आईएआरआई में अर्ध कुशल श्रमिक 2023 के लिए भर्ती

दिल्ली में सेमी स्किल्ड लेबर सरकारी नौकरी के पद के लिए Iari में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन  आईएआरआई ने अपनी आईएआरआई भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस अभियान के एक हिस्से के रूप में, संगठन सेमी स्किल्ड लेबर के पद के लिए वॉक इन इंटरव्यू के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार आईएआरआई की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके आईआरआई में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आईआरआई भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो गई है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। अर्द्ध कुशल श्रमिक पद (पदों) के लिए पात्रता मानदंड में प्रासंगिक अनुशासन में 35 वर्ष की आयु सीमा और 10वीं की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान दिल्ली है।

भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (IARI) अर्ध कुशल श्रमिक भर्ती 2023
भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आईएआरआई) में अर्ध कुशल श्रमिक के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार 27 मार्च 2023 से पहले सीधे अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (IARI) भर्ती 2023 अर्ध कुशल श्रम रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं। www.iari.res.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ पर ऑनलाइन आवेदन करें।

भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (IARI) भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ www.iari.res.in/ पर उपलब्ध है। भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आईएआरआई) में चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दिल्ली में नियुक्त किया जाएगा। www.iari.res.in/ भर्ती, नई रिक्तियों, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

अर्ध कुशल श्रमिक

नौकरी स्थानः नई दिल्ली

आवेदन की अंतिम तिथि: 27 मार्च 2023

रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक

रिक्ति की संख्या: 01 पद

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों को माइकोलॉजी प्रयोगशाला कार्य में 5 साल के अनुभव के साथ 10वीं पास होना चाहिए।

वेतनमान : 18000 प्रति माह

आयु सीमा: 35

आवेदन शुल्क: अधिक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की अंतिम तिथि: 27 मार्च 2023

चयन प्रक्रिया: अधिक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें
महत्वपूर्ण तिथियाँ:
अंतिम तिथि: 27 मार्च 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षणिक योग्यता : 10वीं

वेतन : ₹ 18000/- प्रति माह

शिक्षा : 10वीं

आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : अर्ध कुशल श्रमिक
कंपनी का नाम: आईएआरआई
नौकरी स्थान : दिल्ली
शिक्षा : 10वीं
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 16 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 27 मार्च, 2023
Check all iari recruitment list

आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

दिल्ली में अर्ध कुशल श्रमिक रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए Iari 10 वीं उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, आईरी जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

आईएआरआईभर्ती 2023 के लिए वेतन

इरी ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें अर्ध कुशल श्रमिक पद शामिल हैं। अर्द्ध कुशल श्रम की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 18000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

आईएआरआई दिल्ली, दिल्ली स्थान में वर्ष 2023 के लिए अर्ध कुशल श्रम की तलाश कर रहा है। दिल्ली में सेमी स्किल्ड लेबर पोजीशन के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

आईएआरआई  भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

आईएआरआई ने अर्ध कुशल श्रम पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 27 मार्च, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखें और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करें।

आईएआरआई  भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

आईएआरआई दने अपनी योजनाओं की घोषणा की है जो वर्ष 2023 में अर्ध कुशल श्रम स्थिति के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश करती है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : iari recruitment 2023 for semi skilled labour post

आईएआरआई  भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : आईएआरआई भर्ती 2023 में अर्ध कुशल श्रम के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: 16 मार्च, 2023 को अर्द्ध कुशल श्रम सरकारी नौकरियों के पद के लिए Iari खुली रिक्तियां, साक्षात्कार सरकारी नौकरियों में।

प्रश्न 2 : अर्द्ध कुशल श्रमिक रिक्ति के लिए आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : सेमी स्किल्ड लेबर जॉब के लिए आईएआरआई भर्ती के लिए न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : अर्ध कुशल श्रमिक नौकरियों के लिए आईएआरआई भर्ती 2023 में अर्ध कुशल श्रमिक के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर अगर आप 10वीं पास हैं तो आईरी में सेमी स्किल्ड लेबर के पद पर आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : अर्द्ध कुशल श्रमिक के पदों के लिए आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 18000/- का मासिक वेतन मिलने की उम्मीद है। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर : अर्ध कुशल श्रमिक भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए आईएआरआई भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : आईएआरआई भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको आईएआरआई भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करनी होगी और यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो साक्षात्कार तिथि की जांच करनी होगी। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए और 10 वीं पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करें। परीक्षा की तैयारी के लिए iari प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : आईएआरआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर : आवेदन करने के लिए आईएआरआई भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : आईआरआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: आईएआरआई भर्ती 2023 अर्ध कुशल श्रम रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : 10वीं पास सरकारी नौकरी


Next Job : भारतीय सैन्य अकादमी में एसोसिएट प्रोफेसर 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कांस्टेबल 2023 के लिए भर्ती