एम्स भोपाल में मुख्य फार्मासिस्ट 2023 के लिए भर्ती

भोपाल में मुख्य फार्मासिस्ट सरकारी नौकरी के लिए एम्स भोपाल में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई, 2023 है
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन एम्स भोपाल ने अपने एम्स भोपाल भर्ती 2023 अभियान की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन मुख्य फार्मासिस्ट के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार एम्स भोपाल की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके एम्स भोपाल में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो गई है और पात्र उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। मुख्य फार्मासिस्ट पद के लिए पात्रता मानदंड में 50 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में एमबीए / पीजीडीएम / एमबीएम, पीजी डिप्लोमा, कोई भी स्नातक की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान भोपाल है।

सभी एम्स भोपाल मुख्य फार्मासिस्ट और विभिन्न पदों की भर्ती 2023
सभी एम्स भोपाल (एम्स भोपाल) में मुख्य फार्मासिस्ट और विभिन्न पदों के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार 10 मई 2023 से पहले सीधे अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम ऑल एम्स भोपाल भर्ती 2023 मुख्य फार्मासिस्ट और विभिन्न पदों की रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। aiimsbhopal.edu.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ।

सभी एम्स भोपाल भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ aiimsbhopal.edu.in/ पर उपलब्ध है। सभी एम्स भोपाल चयन परीक्षण/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मध्य प्रदेश में नियुक्त किया जाएगा। aiimsbhopal.edu.in/ भर्ती, नई रिक्तियों, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

मुख्य फार्मासिस्ट और विभिन्न पद
नौकरी स्थान: मध्य प्रदेश
आवेदन की अंतिम तिथि: 10 मई 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्ति की संख्या: 03 पद

शैक्षिक योग्यता:
सहायक प्रशासनिक अधिकारी: मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या इसके समकक्ष से डिग्री। वांछित:
1. मान्यता प्राप्त संस्थानों से प्रबंधन में एमबीए/पीजी डिप्लोमा।
2. सरकारी नियमों और विनियमों का ज्ञान।
3. कंप्यूटर में प्रवीणता।

मुख्य फार्मासिस्ट: केंद्र / राज्य / केंद्रशासित प्रदेश के अधीन अधिकारी। सरकारें/विश्वविद्यालय/सांविधिक निकाय या स्वायत्त निकाय या अनुसंधान एवं विकास संगठन - i. नियमित आधार पर अनुरूप पद धारण करना, या ii. ग्रेड फार्मासिस्ट जीआर में 5 साल की नियमित सेवा के साथ। II रुपये के ग्रेड पे में। 4200/-

कार्यालय अधीक्षक: केंद्र/राज्य/संघ राज्य क्षेत्र के अधीन अधिकारी। सरकारें/विश्वविद्यालय/सांविधिक, स्वायत्त निकाय या अनुसंधान एवं विकास संगठन - i. नियमित आधार पर अनुरूप पद धारण करना, या ii. रुपये के ग्रेड पे में 10 साल की नियमित सेवा के साथ। प्रासंगिक में 2400।

वेतनमान : 34800/- प्रति माह

आयु सीमा: अधिकतम 50 वर्ष।

आवेदन शुल्क: कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की अंतिम तिथि: 10 मई 2023

चयन प्रक्रिया: कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता:। एमबीए / पीजी डिप्लोमा, कोई भी स्नातक

वेतन : ₹ 34800/- प्रति माह

शिक्षा : एमबीए / पीजीडीएम / एमबीएम, पीजी डिप्लोमा, कोई भी स्नातक

एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : मुख्य फार्मासिस्ट
कंपनी का नाम: एम्स भोपाल
नौकरी स्थान: भोपाल, मध्य प्रदेश
शिक्षा : एमबीए / पीजीडीएम / एमबीएम, पीजी डिप्लोमा, कोई भी स्नातक
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 23 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 10 मई, 2023
Check all aiims bhopal recruitment list
एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

एम्स भोपाल भोपाल में मुख्य फार्मासिस्ट रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए एमबीए / पीजीडीएम / एमबीएम, पीजी डिप्लोमा, किसी भी स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, एम्स भोपाल जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए वेतन

एम्स भोपाल ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें मुख्य फार्मासिस्ट पद शामिल है। मुख्य फार्मासिस्ट की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 34800/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

एम्स भोपाल भोपाल, मध्य प्रदेश स्थान में वर्ष 2023 के लिए मुख्य फार्मासिस्ट की तलाश कर रहा है। भोपाल में मुख्य फार्मासिस्ट पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

एम्स भोपाल ने मुख्य फार्मासिस्ट पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 10 मई, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखें और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करें।

एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

एम्स भोपाल ने वर्ष 2023 में मुख्य फार्मासिस्ट पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : aiims bhopal recruitment 2023 for chief pharmacist post

एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : एम्स भोपाल भर्ती 2023 में मुख्य फार्मासिस्ट के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर : एम्स भोपाल ने 23 मार्च, 2023 को मुख्य फार्मासिस्ट सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2: मुख्य फार्मासिस्ट रिक्ति के लिए एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: एम्स भोपाल में मुख्य फार्मासिस्ट की नौकरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 50 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3: मुख्य फार्मासिस्ट नौकरियों के लिए एम्स भोपाल भर्ती 2023 में मुख्य फार्मासिस्ट के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : यदि आप एमबीए/पीजीडीएम/एमबीएम, पीजी डिप्लोमा, स्नातक हैं तो एम्स भोपाल में चीफ फार्मासिस्ट के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : मुख्य फार्मासिस्ट के पदों के लिए एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 34800/- का मासिक वेतन मिलने की उम्मीद है। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: मुख्य फार्मासिस्ट भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए एम्स भोपाल भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : एम्स भोपाल भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको एम्स भोपाल भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करनी होगी और यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और एमबीए / पीजीडीएम / एमबीएम, पीजी डिप्लोमा, किसी भी स्नातक पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करें। परीक्षा की तैयारी के लिए एम्स भोपाल प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए एम्स भोपाल भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना रिज्यूमे अभी निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: एम्स भोपाल भर्ती 2023 मुख्य फार्मासिस्ट रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर :एमबीए/पीजीडीएम/एमबीएम पास सरकारी नौकरी
        पीजी डिप्लोमा पास सरकारी नौकरी
        कोई भी स्नातक पास सरकारी नौकरी
 


Next Job : बीईएल में परियोजना अधिकारी 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : तकनीकी सहायक के लिए भर्ती, टीएचएसटीआई  में वॉक-इन-इंटरव्यू 2023