रक्षा उन्नत प्रौद्योगिकी संस्थान में जूनियर रिसर्च फेलो 02 पोस्ट 2023 के लिए भर्ती

डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी में जूनियर रिसर्च फेलो 02 पद के लिए पुणे में सरकारी नौकरी के लिए भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मई, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी ने अपने डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन जूनियर रिसर्च फेलो के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए डायट की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। डायट भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और पात्र उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। जूनियर रिसर्च फेलो 02 पद के लिए पात्रता मानदंड में 28 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में एमई / एमटेक की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान पुणे है।

डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी जॉब्स अधिसूचना 2023 2 जूनियर रिसर्च फेलो पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट diat.ac.in पर जारी की गई है। उन्नत प्रौद्योगिकी रक्षा संस्थान के साथ अपना करियर शुरू करने की योजना बना रहे उम्मीदवार 2023-05-22 पर या उससे पहले ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं।

जूनियर रिसर्च फेलो: 2 पद

योग्यता: कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में एम.ई. / एम.टेक या गेट योग्यता के साथ समकक्ष। अंतिम वर्ष के एम.ई. / एम.टेक के छात्र जो अपने अंतिम थीसिस वाइवा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आवेदन कर सकते हैं।
वेतन विवरण: रुपये। 31,000/- प्रति माह
आयु सीमा: 28 वर्ष
आवेदन शुल्क: ओबीसी के लिए 3 वर्ष; एससी, एसटी, महिला और पीडब्ल्यूडी के लिए 5 साल
चयन प्रक्रिया: चयन साक्षात्कार पर आधारित होगा

महत्वपूर्ण तिथियाँ
आवेदन की अंतिम तिथि: 22 मई 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल
कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में एम.ई. / एम.टेक या गेट योग्यता के साथ समकक्ष। अंतिम वर्ष के एम.ई. / एम.टेक के छात्र जो अपने अंतिम थीसिस वाइवा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आवेदन कर सकते हैं।

वेतनमान : ₹ 31000/- प्रति माह
शिक्षा : एम.ई./एम.टेक

उन्नत प्रौद्योगिकी भर्ती 2023 के रक्षा संस्थान के लिए लघु नौकरी की जानकारी

  • पद का नाम : जूनियर रिसर्च फेलो 02 पद
  • कंपनी का नाम: डायट
  • नौकरी स्थान: पुणे, महाराष्ट्र
  • शिक्षा : एम.ई./एम.टेक
  • श्रेणी: सरकारी नौकरियां
  • अनुभव: एन / ए
  • पोस्ट दिनांक: 08 मई, 2023
  • अंतिम तिथि : 22 मई, 2023

Check all diat recruitment list

उन्नत प्रौद्योगिकी भर्ती 2023 के रक्षा संस्थान के लिए शैक्षिक योग्यता

डिफेंस इंस्टिट्यूट ऑफ़ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी  M.e की तलाश में है। पुणे में जूनियर रिसर्च फेलो 02 पद रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए / एम.टेक उत्तीर्ण उम्मीदवार। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, डायट जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

डिफेंस इंस्टिट्यूट ऑफ़ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी भर्ती 2023 के लिए वेतन
डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस टेक्नोलॉजी ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें जूनियर रिसर्च फेलो 02 पोस्ट की स्थिति शामिल है। जूनियर रिसर्च फेलो 02 पद की स्थिति एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 31000 / - का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

उन्नत प्रौद्योगिकी भर्ती 2023 के रक्षा संस्थान के लिए रिक्ति स्थान
उन्नत प्रौद्योगिकी रक्षा संस्थान पुणे, महाराष्ट्र स्थान में वर्ष 2023 के लिए जूनियर रिसर्च फेलो 02 पद की तलाश कर रहा है। पुणे में जूनियर रिसर्च फेलो 02 पद के लिए आवेदन प्रक्रिया वर्तमान में चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

उन्नत प्रौद्योगिकी भर्ती 2023 के रक्षा संस्थान के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि
डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस टेक्नोलॉजी ने जूनियर रिसर्च फेलो 02 पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मई, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 22 मई से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। , 2023। एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखना और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करना आवश्यक है।

उन्नत प्रौद्योगिकी भर्ती 2023 के रक्षा संस्थान के लिए कार्य अनुभव
डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है कि वर्ष 2023 में जूनियर रिसर्च फेलो 02 पद की स्थिति के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरी की पेशकश की गई है। वृद्धि और विकास के अवसर।

Also Check : diat recruitment 2023 for junior research fellow 02 post post

डिफेंस इंस्टिट्यूट ऑफ़ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी भर्ती 2023 में जूनियर रिसर्च फेलो 02 पद के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?
उत्तर: डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी ने 08 मई, 2023 को जूनियर रिसर्च फेलो सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : जूनियर रिसर्च फेलो 02 पोस्ट रिक्ति के लिए उन्नत प्रौद्योगिकी भर्ती 2023 के रक्षा संस्थान के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?
उत्तर : फिर न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष जूनियर रिसर्च फेलो 02 पोस्ट जॉब के लिए डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी भर्ती के लिए आयु है।

प्रश्न 3 : डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी भर्ती 2023 में जूनियर रिसर्च फेलो 02 पोस्ट के लिए जूनियर रिसर्च फेलो 02 पोस्ट जॉब के लिए योग्यता क्या है?
उत्तर : यदि आप एम.ई. / एम.टेक तो रक्षा उन्नत प्रौद्योगिकी संस्थान में जूनियर रिसर्च फेलो 02 पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : जूनियर रिसर्च फेलो 02 पद के पदों के लिए डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?
उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 31000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?
उत्तर: जूनियर रिसर्च फेलो 02 पोस्ट भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : रक्षा उन्नत प्रौद्योगिकी संस्थान भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?
उत्तर: यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो सबसे पहले आपको डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी भर्ती परीक्षा विवरण की जांच करनी होगी और साक्षात्कार तिथि की जांच करनी होगी। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और एमई के लिए मुफ्त रेज़्यूमे प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रेज़्यूमे प्रारूप होना चाहिए। / एम.टेक पास पेशेवर। साथ ही परीक्षा की तैयारी के लिए डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी प्लेसमेंट पेपर।

प्रश्न 7 : डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?
उत्तर: आवेदन करने के लिए डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा अभी निःशुल्क दर्ज करें।

प्रश्न 8 : डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?
उत्तर: डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस टेक्नोलॉजी भर्ती 2023 जूनियर रिसर्च फेलो 02 पद रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मई, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?
उत्तर : एम.ई.। / एम.टेक पास सरकारी नौकरी


Next Job : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में विजिटिंग कंसल्टेंट्स 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : अन्ना विश्वविद्यालय में जूनियर कैलिब्रेशन इंजीनियर 2023 के लिए भर्ती