हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में विजिटिंग कंसल्टेंट्स 2023 के लिए भर्ती

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में विजिटिंग कंसल्टेंट सरकारी नौकरी के पद पर भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने अपने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक भाग के रूप में, संगठन आर्थोपेडिक सर्जन, ईएनटी विशेषज्ञ, जनरल सर्जन, हृदय रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। विजिटिंग कंसल्टेंट पद (पदों) के लिए योग्यता मानदंड में 65 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में डिप्लोमा, एमबीबीएस की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान कानपुर है।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड जॉब्स अधिसूचना 2023 7 विज़िटिंग कंसल्टेंट्स पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड-india.co.in पर जारी की गई है। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के साथ अपना करियर शुरू करने की योजना बना रहे उम्मीदवार 2023-05-15 पर या उससे पहले ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • आर्थोपेडिक सर्जन: 1 पद
  • ईएनटी स्पेशलिस्ट: 1 पद
  • जनरल सर्जन: 1 पद
  • कार्डियोलॉजिस्ट: 1 पद
  • गाइनेकोलॉजिस्ट: 1 पद

योग्यता
आर्थोपेडिक सर्जन: एमबीबीएस, डिप्लोमा / एम. एस (ऑर्थोपेडिक्स)
ईएनटी विशेषज्ञ: एमबीबीएस, डिप्लोमा / एमएस (ईएनटी)
जनरल सर्जन: एमबीबीएस, एमएस जनरल सर्जरी
कार्डियोलॉजिस्ट: एमबीबीएस, एमडी (मेडिसिन), डी.एम. (कार्डियोलॉजी)
स्त्री रोग विशेषज्ञ: एमबीबीएस, डिप्लोमा / एम. एस (स्त्री रोग)

वेतन विवरण

आर्थोपेडिक सर्जन: रु. 2500 / - प्रति विज़िट
ईएनटी स्पेशलिस्ट: रु. 2500/- प्रति विजिट
जनरल सर्जन: रु. 2500 / - प्रति विज़िट
कार्डियोलॉजिस्ट: रु. 2500/- प्रति विजिट
स्त्री रोग विशेषज्ञ: रु. 2500 / - प्रति मुलाक़ात

आयु सीमा

आर्थोपेडिक सर्जन: 65 वर्ष
ईएनटी विशेषज्ञ: 65 वर्ष
जनरल सर्जन: 65 वर्ष
कार्डियोलॉजिस्ट: 65 वर्ष
स्त्री रोग विशेषज्ञ: 65 वर्ष
चयन प्रक्रिया: चयन साक्षात्कार पर आधारित होगा

महत्वपूर्ण तिथियाँ
अधिसूचना तिथि: 3 मई 2023
आवेदन की अंतिम तिथि: 15 मई 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल
एमबीबीएस, डिप्लोमा/एम. एस

वेतन : ₹ 2500/- प्रति विज़िट
शिक्षा : डिप्लोमा, एमबीबीएस

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

  • पद का नाम : विजिटिंग कंसल्टेंट्स
  • कंपनी का नाम: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड
  • नौकरी स्थान: कानपुर, उत्तर प्रदेश
  • शिक्षा : डिप्लोमा, एमबीबीएस
  • श्रेणी: सरकारी नौकरियां
  • अनुभव: एन / ए
  • पोस्ट दिनांक: 08 मई, 2023
  • अंतिम तिथि : 15 मई, 2023

Check all hal recruitment list

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड डिप्लोमा की तलाश कर रहा है, कानपुर में सलाहकार रिक्ति पर जाने के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए एमबीबीएस उत्तीर्ण उम्मीदवारों। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए वेतन

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें विजिटिंग सलाहकार पद शामिल हैं। विजिटिंग कंसल्टेंट की स्थिति अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 2500 / - का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड कानपुर, उत्तर प्रदेश स्थान में वर्ष 2023 के लिए परामर्शदाताओं की तलाश कर रहा है। कानपुर में विजिटिंग कंसल्टेंट पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने विजिटिंग कंसल्टेंट पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 15 मई, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। यह है समय सीमा का ध्यान रखना और इस तरह के पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करना आवश्यक है ताकि एक महान अवसर से चूकने से बचा जा सके।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने वर्ष 2023 में विजिटिंग कंसल्टेंट पद के लिए नए लोगों के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है। .

Also Check : hal recruitment 2023 for visiting consultants post

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 में विजिटिंग कंसल्टेंट के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?
उत्तर: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने 08 मई, 2023 को आर्थोपेडिक सर्जन सरकारी नौकरियों, ईएनटी विशेषज्ञ सरकारी नौकरियों, सामान्य सर्जन सरकारी नौकरियों, हृदय रोग विशेषज्ञ सरकारी नौकरियों, स्त्री रोग विशेषज्ञ सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : विजिटिंग कंसल्टेंट रिक्ति के लिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?
उत्तर : फिर विजिटिंग कंसल्टेंट्स की नौकरी के लिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती के लिए न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 65 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : विजिटिंग कंसल्टेंट जॉब्स के लिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 में विजिटिंग कंसल्टेंट्स की योग्यता क्या है?
उत्तर अगर आप डिप्लोमा, एमबीबीएस हैं तो हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में विजिटिंग कंसल्टेंट के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : विजिटिंग कंसल्टेंट के पदों के लिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?
उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 2500/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?
उत्तर: विजिटिंग सलाहकार भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?
उत्तर: सबसे पहले आपको हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती परीक्षा विवरण की जांच करनी होगी और यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और डिप्लोमा, एमबीबीएस पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रेज़्यूमे प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रेज़्यूमे प्रारूप होना चाहिए। परीक्षा की तैयारी के लिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?
उत्तर: आवेदन करने के लिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?
उत्तर : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 विजिटिंग कंसल्टेंट रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?
उत्तर : डिप्लोमा पास सरकारी नौकरी / एमबीबीएस पास सरकारी नौकरी


Next Job : हाई कोर्ट ऑफ पंजाब हरियाणा में स्टेनोग्राफर ग्रेड- III 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : रक्षा उन्नत प्रौद्योगिकी संस्थान में जूनियर रिसर्च फेलो 02 पोस्ट 2023 के लिए भर्ती