आईआरसीटीसी में हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू 2023 के लिए भर्ती

आईआरसीटीसी में हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर के पद के लिए भर्ती, हैदराबाद में वॉक-इन इंटरव्यू सरकारी नौकरी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र की संस्था आईआरसीटीसी ने अपने आईआरसीटीसी भर्ती 2023 अभियान की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके आईआरसीटीसी में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू पोस्ट के लिए योग्यता मानदंड में 28 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में MBA / PGDM / MBAM, B.Sc, BBA / BBM / BBS की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान हैदराबाद है।

आईआरसीटीसी आतिथ्य मॉनिटर भर्ती 2023
आईआरसीटीसी में हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार 9 अप्रैल 2023 से पहले सीधे अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम आईआरसीटीसी भर्ती 2023 हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और www.irctc पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। .com/भर्ती 2023 पृष्ठ।

आईआरसीटीसी भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन फॉर्म @ www.irctc.com/ पर उपलब्ध है। आईआरसीटीसी चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को तेलंगाना में नियुक्त किया जाएगा। www.irctc.com/ भर्ती, नई रिक्तियों, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि के अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

आतिथ्य मॉनिटर
नौकरी स्थान: तेलंगाना
आवेदन की अंतिम तिथि: 9 अप्रैल 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्ति की संख्या: 42 पद

शैक्षिक योग्यता:
(1) पूर्णकालिक बी.एससी। राष्ट्रीय होटल प्रबंधन और खानपान प्रौद्योगिकी परिषद (एनसीएचएम और सीटी) / यूजीसी / एआईसीटीई / भारत सरकार से संबद्ध एक केंद्रीय या राज्य होटल प्रबंधन संस्थान (सीआईएचएम / एसआईएचएम / पीआईएचएम) से आतिथ्य और होटल प्रशासन में।
(2) पर्यटन मंत्रालय के तहत भारतीय पाक संस्थानों से बीबीए / एमबीए (पाक कला)।
(3) बी.एससी। यूजीसी / एआईसीटीई / भारत सरकार / राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों से होटल प्रबंधन और खानपान विज्ञान।
(4) सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों से यूजीसी / एआईसीटीई / भारत सरकार / राज्य सरकार से एमबीए (पर्यटन और होटल प्रबंधन)।

अनुभव: संबंधित क्षेत्र में न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार ही आवेदन करने के पात्र होंगे।

वेतनमान: 30000/- प्रति माह

आयु सीमा: 28 वर्ष।

आवेदन शुल्क: कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की अंतिम तिथि: 9 अप्रैल 2023

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आवेदन पत्र (इस अधिसूचना के साथ संलग्न) को पूरी तरह से पूरा करके भरें। भरे हुए आवेदन पत्र को मूल दस्तावेजों के साथ सत्यापन के लिए साक्षात्कार स्थल पर जमा करना होगा, आवश्यक दस्तावेजों की सत्यापित प्रतियों का एक सेट और दो हालिया पासपोर्ट आकार के फोटोग्राफ। साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा और व्यक्तिगत साक्षात्कार में साख और प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। योग्यता के क्रम में और रिक्तियों की संख्या के आधार पर उपयुक्त उम्मीदवारों को सगाई का प्रस्ताव जारी किया जाएगा, जो कि पूर्ववृत्त के सत्यापन के अधीन होगा। 42 चयनित उम्मीदवारों के अलावा 42 उम्मीदवारों के नाम रिजर्व पैनल में रखे जायेंगे.

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता: बीएससी, बीबीए / एमबीए,

वेतनमान : ₹ 30000/- प्रति माह

शिक्षा : एमबीए/पीजीडीएम/एमबीएम, बीएससी, बीबीए/बीबीएम/बीबीएस

आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम: हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू
कंपनी का नाम: आईआरसीटीसी
नौकरी स्थान : हैदराबाद, तेलंगाना
शिक्षा : एमबीए/पीजीडीएम/एमबीएम, बीएससी, बीबीए/बीबीएम/बीबीएस
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 20 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 09 अप्रैल, 2023
Check all irctc recruitment list
आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

आईआरसीटीसी एमबीए / पीजीडीएम / एमबीएम, बी.एससी, बीबीए / बीबीएम / बीबीएस उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है, जो हैदराबाद में हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए हैं। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, irctc जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए वेतन

आईआरसीटीसी ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति शामिल है। हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 30000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

आईआरसीटीसी हैदराबाद, तेलंगाना स्थान में वर्ष 2023 के लिए हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू की तलाश कर रहा है। हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, हैदराबाद में वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

आईआरसीटीसी ने हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 09 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। समय सीमा का ध्यान रखना और ऐसे पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करना आवश्यक है ताकि एक महान अवसर को हाथ से जाने से बचाया जा सके।

आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

आईआरसीटीसी ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है कि वर्ष 2023 में हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू की स्थिति के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की जाएगी। तरक्की और विकास।

Also Check : irctc recruitment 2023 for hospitality monitor, walk-in interview post

आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : आईआरसीटीसी भर्ती 2023 में हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर : आईआरसीटीसी ने 20 मार्च, 2023 को हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : आतिथ्य मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्ति के लिए आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू जॉब के लिए irctc भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू जॉब्स के लिए irctc भर्ती 2023 में हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर: यदि आप एमबीए/पीजीडीएम/एमबीएम, बीएससी, बीबीए/बीबीएम/बीबीएस हैं तो आईआरसीटीसी में हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू के पदों के लिए आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 30000/- का मासिक वेतन मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए आईआरसीटीसी भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : आईआरसीटीसी भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो सबसे पहले आपको आईआरसीटीसी भर्ती परीक्षा विवरण और साक्षात्कार तिथि की जांच करनी होगी। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और एमबीए / पीजीडीएम / एमबीएम, बी.एससी, बीबीए / बीबीएम / बीबीएस पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करें। परीक्षा की तैयारी के लिए आईआरसीटीसी प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए irctc भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : आईआरसीटीसी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर : आईआरसीटीसी भर्ती 2023 हॉस्पिटैलिटी मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : एमबीए/पीजीडीएम/एमबीएम पास सरकारी नौकरी
         बीएससी पास सरकारी नौकरी
         बीबीए/बीबीएम/बीबीएस पास सरकारी नौकरी


Next Job : आईआरसीटीसी में टूरिज्म मॉनिटर, वॉक-इन इंटरव्यू 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : सीयूके में एसोसिएट प्रोफेसर 2023 के लिए भर्ती