सीएमएचओ बस्तर में प्रयोगशाला तकनीशियन 2023 के लिए भर्ती

चंडीगढ़ में प्रयोगशाला तकनीशियन सरकारी नौकरी के लिए सीएमएचओ  बस्तर में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 मार्च, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन सीएमएचओ  बस्तर ने अपने सीएमएचओ  बस्तर भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन सहायक कर्मचारियों, प्रयोगशाला तकनीशियन, डीएमएलटी, बीएमएलटी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार सीएमएचओ बस्तर की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके सीएमएचओ बस्तर में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। प्रयोगशाला तकनीशियन पद के लिए पात्रता मानदंड में 35 वर्ष की आयु सीमा और 8वीं, 12वीं की शैक्षिक योग्यता, प्रासंगिक अनुशासन में डिप्लोमा शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान चंडीगढ़ है।

सीएमएचओ बस्तर सपोर्ट स्टाफ, प्रयोगशाला तकनीशियन और विभिन्न पदों की भर्ती 2023:
सीएमएचओ बस्तर में सहायक स्टाफ, प्रयोगशाला तकनीशियन और विभिन्न पदों के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार 26 मार्च 2023 से पहले सीधे अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 सहायक कर्मचारी, प्रयोगशाला तकनीशियन और विभिन्न पदों की रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं। gbpant.delhigovt पर ऑनलाइन आवेदन करें। nic.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ।

सीएमएचओ  बस्तर भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ gbpant.delhigovt.nic.in/ पर उपलब्ध है। सीएमएचओ बस्तर का चयन टेस्ट/इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ में नियुक्त किया जाएगा. Gbpant.delhigovt.nic.in/ भर्ती, नई रिक्तियों, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

सहायक कर्मचारी, प्रयोगशाला तकनीशियन और विभिन्न पद

नौकरी स्थान: छत्तीसगढ़
आवेदन की अंतिम तिथि: 26 मार्च 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्ति की संख्या: 76 पद

शैक्षिक योग्यता:
एएनएम: 12वीं पास, एएनएम पास और आईएनसी से संबद्ध प्रशिक्षण केंद्र और छत्तीसगढ़ नर्सिंग पंजीकरण परिषद में लाइव पंजीकरण।

लेबोरेटरी टेक्निशियन: सीजी पैरामेडिकल काउंसिल में पंजीकरण के साथ डीएमएलटी या बीएमएलटी कोर्स. यदि पैथोलॉजी में पैरामेडिकल कोर्स वाले उम्मीदवारों की तुलना में उम्मीदवार उपलब्ध नहीं हैं और सीजी पैरामेडिकल काउंसिल में लाइव पंजीकरण पर विचार किया जाएगा।

ओटी तकनीशियन: 1. जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान और भौतिकी में 10+ 2 पास, 2. ओटी तकनीशियनों में पैरामेडिकल कोर्स और पैरामेडिकल काउंसिल में लाइव पंजीकरण।
डेंटल असिस्टेंट: किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से डेंटल टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा. योग्यता के बाद कम से कम दो वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता।
लैब असिस्टेंट: साइंस से 12वीं पास.
वार्ड सहायक: 12 वीं पास और अस्पताल में 01 वर्ष का कार्य अनुभव।
अटेंडेंट: साइंस या होम साइंस से 12वीं पास.
सपोर्ट स्टाफ: 8वीं पास.

वेतन : 15000/- प्रति माह

आयु सीमा: 18-35 वर्ष।

आवेदन शुल्क: कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की अंतिम तिथि:
26 मार्च 2023

चयन प्रक्रिया: कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता: 8वीं, 12वीं, डिप्लोमा

वेतन : ₹ 15000/- प्रति माह

शिक्षा : 8वीं, 12वीं, डिप्लोमा

सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : प्रयोगशाला तकनीशियन
कंपनी का नाम : सीएमएचओ बस्तर
नौकरी स्थान: चंडीगढ़, पंजाब
शिक्षा : 8वीं, 12वीं, डिप्लोमा
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 21 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 26 मार्च, 2023
Check all cmho bastar recruitment list
सीएमएचओ  बस्तर भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

सीएमएचओ  बस्तर चंडीगढ़ में प्रयोगशाला तकनीशियन रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए 8 वीं, 12 वीं, डिप्लोमा उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, सीएमएचओ बस्तर जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 के लिए वेतन

सीएमएचओ बस्तर ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें प्रयोगशाला तकनीशियन पद शामिल हैं। प्रयोगशाला तकनीशियन की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 15000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

सीएमएचओ  बस्तर चंडीगढ़, पंजाब स्थान में वर्ष 2023 के लिए प्रयोगशाला तकनीशियन की तलाश कर रहा है। चंडीगढ़ में प्रयोगशाला तकनीशियन पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

सीएमएचओ  बस्तर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

सीएमएचओ  बस्तर ने प्रयोगशाला तकनीशियन पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 मार्च, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 26 मार्च, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। यह आवश्यक है। एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखें और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करें।

सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

सीएमएचओ बस्तर ने अपनी योजनाओं की घोषणा वर्ष 2023 में प्रयोगशाला तकनीशियन पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : cmho bastar recruitment 2023 for laboratory technician post

सीएमएचओ  बस्तर भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 में लेबोरेटरी टेक्नीशियन के तहत कौन-कौन सी सरकारी नौकरियां निकली हैं?

उत्तर : सीएमएचओ बस्तर ने 21 मार्च, 2023 को सहायक कर्मचारी सरकारी नौकरी, प्रयोगशाला तकनीशियन सरकारी नौकरी, डीएमएलटी सरकारी नौकरी, बीएमएलटी सरकारी नौकरी के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : प्रयोगशाला तकनीशियन रिक्ति के लिए सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : प्रयोगशाला तकनीशियन की नौकरी के लिए सीएमएचओ बस्तर भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : प्रयोगशाला तकनीशियन नौकरियों के लिए सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 में प्रयोगशाला तकनीशियन के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : अगर आप 8वीं, 12वीं, डिप्लोमा हैं तो सीएमएचओ बस्तर में लेबोरेटरी टेक्निशियन के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : प्रयोगशाला तकनीशियन के पदों के लिए सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 15000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: प्रयोगशाला तकनीशियन भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए सीएमएचओ बस्तर भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : सीएमएचओ बस्तर भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको सीएमएचओ बस्तर भर्ती परीक्षा विवरण की जांच करनी होगी और यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और 8वीं, 12वीं, डिप्लोमा पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रेज़्युमे प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर बायोडाटा प्रारूप होना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए सीएमएचओ बस्तर प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए सीएमएचओ बस्तर भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर : सीएमएचओ बस्तर भर्ती 2023 प्रयोगशाला तकनीशियन रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 मार्च, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : 8वीं पास सरकारी नौकरी
         12वीं पास सरकारी नौकरी
         डिप्लोमा पास सरकारी नौकरी


Next Job : आरसीएफएल में प्रबंधक 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में सहायक प्रोफेसर 2023 के लिए भर्ती