यू पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 13 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। समय सीमा का ध्यान रखना और ऐसे पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करना आवश्यक है ताकि एक महान अवसर को हाथ से जाने से बचाया जा सके।

आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

द आईएआरआई ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है जो वर्ष 2023 में युवा पेशेवरों के लिए फ्रेशर्स के लिए वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति में सरकारी नौकरियों की पेशकश करता है। तरक्की और विकास।

Also Check : iari recruitment 2023 for young professional , walk-in interview post

आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : आईएआरआई भर्ती 2023 में यंग प्रोफेशनल, वॉक-इन इंटरव्यू के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: आईएआरआई ने 25 मार्च, 2023 को जूनियर रिसर्च फेलो गवर्नमेंट जॉब्स, यंग प्रोफेशनल गवर्नमेंट जॉब्स, प्रोजेक्ट असिस्टेंट गवर्नमेंट जॉब्स, एंटोमोलॉजी गवर्नमेंट जॉब्स, जूलॉजी गवर्नमेंट जॉब्स के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2: युवा पेशेवर, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: फिर युवा पेशेवर, वॉक-इन इंटरव्यू नौकरी के लिए आईएआरआई भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3: यंग प्रोफेशनल के लिए योग्यता क्या है, आईआरआई भर्ती 2023 में वॉक-इन इंटरव्यू, यंग प्रोफेशनल के लिए वॉक-इन इंटरव्यू जॉब?

उत्तर : यदि आप बी.ई. / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक, कोई भी स्नातक युवा पेशेवर के पद के लिए आवेदन कर सकता है, आईएआरआई में वॉक-इन इंटरव्यू।

प्रश्न 4: युवा पेशेवर, वॉक-इन इंटरव्यू के पदों के लिए आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 35000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : आईआरआई भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: यंग प्रोफेशनल, वॉक-इन इंटरव्यू भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए आईएआरआई भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : आईआरआई भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको आईएआरआई भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करनी होगी और यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो साक्षात्कार तिथि की जांच करनी होगी। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और बी.ई. के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए। / बी.टेक, एम.ई. / एम.टेक, कोई भी स्नातक पास पेशेवर। परीक्षा की तैयारी के लिए आईएआरआई प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर : आवेदन करने के लिए आईएआरआई भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : आईआरआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: आईएआरआई भर्ती 2023 युवा पेशेवर, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : बी.ई. / बीटेक पास सरकारी नौकरी
         एम.ई / एम.टेक पास सरकारी नौकरी
         कोई भी स्नातक पास सरकारी नौकरी


Next Job : आईआईएफटी में कंप्यूटर इंजीनियर 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : आईएएसआरआई में आईटी प्रोफेशनल के लिए भर्ती, वॉक-इन इंटरव्यू 2023