CWRDM में वैज्ञानिक-बी 2023 के लिए भर्ती

बैंगलोर में वैज्ञानिक-बी सरकारी नौकरी के पद के लिए सीडब्ल्यूआरडीएम में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 अप्रैल, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र की संस्था CWRDM ने अपने CWRDM भर्ती 2023 अभियान की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन वैज्ञानिक-बी, भौतिक या रासायनिक विज्ञान के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार सीडब्ल्यूआरडीएम की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके सीडब्ल्यूआरडीएम में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। साइंटिस्ट-बी पद (पदों) के लिए योग्यता मानदंड में 40 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में बी.एससी, एमई/एम.टेक की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान बैंगलोर है।

सेंटर फॉर नैनो एंड सॉफ्ट मैटर साइंस साइंटिस्ट-बी भर्ती 2023: सेंटर फॉर नैनो एंड सॉफ्ट मैटर साइंस में साइंटिस्ट-बी के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें।

उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार अपना आवेदन सीधे 05 अप्रैल 2023 से पहले जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नैनो और सॉफ्ट मैटर साइंस भर्ती 2023 वैज्ञानिक-बी रिक्ति 2023 विवरण के लिए नवीनतम केंद्र की जांच कर सकते हैं और www.cens.res.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ पर ऑनलाइन आवेदन करें।

सेंटर फॉर नैनो एंड सॉफ्ट मैटर साइंस भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन फॉर्म @ www.cens.res.in/ पर उपलब्ध है। सेंटर फॉर नैनो एंड सॉफ्ट मैटेरियल्स साइंस चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कर्नाटक में नियुक्त किया जाएगा।

www.cens.res.in/ भर्ती, नई रिक्ति, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

वैज्ञानिक-बी
नौकरी स्थान: कर्नाटक
आवेदन की अंतिम तिथि: 05 अप्रैल 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्तियों की संख्या: विभिन्न पद
शैक्षिक योग्यता:

भौतिक या रासायनिक विज्ञान में डॉक्टरेट की डिग्री, अधिमानतः प्राकृतिक / नैनो विज्ञान और प्रौद्योगिकी में या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी / चिकित्सा में मास्टर डिग्री।

अनुभव: औद्योगिक और शैक्षणिक संस्थानों और/या विज्ञान और प्रौद्योगिकी संगठनों में अनुसंधान और विकास में न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव, जिसमें से 3 वर्ष विज्ञान और प्रौद्योगिकी कार्यक्रम, योजना, विकास और समन्वय में होना चाहिए।

वेतन :39100/-प्रति माह।

आयु सीमा: 40 वर्ष।

आवेदन शुल्क: रुपये का शुल्क। 1,500/- (रु. 1000 आवेदन शुल्क + रु. 500 प्रसंस्करण शुल्क) एसबीआई कलेक्ट के माध्यम से प्रेषित किया जाएगा। (https://www.onlinesbi.sbi/sbicollect/icollecthome.htm) ['कर्नाटक' के रूप में राज्य का चयन करें, 'सरकार' के रूप में कॉर्पोरेट/संस्थान का प्रकार। विभाग' और सरकार। विभाग का नाम 'सेंटर फॉर नैनो एंड सॉफ्ट मैटर साइंस'। भुगतान श्रेणी को 'सीईएनएस शुल्क' के रूप में चुनें और अन्य आवश्यक जानकारी भरें। कृपया टिप्पणी कॉलम 'संकाय पद के लिए आवेदन शुल्क'] में इंगित करें।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/पर्सनल इंटरव्यू/मेडिकल टेस्ट/वॉकइन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. एक बार एक उम्मीदवार का चयन हो जाने के बाद उन्हें सीएनएसएमएस में वैज्ञानिक-बी के रूप में रखा जाएगा।

 उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता: Bsc,M.E./M.Tech

वेतन : ₹ 39100/- प्रति माह

शिक्षा : बीएससी, एमई / एमटेक

सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : वैज्ञानिक-बी
कंपनी का नाम: CWRDM
नौकरी स्थान: बैंगलोर, कर्नाटक
शिक्षा : बीएससी, एमई / एमटेक
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 13 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 05 अप्रैल, 2023
Check all cwrdm recruitment list
सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

Cwrdm, b.sc , m.e को ढूँढ रहे हैं. / एम.टेक उत्तीर्ण उम्मीदवार 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए बैंगलोर में वैज्ञानिक-बी रिक्ति के लिए। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, सीडब्ल्यूआरडीएम जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 के लिए वेतन

CWRDM ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें वैज्ञानिक-बी पद शामिल है। साइंटिस्ट-बी पद अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 39100/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

CWRDM बैंगलोर, कर्नाटक स्थान में वर्ष 2023 के लिए वैज्ञानिक-बी की तलाश कर रहा है। बैंगलोर में वैज्ञानिक-बी पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

CWRDM ने वैज्ञानिक-बी पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 अप्रैल, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 05 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह आवश्यक है एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखें और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करें।

सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

CWRDM ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है कि वर्ष 2023 में वैज्ञानिक-बी पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की जाएगी। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

Also Check : cwrdm recruitment 2023 for scientist-b post

सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : CWRDM भर्ती 2023 में वैज्ञानिक-बी के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: CWRDM ने 13 मार्च, 2023 को वैज्ञानिक-बी सरकारी नौकरियों, भौतिक या रासायनिक विज्ञान सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : वैज्ञानिक-बी रिक्ति के लिए सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : वैज्ञानिक-बी नौकरी के लिए सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : वैज्ञानिक-बी नौकरियों के लिए सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 में वैज्ञानिक-बी के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : यदि आप बी.एससी., एम.ई. / एम.टेक तो सीडब्ल्यूआरडीएम में वैज्ञानिक-बी के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : वैज्ञानिक-बी के पदों के लिए सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 39100/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर : वैज्ञानिक-बी भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं तो सबसे पहले आपको सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती परीक्षा विवरण और साक्षात्कार तिथि की जांच करनी होगी। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और b.sc, m.e. के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रिज्यूमे प्रारूप होना चाहिए। / एम.टेक पास पेशेवर। परीक्षा की तैयारी के लिए CWRDM प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा नि:शुल्क पंजीकृत करें।

प्रश्न 8 : सीडब्ल्यूआरडीएम भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर : CWRDM भर्ती 2023 वैज्ञानिक-बी रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 अप्रैल, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : बीएससी पास सरकारी नौकरी
          m.e. / एम.टेक पास सरकारी नौकरी


Next Job : बीएमएचआरसी में सहायक प्रोफेसर 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : पीजीआईएमईआर में मुख्य आहार विशेषज्ञ 2023 के लिए भर्ती