यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता में सहायक प्रोफेसर के लिए भर्ती, वॉक-इन इंटरव्यू 2023

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता में सहायक प्रोफेसर के पद पर भर्ती, कोलकाता में वॉक-इन इंटरव्यू सरकारी नौकरी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल, 2023 है
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन, यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता ने अपने यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन सहायक प्रोफेसर, गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंजीनियरिंग के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। सहायक प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू पोस्ट के लिए पात्रता मानदंड में 40 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में पीजी डिप्लोमा की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान कोलकाता है।

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता नौकरियां अधिसूचना 2023 8 सहायक प्रोफेसर पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट caluniv.ac.in पर जारी की गई है। यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता के साथ अपना करियर शुरू करने की योजना बना रहे उम्मीदवार 2023-04-13 पर या उससे पहले वॉकिन आवेदन कर सकते हैं।

  • सहायक प्रोफेसर (गणित): 1 पद
  • सहायक प्रोफेसर (भौतिकी): 1 पद
  • सहायक प्रोफेसर (रसायन विज्ञान): 2 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग): 1 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर (इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग): 1 पद

योग्यता: आधिकारिक अधिसूचना देखें
वेतन विवरण: रुपये। 40000/- प्रति माह
आयु सीमा: 40 वर्ष
आयु में छूट: ओबीसी के लिए 3 वर्ष, एससी, एसटी के लिए 5 वर्ष, पीडब्ल्यूडी के लिए 10 वर्ष

चयन प्रक्रिया: वॉक-इन-इंटरव्यू

महत्वपूर्ण तिथियाँ

वॉक-इन-इंटरव्यू तिथि: 11 अप्रैल से 13 अप्रैल 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल
कोई भी स्नातक / डिप्लोमा

वेतनमान : ₹ 40000/- प्रति माह

शिक्षा : पीजी डिप्लोमा

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : असिस्टेंट प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू
कंपनी का नाम: यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता
नौकरी स्थान: कोलकाता, पश्चिम बंगाल
शिक्षा : पीजी डिप्लोमा
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 29 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 13 अप्रैल, 2023
Check all university of calcutta recruitment list

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता कोलकाता में सहायक प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए पीजी डिप्लोमा उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 के लिए वेतन

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें सहायक प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू पद शामिल हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 40000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता कोलकाता, पश्चिम बंगाल स्थान में वर्ष 2023 के लिए सहायक प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू की तलाश में है। कोलकाता में सहायक प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू पद के लिए आवेदन प्रक्रिया वर्तमान में चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता ने सहायक प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 13 अप्रैल से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। , 2023। एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखना और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करना आवश्यक है।

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है कि वर्ष 2023 में फ्रेशर्स के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति के लिए सरकारी नौकरी की पेशकश की गई है। वृद्धि और विकास के अवसर।

Also Check : university of calcutta recruitment 2023 for assistant professor , walk-in interview post

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 में असिस्टेंट प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता ने 29 मार्च, 2023 को सहायक प्रोफेसर सरकारी नौकरियों, गणित की सरकारी नौकरियों, भौतिकी की सरकारी नौकरियों, रसायन विज्ञान की सरकारी नौकरियों, विद्युत सरकारी नौकरियों, इलेक्ट्रॉनिक्स सरकारी नौकरियों, इंजीनियरिंग सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : असिस्टेंट प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: फिर न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष सहायक प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू नौकरी के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती के लिए आयु है।

प्रश्न 3: सहायक प्रोफेसर के लिए योग्यता क्या है, यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 में सहायक प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू नौकरियों के लिए वॉक-इन इंटरव्यू?

उत्तर : यदि आप पीजी डिप्लोमा हैं तो सहायक प्रोफेसर के पद के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता में वॉक-इन इंटरव्यू के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4: सहायक प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू के पदों के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 40000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: असिस्टेंट प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो सबसे पहले आपको यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती परीक्षा विवरण और साक्षात्कार तिथि की जाँच करनी होगी। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और पीजी डिप्लोमा पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करें। परीक्षा की तैयारी के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ कलकत्ता प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ कलकत्ता भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा अभी निःशुल्क दर्ज करें।

प्रश्न 8 : यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता भर्ती 2023 सहायक प्रोफेसर, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : पीजी डिप्लोमा पास सरकारी नौकरी


Next Job : ट्रांसलेशनल हेल्थ साइंस एंड टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट में कंप्यूटर प्रोग्रामर 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : एनआईएबी में यंग प्रोफेशनल 2023 के लिए भर्ती