सलाहकार के लिए भर्ती, आईसीएमआर में वॉक-इन साक्षात्कार 2023

सलाहकार के पद के लिए आईसीएमआर में भर्ती, दिल्ली में वॉक-इन साक्षात्कार सरकार की नौकरियों और आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 05 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

एक सरकारी क्षेत्र संगठन आईसीएमआर ने अपने आईसीएमआर भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक भाग के रूप में, संगठन सलाहकार, परियोजना वैज्ञानिक समर्थन के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार आईसीएमआर की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके आईसीएमआर में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और पात्र उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। सलाहकार के लिए पात्रता मानदंड, वॉक-इन साक्षात्कार पोस्ट (ओं) में 70 वर्ष की आयु सीमा और एमबीबीएस, एम.डी., पीएचडी, पीजी डिप्लोमा, एक प्रासंगिक अनुशासन में किसी भी स्नातक की एक शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षण और एक साक्षात्कार शामिल होंगे और नौकरी का स्थान दिल्ली है।
[Google_ads]

आईसीएमआर सलाहकार, परियोजना वैज्ञानिक समर्थन, अधिक रिक्तियों की भर्ती 2023: सलाहकार के पद के लिए विज्ञापन, परियोजना वैज्ञानिक समर्थन, आईसीएमआर में अधिक रिक्तियों। उम्मीदवारों को इस रिक्ति के लिए नीचे उल्लिखित विवरण, और पात्रता मानदंड पढ़ने की सलाह दी जाती है। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार 05 अप्रैल 2023 से पहले सीधे अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम आईसीएमआर भर्ती 2023 सलाहकार, परियोजना वैज्ञानिक समर्थन, अधिक रिक्तियों की रिक्ति 2023 विवरण और आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन www.आईसीएमआर.gov पर। में/ भर्ती 2023 पृष्ठ।

आईसीएमआर भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र उपलब्ध है @ www.आईसीएमआर.gov.in/। आईसीएमआर चयन परीक्षण/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दिल्ली में नियुक्त किया जाएगा। Www.आईसीएमआर.gov.in/ भर्ती, नई रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, योग्यता सूची, चयन सूची, प्रवेश कार्ड, परिणाम, आगामी सूचनाओं और आदि के अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

सलाहकार, परियोजना वैज्ञानिक समर्थन, अधिक रिक्तियां

नौकरी का स्थान: नई दिल्ली
आवेदन की अंतिम तिथि: 05 अप्रैल 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्त पदों की संख्या: 11 पोस्ट

शैक्षिक योग्यता:

कंसल्टेंट साइंटिफिक (प्रोजेक्ट मैनेजर): प्रोफेशनल इन मास्टर्स इन लाइफ साइंसेज में प्रासंगिक विषय में मान्यता प्राप्त संस्थान से 4-6 साल के प्रदर्शन के साथ नैदानिक अनुसंधान/नैदानिक परीक्षणों में प्रकाशित पत्रों के साथ नैदानिक परीक्षण।
प्रोजेक्ट साइंटिस्ट सपोर्ट-II (मेडिकल अफेयर्स एंड क्लिनिकल डेवलपमेंट): पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री (एमडी/एमएस/डीएनबी) एक साल के अनुभव के साथ एमबीबीएस के बाद। या एमबीबीएस के बाद एमबीबी के बाद मेडिकल विषयों में स्नातकोत्तर डिप्लोमा या एमबीबीएस के बाद नैदानिक अनुसंधान में 4 साल के अनुभव के साथ एमबीबीएस की डिग्री।
सलाहकार (क्लिनिकल सर्विसेज) (मेडिकल): पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री (एमडी/एमएस/डीएनबी) एमबीबीएस के बाद 2 साल के अनुभव के साथ नैदानिक अनुसंधान में अनुभव के साथ नैदानिक अनुसंधान में या चिकित्सा विषयों में स्नातकोत्तर डिप्लोमा के बाद एमबीबीएस के बाद 4 साल के अनुभव के साथ।
सलाहकार (ऑडिट): रुपये के ग्रेड पे में किसी भी अनुशासन में स्नातक की डिग्री के साथ सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी। सेवानिवृत्ति के समय 5400/- और ऊपर और प्रशासन, वित्त और खातों के मामलों में कम से कम 10 साल का कार्य अनुभव होना।
सीनियर प्रोजेक्ट मैनेजर (टीबी वैक्सीन ट्रायल के लिए): मास्टर्स इन लाइफ साइंसेज 6-8 साल के अनुसंधान अनुभव के साथ, जिसमें प्रतिष्ठित संस्थानों से नियामक नैदानिक परीक्षणों के प्रबंधन/निगरानी में मुख्य अनुभव शामिल है, या पीएचडी और 3 के साथ जीवन विज्ञान में 2 वर्ग के स्वामी से पी.डी. -5 साल के बाद PH.D अनुभव के साथ नियामक नैदानिक परीक्षणों के प्रबंधन/निगरानी में विशेष रूप से प्रतिष्ठित संस्थानों से ड्रग ट्रायल के प्रबंधन/निगरानी में मुख्य अनुभव के साथ अनुभव।
अनुभव: कृपया आधिकारिक दस्तावेज़ देखें

