एनआईएबी में यंग प्रोफेशनल 2023 के लिए भर्ती

हैदराबाद में युवा पेशेवर सरकारी नौकरी के पद के लिए एनआईएबी में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन एनआईएबी ने अपनी एनआईएबी भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक भाग के रूप में, संगठन युवा पेशेवर, तकनीकी सहायक, जैव प्रौद्योगिकी, जैव रसायन, जैव चिकित्सा विज्ञान के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार एनआईएबी में इन नौकरियों के लिए एनआईएबी की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एनआईएबी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। युवा पेशेवर पद के लिए पात्रता मानदंड में 35 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में बी.फार्मा, बीवीएससी, एम.फार्मा, एम.एससी की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान हैदराबाद है।

एनआईएबी  नौकरियां अधिसूचना 2023 2 युवा पेशेवर, तकनीकी सहायक पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट एनआईएबी .res.in पर जारी की गई है। राष्ट्रीय पशु जैव प्रौद्योगिकी संस्थान के साथ अपना करियर शुरू करने की योजना बना रहे उम्मीदवार 2023-04-10 पर या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यंग प्रोफेशनल: 1 पद
तकनीकी सहायक: 1 पद
योग्यता

  • यंग प्रोफेशनल: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रासंगिक क्षेत्रों में एनिमल साइंस/लाइफ साइंस/बायोटेक्नोलॉजी/बायोकेमिस्ट्री/बायोमेडिकल साइंस में उत्कृष्ट शैक्षणिक रिकॉर्ड के साथ मास्टर डिग्री. सेल कल्चर में विशेषज्ञता होनी चाहिए और आणविक जीव विज्ञान तकनीकों से अच्छी तरह वाकिफ होना चाहिए। वांछनीय: पशु प्रबंधन के अनुभव के साथ एम.फार्मा / एम.वी.एससी।
  • तकनीकी सहायक: B.V.Sc./ B.Pharm या M.Sc. जूलॉजी / बायोटेक्नोलॉजी / बायोकेमिस्ट्री / बायोमेडिकल साइंस में एक विषय के रूप में, अधिमानतः भ्रूण या सेल संस्कृति, प्रयोगशाला पशु प्रजनन और रखरखाव में अनुभव के साथ।

वेतन विवरण

यंग प्रोफेशनल: रुपये 50,000 / - प्रति माह
तकनीकी सहायक: रुपये 40,000 / - प्रति माह
आयु सीमा: 35 वर्ष

चयन प्रक्रिया: चयन प्रक्रिया साक्षात्कार पर आधारित होगी

महत्वपूर्ण तिथियाँ

अंतिम तिथि: 10 अप्रैल 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल
मास्टर डिग्री, एम.फार्मा, एम.वी.एससी, बी.वी.एससी., एम.एससी।

वेतन : ₹ 50000/- प्रति माह

शिक्षा : बी.फार्मा, बीवीएससी, एम.फार्मा, एम.एससी

एनआईएबी भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : यंग प्रोफेशनल
कंपनी का नाम: एनआईएबी 
नौकरी स्थान : हैदराबाद, तेलंगाना
शिक्षा : बी.फार्मा, बीवीएससी, एम.फार्मा, एम.एससी
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 29 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 10 अप्रैल, 2023
Check all niab recruitment list
एनआईएबी भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

एनआईएबी  हैदराबाद में युवा पेशेवर रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए b.pharma, bvsc, m.pharma, m.sc उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, एनआईएबी जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

एनआईएबी भर्ती 2023 के लिए वेतन

एनआईएबी  ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें युवा पेशेवर पद शामिल हैं। युवा पेशेवर पद अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 50000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

एनआईएबी भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

एनआईएबी  हैदराबाद, तेलंगाना स्थान में वर्ष 2023 के लिए युवा पेशेवर की तलाश कर रहा है। हैदराबाद में युवा पेशेवर पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

एनआईएबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

एनआईएबी ने युवा पेशेवर पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 10 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है समय सीमा का ध्यान रखें और इस तरह के पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करें ताकि एक महान अवसर हाथ से निकल जाए।

एनआईएबी भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

एनआईएबी ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है जो वर्ष 2023 में युवा पेशेवर पदों के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश करती है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : niab recruitment 2023 for young professional post

एनआईएबी भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : एनआईएबी भर्ती 2023 में यंग प्रोफेशनल के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: एनआईएबी  ने 29 मार्च, 2023 को युवा पेशेवर सरकारी नौकरियों, तकनीकी सहायक सरकारी नौकरियों, जैव प्रौद्योगिकी सरकारी नौकरियों, जैव रसायन सरकारी नौकरियों, जैव चिकित्सा विज्ञान सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : युवा पेशेवर रिक्ति के लिए एनआईबी भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: फिर युवा पेशेवर नौकरी के लिए एनआईबी भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : युवा पेशेवर नौकरियों के लिए एनआईबी भर्ती 2023 में युवा पेशेवर के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर: यदि आप b.pharma, bvsc, m.pharma, m.sc हैं तो एनआईएबी  में यंग प्रोफेशनल के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : युवा पेशेवर के पदों के लिए एनआईएबी भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 50000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : एनआईएबी भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: युवा पेशेवर भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए एनआईएबी भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : एनआईबी भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो सबसे पहले आपको एनआईबी भर्ती परीक्षा विवरण और साक्षात्कार तिथि की जांच करनी होगी। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और b.pharma, bvsc, m.pharma, m.sc पास पेशेवरों के लिए मुफ्त बायोडाटा प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर बायोडाटा प्रारूप होना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए एनआईएबी प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : एनआईबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए एनआईएबी भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : एनआईबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: एनआईबी भर्ती 2023 युवा पेशेवर रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : बी.फार्मा पास सरकारी नौकरी
         बीवीएससी पास सरकारी नौकरी
         एम.फार्मा पास सरकारी नौकरी
         m.sc पास सरकारी नौकरी


Next Job : यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता में सहायक प्रोफेसर के लिए भर्ती, वॉक-इन इंटरव्यू 2023

Previous Job : पीसीबीए में सहायक अभियंता 2023 के लिए भर्ती