आईआरसीटीसी में टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू 2023 के लिए भर्ती

आईआरसीटीसी में टूरिज्म मॉनिटर के पद पर भर्ती, हैदराबाद में वॉक-इन इंटरव्यू सरकारी नौकरी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र की संस्था आईआरसीटीसी ने अपने आईआरसीटीसी भर्ती 2023 अभियान की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन टूरिज्म मॉनिटर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके आईआरसीटीसी में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू पोस्ट के लिए पात्रता मानदंड में 28 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में स्नातक की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान हैदराबाद है।

आईआरसीटीसी पर्यटन मॉनिटर भर्ती 2023
आईआरसीटीसी में टूरिज्म मॉनिटर के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार 9 अप्रैल 2023 से पहले सीधे अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम आईआरसीटीसी भर्ती 2023 पर्यटन मॉनिटर रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और www.irctc पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। .com/भर्ती 2023 पृष्ठ।

आईआरसीटीसी भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन फॉर्म @ www.irctc.com/ पर उपलब्ध है। आईआरसीटीसी चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को तेलंगाना में नियुक्त किया जाएगा। www.irctc.com/ भर्ती, नई रिक्तियों, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि के अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

पर्यटन मॉनिटर
नौकरी स्थान: तेलंगाना
आवेदन की अंतिम तिथि: 9 अप्रैल 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्ति की संख्या: 06 पद

शैक्षिक योग्यता: पर्यटन में 3 साल की स्नातक डिग्री; या किसी भी स्ट्रीम में 3 साल की बैचलर डिग्री + ट्रैवल एंड टूरिज्म में 1 साल का डिप्लोमा।

अनुभव: टूर ऑपरेशन / ट्रैवल एजेंसी फर्मों में न्यूनतम 01 वर्ष का कार्य अनुभव।

वेतन: 35000/- प्रति माह।

आयु सीमा: 28 वर्ष।

आवेदन शुल्क: कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की अंतिम तिथि:
9 अप्रैल 2023

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आवेदन पत्र (इस अधिसूचना के साथ संलग्न) को पूरी तरह से पूरा करके भरें। भरे हुए आवेदन पत्र को मूल दस्तावेजों के साथ सत्यापन के लिए साक्षात्कार स्थल पर जमा करना होगा, आवश्यक दस्तावेजों की सत्यापित प्रतियों का एक सेट और दो हालिया पासपोर्ट आकार के फोटोग्राफ। साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा और व्यक्तिगत साक्षात्कार में साख और प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। योग्यता के क्रम में और रिक्तियों की संख्या के आधार पर उपयुक्त उम्मीदवारों को सगाई का प्रस्ताव जारी किया जाएगा, जो कि पूर्ववृत्त के सत्यापन के अधीन होगा। चयनित 06 अभ्यर्थियों के अतिरिक्त 06 अभ्यर्थियों के नाम रिजर्व पैनल में रखे जायेंगे।

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता: कोई भी स्नातक

वेतनमान : ₹ 35000/- प्रति माह

शिक्षा : स्नातक

आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू
कंपनी का नाम: आईआरसीटीसी
नौकरी स्थान : हैदराबाद, तेलंगाना
शिक्षा : स्नातक
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 20 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 09 अप्रैल, 2023
Check all irctc recruitment list
आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

आईआरसीटीसी को हैदराबाद में टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, irctc जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए वेतन

आईआरसीटीसी ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति शामिल है। टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 35000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

आईआरसीटीसी हैदराबाद, तेलंगाना स्थान में वर्ष 2023 के लिए पर्यटन मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू की तलाश कर रहा है। टूरिज्म मॉनिटर, हैदराबाद में वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

आईआरसीटीसी ने टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 09 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। समय सीमा का ध्यान रखना और ऐसे पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करना आवश्यक है ताकि एक महान अवसर को हाथ से जाने से बचाया जा सके।

आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

आईआरसीटीसी ने वर्ष 2023 में टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू पोजीशन के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। तरक्की और विकास।

Also Check : irctc recruitment 2023 for tourism monitor, walk-in interview post

आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : आईआरसीटीसी भर्ती 2023 में टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर : आईआरसीटीसी ने 20 मार्च, 2023 को टूरिज्म मॉनिटर सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : पर्यटन मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : फिर टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू जॉब के लिए आईआरसीटीसी भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : टूरिज्म मॉनिटर के लिए योग्यता क्या है, टूरिज्म मॉनिटर के लिए आईआरसीटीसी भर्ती 2023 में वॉक-इन इंटरव्यू, वॉक-इन इंटरव्यू जॉब?

उत्तर: अगर आप ग्रेजुएट हैं तो irctc में टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू के पदों के लिए आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 35000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर : टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए आईआरसीटीसी भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : आईआरसीटीसी भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो सबसे पहले आपको आईआरसीटीसी भर्ती परीक्षा विवरण और साक्षात्कार तिथि की जांच करनी होगी। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और ग्रेजुएट पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए आईआरसीटीसी प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए irctc भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर : आईआरसीटीसी भर्ती 2023 टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : स्नातक पास सरकारी नौकरी


Next Job : एसबीआई में सहायक अधिकारी 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : आईआरसीटीसी में हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू 2023 के लिए भर्ती