आईसीएआर सीआईएफटी में यंग प्रोफेशनल 2023 के लिए भर्ती

मुंबई में युवा पेशेवर सरकारी नौकरियों के पद के लिए  आईसीएआर सीआईएफटी में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन आईसीएआर सीआईएफटी ने अपने आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन युवा पेशेवर, वॉक-इन-इंटरव्यू के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार  आईसीएआर सीआईएफटी में इन नौकरियों के लिए  आईसीएआर सीआईएफटी की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। युवा पेशेवर पद के लिए पात्रता मानदंड में 45 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में एम.ए., एम.एससी की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान मुंबई है।

 सीआईएफटी यंग प्रोफेशनल II भर्ती 2023:  सीआईएफटी में यंग प्रोफेशनल II के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार 31 मार्च 2023 से पहले सीधे अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम सीआईएफटी भर्ती 2023 यंग प्रोफेशनल II रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और www पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  सीआईएफटी.res.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ।

 सीआईएफटी भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ www. सीआईएफटी.res.in/ पर उपलब्ध है। सीआईएफटी चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को केरल में नियुक्त किया जाएगा। www. सीआईएफटी.res.in/ भर्ती, नई रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

यंग प्रोफेशनल- II
नौकरी स्थानः केरल
आवेदन की अंतिम तिथि: 31 मार्च 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्त पदों की संख्या: 2 पद

शैक्षिक योग्यता: मत्स्य अर्थशास्त्र, कृषि अर्थशास्त्र, कृषि विस्तार, मत्स्य विस्तार में स्नातकोत्तर डिग्री। वांछनीय: अंग्रेजी में उत्कृष्ट लेखन और संचार कौशल। अर्थमितीय/अनुसंधान विधियों, सर्वेक्षणों, डेटा विश्लेषण और सांख्यिकीय विश्लेषण के साथ पूर्व अनुभव।

अनुभव: कृपया आधिकारिक दस्तावेज़ देखें

वेतनमान: 35000/- प्रति माह।

आयु सीमा: 21-45 वर्ष।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की अंतिम तिथि: 31 मार्च 2023

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/पर्सनल इंटरव्यू/मेडिकल टेस्ट/वॉकइन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. एक बार एक उम्मीदवार का चयन हो जाने के बाद उन्हें  सीआईएफटी में यंग प्रोफेशनल II के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता: एमएससी, एमए

वेतनमान : ₹ 35000/- प्रति माह

शिक्षा : एमए, एमएससी

 आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : यंग प्रोफेशनल
कंपनी का नाम: आईसीएआर सीआईएफटी
नौकरी स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
शिक्षा : एमए, एमएससी
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 23 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 31 मार्च, 2023
Check all icar cift recruitment list
 आईसीएआर सीआईएफटीभर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

 आईसीएआर  सीआईएफटी, m.a को ढूँढ रहे हैं. , मुंबई में युवा पेशेवर रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए m.sc उत्तीर्ण उम्मीदवार। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल,  आईसीएआर सीआईएफटी जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

 आईसीएआर सीआईएफटीभर्ती 2023 के लिए वेतन

 आईसीएआर  सीआईएफटी ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें युवा पेशेवर पद शामिल हैं। युवा पेशेवर पद अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 35000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

 आईसीएआर सीआईएफटीभर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

 आईसीएआर  सीआईएफटी मुंबई, महाराष्ट्र स्थान में वर्ष 2023 के लिए युवा पेशेवर की तलाश कर रहा है। मुंबई में युवा पेशेवर पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

 आईसीएआर सीआईएफटीभर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

 आईसीएआर सीआईएफटी ने युवा पेशेवर पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 31 मार्च, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखें और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करें।

 आईसीएआर सीआईएफटीभर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

 आईसीएआर  सीआईएफटी ने वर्ष 2023 में युवा पेशेवर पदों के लिए नए लोगों के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में अपना करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : icar cift recruitment 2023 for young professional post

 आईसीएआर सीआईएफटीभर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : आईसीएआर  सीआईएफटी भर्ती 2023 में युवा पेशेवर के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: आईसीएआर सीआईएफटी ने 23 मार्च, 2023 को युवा पेशेवर सरकारी नौकरियों, वॉक-इन-इंटरव्यू सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : युवा पेशेवर रिक्ति के लिए  आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: फिर युवा पेशेवर नौकरी के लिए  आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती के लिए न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3: युवा पेशेवर नौकरियों के लिए आईसीएआर सीआईएफ भर्ती 2023 में युवा पेशेवर के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : यदि आप एम.ए. , m.sc कर सकते हैं तो आईसीएआर सीआईएफटी में यंग प्रोफेशनल के पद पर आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : युवा पेशेवर के पदों के लिए  आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 35000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 :  आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: युवा पेशेवर भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए  आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 :  आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो सबसे पहले आपको  आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती परीक्षा विवरण की जांच करनी होगी और साक्षात्कार तिथि की जांच करनी होगी। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और एम.ए. , एमएससी पास पेशेवर। परीक्षा की तैयारी के लिए आईसीएआर सीआईएफ प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 :  आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए  आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा नि:शुल्क पंजीकृत करें।

प्रश्न 8 :  आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर:  आईसीएआर सीआईएफटी भर्ती 2023 युवा पेशेवर रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : एम.ए. सरकारी नौकरी पास
          m.sc पास सरकारी नौकरी
 


Next Job : ऑयल इंडिया में संविदा ड्रिलिंग इंजीनियर, वॉक-इन इंटरव्यू 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : लेडी इरविन कॉलेज में गैर शिक्षण 2023 के लिए भर्ती