एपीएसएसबीमें लोअर डिवीजन क्लर्क 2023 के लिए भर्ती

अरुणाचल प्रदेश में लोअर डिवीजन क्लर्क सरकारी नौकरी के पद के लिए एपीएसएसबीमें भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन, एपीएसएसबी ने अपनी एपीएसएसबी भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर सचिवालय सहायक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार एपीएसएसबीकी आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके एपीएसएसबीमें इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एपीएसएसबी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। लोअर डिवीजन क्लर्क पद के लिए पात्रता मानदंड में 45 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में 12वीं की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान अरुणाचल प्रदेश है।

एपीएसएसबीलोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023 एपीएसएसबीमें लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर सचिवालय सहायक के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार 31 मार्च 2023 से पहले सीधे अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम एपीएसएसबीभर्ती 2023 लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर सचिवालय सहायक रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। www.apssb.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ पर।

एपीएसएसबीभर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ www.apssb.in/ पर उपलब्ध है। एपीएसएसबीचयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अरुणाचल प्रदेश में नियुक्त किया जाएगा। www.apssb.in/ भर्ती, नई रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

अवर श्रेणी लिपिक, कनिष्ठ सचिवालय सहायक

नौकरी स्थानः अरुणाचल प्रदेश
आवेदन की अंतिम तिथि: 31 मार्च 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्त पदों की संख्या: 31 पद

शैक्षिक योग्यता:
अवर श्रेणी लिपिक:
a) किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से बारहवीं कक्षा पास प्रमाण पत्र।
बी) कंप्यूटर पर 35 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड टेस्ट (35 शब्द प्रति मिनट 10500 की डिप्रेशन प्रति घंटे के अनुरूप है) (केडीपीएच) प्रत्येक शब्द के लिए औसतन 5 की डिप्रेशन।

कनिष्ठ सचिवालय सहायक:
a) किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से बारहवीं कक्षा पास प्रमाण पत्र।
बी) कंप्यूटर पर 35 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड टेस्ट (35 शब्द प्रति मिनट 10500 की डिप्रेशन प्रति घंटे के अनुरूप है) (केडीपीएच) प्रत्येक शब्द के लिए औसतन 5 की डिप्रेशन।

अनुभव: कृपया आधिकारिक दस्तावेज़ देखें

वेतन : 81100/-प्रति माह।

आयु सीमा: 45 वर्ष।

आवेदन शुल्क: एपीएसटी उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये और सामान्य उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये का गैर-वापसी योग्य शुल्क (केवल ऑनलाइन भुगतान किया जाना है)।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की अंतिम तिथि: 31 मार्च 2023

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/पर्सनल इंटरव्यू/मेडिकल टेस्ट/वॉकइन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. एक बार एक उम्मीदवार का चयन हो जाने के बाद उन्हें एपीएसएसबीमें लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर सचिवालय सहायक के रूप में रखा जाएगा।

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षणिक योग्यता : 12वीं

वेतन : ₹ 81100/- प्रति माह

शिक्षा : 12वीं

एपीएसएसबी भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : लोअर डिवीजन क्लर्क
कंपनी का नाम : एपीएसएसबी
नौकरी स्थान : अरुणाचल प्रदेश
शिक्षा : 12वीं
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 20 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 31 मार्च, 2023
Check all apssb recruitment list
एपीएसएसबी भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

एपीएसएसबी अरुणाचल प्रदेश में लोअर डिवीजन क्लर्क रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए 12 वीं उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, एपीएसएसबीजैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

एपीएसएसबी भर्ती 2023 के लिए वेतन

एपीएसएसबी ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें लोअर डिवीजन क्लर्क पद शामिल है। लोअर डिवीजन क्लर्क की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 81100/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

एपीएसएसबी भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

एपीएसएसबीअरुणाचल प्रदेश, भारत स्थान में वर्ष 2023 के लिए निम्न श्रेणी लिपिक की तलाश कर रहा है। अरुणाचल प्रदेश में लोअर डिवीजन क्लर्क पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

एपीएसएसबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

APSB ने लोअर डिवीजन क्लर्क पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 31 मार्च, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखें और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करें।

एपीएसएसबी भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

एपीएसएसबी ने घोषणा की है कि वह वर्ष 2023 में लोअर डिवीजन क्लर्क पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश करेगा। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : apssb recruitment 2023 for lower division clerk post

एपीएसएसबी भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 :एपीएसएसबी भर्ती 2023 में लोअर डिवीजन क्लर्क के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: एपीएसएसबी ने 20 मार्च, 2023 को लोअर डिवीजन क्लर्क सरकारी नौकरियों, जूनियर सचिवालय सहायक सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : लोअर डिवीजन क्लर्क रिक्ति के लिए APSB भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: फिर लोअर डिवीजन क्लर्क की नौकरी के लिए एपीएसएसबीभर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3: लोअर डिवीजन क्लर्क नौकरियों के लिए APSB भर्ती 2023 में लोअर डिवीजन क्लर्क के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर: अगर आप 12वीं पास हैं तो एपीएसएसबीमें लोअर डिवीजन क्लर्क के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों के लिए एपीएसएसबी भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 81100/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5  एपीएसएसबीभर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर : लोअर डिवीजन क्लर्क भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए एपीएसएसबीभर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : एपीएसएसबी भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो सबसे पहले आपको एपीएसएसबीभर्ती परीक्षा विवरण और साक्षात्कार तिथि की जांच करनी होगी। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और 12 वीं पास पेशेवरों के लिए मुफ्त बायोडाटा प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर बायोडाटा प्रारूप होना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए भी एपीएसएसबीप्लेसमेंट पेपर।

प्रश्न 7 : एपीएसएसबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए एपीएसएसबी भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा नि:शुल्क पंजीकृत करें।

प्रश्न 8  एपीएसएसबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: एपीएसएसबी भर्ती 2023 लोअर डिवीजन क्लर्क रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : 12वीं पास सरकारी नौकरी
 


Next Job : राइट्स में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : एमपीपीएससी में खनन अधिकारी 2023 के लिए भर्ती