वेतन: 31000 - 100000/-p.m।

आयु सीमा: 70 वर्ष तक ऊपरी आयु सीमा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि: 05 अप्रैल 2023

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को लिखित परीक्षण/व्यक्तिगत साक्षात्कार/चिकित्सा परीक्षण/वॉकिन साक्षात्कार के आधार पर चुना जाएगा। एक बार एक उम्मीदवार का चयन करने के बाद उन्हें सलाहकार, परियोजना वैज्ञानिक समर्थन, आईसीएमआर में अधिक रिक्तियों के रूप में रखा जाएगा।
उम्मीदवार प्रोफ़ाइल
सलाहकार वैज्ञानिक (परियोजना प्रबंधक):
प्रकाशित पत्रों के साथ नैदानिक अनुसंधान/नैदानिक परीक्षणों में 4-6 साल के प्रदर्शन के अनुभव के साथ मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रासंगिक विषय में जीवन विज्ञान में परास्नातक के साथ पेशेवर।

परियोजना वैज्ञानिक सहायता- II (चिकित्सा मामले और नैदानिक विकास):
एक वर्ष के अनुभव के साथ MBBs के बाद स्नातक की डिग्री (MD/MS/DNB)। या एमबीबीएस के बाद एमबीबी के बाद मेडिकल विषयों में स्नातकोत्तर डिप्लोमा या एमबीबीएस के बाद नैदानिक अनुसंधान में 4 साल के अनुभव के साथ एमबीबीएस की डिग्री।

सलाहकार (नैदानिक सेवाएं) (चिकित्सा):
पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री (एमडी/एमएस/डीएनबी) एमबीबीएस के बाद 2 साल के अनुभव के साथ नैदानिक अनुसंधान में प्रकाशित पत्रों या चिकित्सा विषयों में स्नातकोत्तर डिप्लोमा के साथ एमबीबीएस के बाद 4 साल के अनुभव के साथ प्रकाशित पत्रों के साथ 4 साल के अनुभव के साथ।
सलाहकार (ऑडिट): रुपये के ग्रेड पे में किसी भी अनुशासन में स्नातक की डिग्री के साथ सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी। सेवानिवृत्ति के समय 5400/- और ऊपर और प्रशासन, वित्त और खातों के मामलों में कम से कम 10 साल का कार्य अनुभव होना।

वरिष्ठ परियोजना प्रबंधक (टीबी वैक्सीन परीक्षण के लिए):
6-8 वर्षों के अनुसंधान अनुभव के साथ जीवन विज्ञान में स्वामी, जिसमें प्रतिष्ठित संस्थानों से नियामक नैदानिक परीक्षणों के प्रबंधन/निगरानी में मुख्य अनुभव शामिल है, या पीएचडी के साथ जीवन विज्ञान में द्वितीय श्रेणी के मास्टर्स और पीएचडी के 3 -5 साल के साथ पीएचडी अनुभव के साथ अनुभव प्रतिष्ठित संस्थानों से विशेष रूप से वैक्सीन/ड्रग परीक्षण नियामक नैदानिक परीक्षणों के प्रबंधन/निगरानी में मुख्य अनुभव का प्रदर्शन किया।

[Google_ads]

वेतन: ₹ 100000/- प्रति माह

शिक्षा: एमबीबीएस, एम.डी., पीएचडी, पीजी डिप्लोमा, कोई भी स्नातक

आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए छोटी नौकरी की जानकारी

नौकरी का शीर्षक: सलाहकार, वॉक-इन साक्षात्कार
कंपनी का नाम: आईसीएमआर
नौकरी का स्थान: दिल्ली
शिक्षा: एमबीबीएस, एम.डी., पीएचडी, पीजी डिप्लोमा, कोई भी स्नातक
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन/ए
पोस्ट दिनांक: 27 मार्च, 2023
अंतिम तिथि: 05 अप्रैल, 2023
Check all icmr recruitment list

आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

आईसीएमआर MBBS की तलाश में है, M.D. । इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के लिए अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना की जाँच करें। आजकल, आईसीएमआर जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव के साथ उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

