एमपीपीएससी में खनन अधिकारी 2023 के लिए भर्ती

एमपीपीएससी में खनन अधिकारी सरकारी नौकरी के पद पर भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 जून, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र की संस्था एमपीपीएससी ने अपने एमपीपीएससी भर्ती 2023 अभियान की घोषणा की है। इस अभियान के एक भाग के रूप में, संगठन खनन अधिकारी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके एमपीपीएससी में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एमपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। खनन अधिकारी पद के लिए पात्रता मानदंड में 40 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में M.Sc की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान इंदौर है।

एमपीपीएससी खनन अधिकारी भर्ती 2023: एमपीपीएससी में खनन अधिकारी के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार अपना आवेदन सीधे 09 जून 2023 से पहले जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम एमपीपीएससी भर्ती 2023 खनन अधिकारी रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और mppsc.mp पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। .gov.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ।

एमपीपीएससी भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ mppsc.mp.gov.in/ पर उपलब्ध है। एमपीपीएससी चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मध्य प्रदेश में नियुक्त किया जाएगा। mppsc.mp.gov.in/ भर्ती, नई रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

खनन अधिकारी

नौकरी स्थान: मध्य प्रदेश
आवेदन की अंतिम तिथि: 09 जून 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्त पदों की संख्या: 5 पद
शैक्षिक योग्यता: एमएससी

अनुभव: कृपया आधिकारिक दस्तावेज़ देखें

वेतन: 177500/-प्रतिमाह

आयु सीमा: 40

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की अंतिम तिथि: 09 जून 2023

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/पर्सनल इंटरव्यू/मेडिकल टेस्ट/वॉकइन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. एक बार उम्मीदवार चुने जाने के बाद उन्हें एमपीपीएससी में खनन अधिकारी के रूप में रखा जाएगा।

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता: एमएससी

वेतनमान : ₹ 177500/- प्रति माह

शिक्षा : एमएससी

एमपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : खनन अधिकारी
कंपनी का नाम: एमपीपीएससी
नौकरी स्थान: इंदौर, मध्य प्रदेश
शिक्षा : एमएससी
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 20 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 09 जून, 2023
Check all mppsc recruitment list
एमपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

एमपीपीएससी इंदौर में खनन अधिकारी रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए m.sc उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, एमपीपीएससी जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

एमपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए वेतन

एमपीपीएससी ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें खनन अधिकारी का पद भी शामिल है। खनन अधिकारी का पद अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 177500/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

एमपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

एमपीपीएससी इंदौर, मध्य प्रदेश स्थान में वर्ष 2023 के लिए खनन अधिकारी की तलाश कर रहा है। इंदौर में खनन अधिकारी पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

एमपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

एमपीपीएससी ने खनन अधिकारी पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 जून, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 09 जून, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है समय सीमा का ध्यान रखें और इस तरह के पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करें ताकि एक महान अवसर हाथ से निकल जाए।

एमपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

एमपीपीएससी ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है जो वर्ष 2023 में खनन अधिकारी पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश करती है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक अच्छा अवसर है जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : mppsc recruitment 2023 for mining officer post

एमपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : एमपीपीएससी भर्ती 2023 में खनन अधिकारी के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर : एमपीपीएससी ने 20 मार्च, 2023 को खनन अधिकारी सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : खनन अधिकारी रिक्ति के लिए एमपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: खनन अधिकारी की नौकरी के लिए एमपीपीएससी भर्ती के लिए न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : खनन अधिकारी नौकरियों के लिए एमपीपीएससी भर्ती 2023 में खनन अधिकारी के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर यदि आप एमएससी हैं तो एमपीपीएससी में खनन अधिकारी के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : खनन अधिकारी के पदों के लिए एमपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 177500/- का मासिक वेतन मिलने की उम्मीद है। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : एमपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: खनन अधिकारी भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए एमपीपीएससी भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : एमपीपीएससी भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको एमपीपीएससी भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करने और परीक्षा पास करने पर साक्षात्कार तिथि की जांच करने की आवश्यकता है। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और m.sc पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए एमपीपीएससी प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : एमपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए एमपीपीएससी भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : एमपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: एमपीपीएससी भर्ती 2023 खनन अधिकारी रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 जून, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : m.sc पास सरकारी नौकरी


Next Job :  एपीएसएसबीमें लोअर डिवीजन क्लर्क 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : एमपीपीएससी में युवा कल्याण अधिकारी 2023 के लिए भर्ती