एचपीसीएल में तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी 2023 के लिए भर्ती

मुंबई में टेक्नीशियन अपरेंटिस ट्रेनी सरकारी नौकरी के लिए एचपीसीएल में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन एचपीसीएल ने अपने एचपीसीएल भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन स्नातक अपरेंटिस ट्रेनी, तकनीशियन डिप्लोमा अपरेंटिस ट्रेनी, सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन, कंप्यूटर साइंस, आईटी, केमिकल के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार एचपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके एचपीसीएल में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एचपीसीएल भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो गई है और पात्र उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। तकनीशियन अपरेंटिस प्रशिक्षु पद के लिए पात्रता मानदंड में 25 वर्ष की आयु सीमा और बी.ई. की शैक्षिक योग्यता शामिल है। / बीटेक, प्रासंगिक अनुशासन में डिप्लोमा। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान मुंबई है।
एचपीसीएल  ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी, तकनीशियन डिप्लोमा अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023:
हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड में ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी, टेक्नीशियन डिप्लोमा अपरेंटिस ट्रेनी के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए।पात्र उम्मीदवार 20 मार्च 2023 से पहले सीधे अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

उम्मीदवार नवीनतम  एचपीसीएल भर्ती 2023 ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी, तकनीशियन डिप्लोमा अपरेंटिस ट्रेनी रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और www.hindustanpetroleum पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कॉम / भर्ती 2023 पृष्ठ।

 एचपीसीएल  भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ www.hindustanpetroleum.com/ पर उपलब्ध है एचपीसीएल का चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को महाराष्ट्र में नियुक्त किया जाएगा। www.hindustanpetroleum.com/ भर्ती, नई रिक्तियों, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी, तकनीशियन डिप्लोमा अपरेंटिस ट्रेनी

नौकरी स्थानः महाराष्ट्र

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 मार्च 2023

रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक

रिक्ति की संख्या: 65 पद

शैक्षिक योग्यता:
1. स्नातक अपरेंटिस: [सिविल/मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स/इंस्ट्रूमेंटेशन/कंप्यूटर साइंस/आईटी/केमिकल] में इंजीनियरिंग स्नातक जनरल/ओबीसी-एनसी/ईडब्ल्यूएस के लिए सभी सेमेस्टर/वर्षों के 60% कुल अंकों के साथ और 50% के लिए एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/(वीएच/एचएच/ओएच*) उम्मीदवार।

2. तकनीशियन डिप्लोमा अपरेंटिस प्रशिक्षु: जनरल/ओबीसी-एनसी/ईडब्ल्यूएस के लिए सभी सेमेस्टर/वर्षों के 60% कुल अंकों के साथ [सिविल/मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स/इंस्ट्रूमेंटेशन/केमिकल] में डिप्लोमा और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए 50%। पीडब्ल्यूबीडी/(वीएच/एचएच/ओएच*) उम्मीदवार।

वेतन : 15000-25000/- प्रति माह।

आयु सीमा: 25 वर्ष।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की अंतिम तिथि: 20 मार्च 2023

आवेदन शुल्क: अधिक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

चयन प्रक्रिया: अधिक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता: B.E./B.Tech, डिप्लोमा

वेतनमान : ₹ 25000/- प्रति माह

शिक्षा : बी.ई. / बीटेक, डिप्लोमा

एचपीसीएल भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी
कंपनी का नाम: एचपीसीएल
नौकरी स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
शिक्षा : बी.ई. / बीटेक, डिप्लोमा
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 18 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 20 मार्च, 2023
Check all hpcl recruitment list
एचपीसीएल भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

एचपीसीएल बीई की तलाश में है। / b.tech, मुंबई में तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए डिप्लोमा उत्तीर्ण उम्मीदवार। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, एचपीसीएल जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

एचपीसीएल भर्ती 2023 के लिए वेतन

एचपीसीएल ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी पद शामिल है। तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 25000 / - का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

एचपीसीएल भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

एचपीसीएल मुंबई, महाराष्ट्र स्थान में वर्ष 2023 के लिए तकनीशियन प्रशिक्षु प्रशिक्षु की तलाश कर रहा है। मुंबई में तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी पद के लिए आवेदन प्रक्रिया वर्तमान में चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

एचपीसीएल भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

एचपीसीएल ने तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 20 मार्च, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखें और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करें।

एचपीसीएल भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

एचपीसीएल ने वर्ष 2023 में तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : hpcl recruitment 2023 for technician apprentice trainee post

एचपीसीएल भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : एचपीसीएल भर्ती 2023 में तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: एचपीसीएल ने स्नातक अपरेंटिस प्रशिक्षु सरकारी नौकरियों, तकनीशियन डिप्लोमा अपरेंटिस प्रशिक्षु सरकारी नौकरियों, सिविल सरकारी नौकरियों, मैकेनिकल सरकारी नौकरियों, विद्युत सरकारी नौकरियों, इलेक्ट्रॉनिक्स सरकारी नौकरियों, इंस्ट्रूमेंटेशन सरकारी नौकरियों, कंप्यूटर विज्ञान सरकारी नौकरियों, आईटी सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं। 18 मार्च, 2023 को रासायनिक सरकारी नौकरियां।

प्रश्न 2 : तकनीशियन अपरेंटिस प्रशिक्षु रिक्ति के लिए एचपीसीएल भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : फिर तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी नौकरी के लिए एचपीसीएल भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : एचपीसीएल भर्ती 2023 में तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी के लिए तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : यदि आप बी.ई. / बीटेक, डिप्लोमा तो एचपीसीएल में टेक्निशियन अपरेंटिस ट्रेनी के पद पर आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी के पदों के लिए एचपीसीएल भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 25000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : एचपीसीएल भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए एचपीसीएल भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : एचपीसीएल भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो सबसे पहले आपको एचपीसीएल भर्ती परीक्षा विवरण की जांच करने और साक्षात्कार तिथि की जांच करने की आवश्यकता है। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और बी.ई. के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए। / बीटेक, डिप्लोमा पास पेशेवर। परीक्षा की तैयारी के लिए एचपीसीएल प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : एचपीसीएल भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए एचपीसीएल भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : एचपीसीएल भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर : एचपीसीएल भर्ती 2023 तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : बी.ई. / बीटेक पास सरकारी नौकरी
         डिप्लोमा पास सरकारी नौकरी


Next Job : आईएसएम  में सीनियर रिसर्च फेलो 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : बेसिल में यंग प्रोफेशनल वॉक-इन इंटरव्यू 2023 के लिए भर्ती