आईसीएमआर भर्ती के लिए वेतन 2023

आईसीएमआर ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें सलाहकार, वॉक-इन साक्षात्कार की स्थिति शामिल है। सलाहकार, वॉक-इन साक्षात्कार की स्थिति एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 100000/-का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। जबकि यह वेतन कुछ निजी क्षेत्र की नौकरियों की तुलना में मामूली लग सकता है।

आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

आईसीएमआर कंसल्टेंट, वॉक-इन साक्षात्कार की तलाश कर रहा है, जो दिल्ली, दिल्ली स्थान में वर्ष 2023 के लिए है। दिल्ली में सलाहकार, वॉक-इन साक्षात्कार की स्थिति के लिए आवेदन प्रक्रिया वर्तमान में चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि

आईसीएमआर ने सलाहकार, वॉक-इन साक्षात्कार की स्थिति के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 05 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। समय सीमा पर नज़र रखना और एक महान अवसर पर लापता होने से बचने के लिए जल्द से जल्द इस तरह के पदों के लिए आवेदन करना आवश्यक है।

आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

आईसीएमआर ने घोषणा की है कि वर्ष 2023 में सलाहकार, वॉक-इन साक्षात्कार की स्थिति के लिए सलाहकार के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियां प्रदान करती हैं। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है जो सरकारी क्षेत्र में कैरियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है एवं विकास।

[२_२_२]

आईसीएमआर भर्ती के लिए FAQ 2023

प्रश्न 1: आईसीएमआर भर्ती 2023 में सलाहकार, वॉक-इन साक्षात्कार के तहत क्या सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: 27 मार्च, 2023 को सलाहकार सरकार की नौकरियों, परियोजना वैज्ञानिक समर्थन सरकारी नौकरियों के पद के लिए आईसीएमआर खुली रिक्तियां।

प्रश्न 2: सलाहकार, वॉक-इन साक्षात्कार रिक्ति के लिए आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु आवश्यकता क्या है?

उत्तर: तब न्यूनतम 25 वर्ष और अधिकतम 70 वर्ष सलाहकार, वॉक-इन साक्षात्कार नौकरी के लिए आईसीएमआर भर्ती के लिए आयु है।

प्रश्न 3: सलाहकार के लिए योग्यता, आईसीएमआर भर्ती में वॉक-इन साक्षात्कार 2023 सलाहकार, वॉक-इन साक्षात्कार नौकरियों के लिए?

उत्तर: यदि आप एमबीबीएस हैं, तो एम.डी. , पीएचडी, पीजी डिप्लोमा, कोई भी स्नातक तब सलाहकार के पद के लिए आवेदन कर सकता है, आईसीएमआर में वॉक-इन साक्षात्कार।

प्रश्न 4: सलाहकार, वॉक-इन साक्षात्कार के पदों के लिए आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 100000/-का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पोस्ट के लिए वेतन विवरण की जांच करें।

प्रश्न 5: आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: सलाहकार, वॉक-इन साक्षात्कार भर्ती प्रक्रिया को जानने के लिए आईसीएमआर भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6: आईसीएमआर भर्ती परीक्षा के लिए कैसे तैयारी करें?

उत्तर: पहले आपको आईसीएमआर भर्ती परीक्षा विवरण की जांच करने की आवश्यकता है और यदि आप परीक्षा पास करते हैं तो साक्षात्कार की तारीख की जाँच करें। आपके पास साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और एमबीबीएस, एम.डी. के लिए मुफ्त फिर से शुरू प्रारूप डाउनलोड करने के लिए अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर फिर से शुरू प्रारूप होना चाहिए। , पीएचडी, पीजी डिप्लोमा, कोई भी स्नातक पास पेशेवर। परीक्षा के लिए तैयारी करने के लिए आईसीएमआर प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7: आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए आईसीएमआर भर्ती आधिकारिक वेबसाइट की जाँच करें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अब अपना फिर से शुरू करें मुफ्त में पंजीकृत करें।

प्रश्न 8: आईसीएमआर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: आईसीएमआर भर्ती 2023 सलाहकार के लिए आवेदन करने के लिए अंतिम, वॉक-इन साक्षात्कार रिक्तियां 05 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9: इस भर्ती के तहत क्या शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर: MBBS सरकारी नौकरियों को पास करें
         एम। डी। सरकारी नौकरियां पास करें
         पीएचडी पास सरकारी नौकरियां
         पीजी डिप्लोमा पास सरकारी नौकरियां
         कोई भी स्नातक पास सरकारी नौकरियों को पास करता है


Next Job : मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए भर्ती 2023 एम्स भोपाल में

Previous Job : एम्स जोधपुर में प्रयोगशाला तकनीशियन 2023 के लिए भर्ती