IIT कानपुर में सीनियर रिसर्च फेलो 2023 के लिए भर्ती

कानपुर में सीनियर रिसर्च फेलो सरकारी नौकरी के पद के लिए IIT कानपुर में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मार्च, 2023 है।
Advertisements

सरकारी क्षेत्र के संगठन आईआईटी कानपुर ने अपने आईआईटी कानपुर भर्ती 2023 अभियान की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन सीनियर रिसर्च फेलो, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार आईआईटी कानपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके आईआईटी कानपुर में इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आईआईटी कानपुर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो गई है और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। सीनियर रिसर्च फेलो पद के लिए पात्रता मानदंड में 42 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में एम.ई./एम.टेक की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान कानपुर है।

IIT कानपुर जॉब्स अधिसूचना 2023 1 सीनियर रिसर्च फेलो पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट iitk.ac.in पर जारी की गई है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर के साथ अपना करियर शुरू करने की योजना बना रहे उम्मीदवार 2023-03-21 पर या उससे पहले ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं।

सीनियर रिसर्च फेलो: 1 पद

योग्यता: मैकेनिकल इंजीनियरिंग/एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में पीएचडी या एम.टेक। मैकेनिकल इंजीनियरिंग / एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में 3 साल का अनुभव
वेतन विवरण: रुपये। 35000/- प्रति माह
आयु सीमा: नियमानुसार
महत्वपूर्ण तिथियाँ

अंतिम तिथि: 21 मार्च 2023

उम्मीदवार प्रोफाइल
मैकेनिकल इंजीनियरिंग / एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में पीएचडी या एम.टेक। मैकेनिकल इंजीनियरिंग / एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में 3 साल का अनुभव

वेतनमान : ₹ 35000/- प्रति माह

शिक्षा : एम.ई./एम.टेक

आईआईटी कानपुर भर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : सीनियर रिसर्च फेलो
कंपनी का नाम: आईआईटी कानपुर
नौकरी स्थान: कानपुर, उत्तर प्रदेश
शिक्षा : एम.ई./एम.टेक
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 14 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 21 मार्च, 2023
Check all iit kanpur recruitment list

आईआईटी कानपुर भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

IIT kanpur, m.e. की तलाश कर रहे हैं। कानपुर में सीनियर रिसर्च फेलो रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए / एम.टेक उत्तीर्ण उम्मीदवार। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल, आईआईटी कानपुर जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षणिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

आईआईटी कानपुर भर्ती 2023 के लिए वेतन

आईआईटी कानपुर ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें सीनियर रिसर्च फेलो का पद शामिल है। सीनियर रिसर्च फेलो का पद अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 35000 / - का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

आईआईटी कानपुर भर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

आईआईटी कानपुर कानपुर, उत्तर प्रदेश स्थान में वर्ष 2023 के लिए वरिष्ठ शोध साथी की तलाश कर रहा है। कानपुर में सीनियर रिसर्च फेलो पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

आईआईटी कानपुर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

IIT कानपुर ने सीनियर रिसर्च फेलो पद के लिए वैकेंसी की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मार्च, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 21 मार्च, 2023 से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। यह है समय सीमा का ध्यान रखना और इस तरह के पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन करना आवश्यक है ताकि एक महान अवसर से चूकने से बचा जा सके।

आईआईटी कानपुर भर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

IIT कानपुर ने वर्ष 2023 में सीनियर रिसर्च फेलो पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है, जो सरकारी क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, क्योंकि यह वृद्धि और विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है। .

Also Check : iit kanpur recruitment 2023 for senior research fellow post

IIT कानपुर भर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : IIT कानपुर भर्ती 2023 में सीनियर रिसर्च फेलो के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर : IIT कानपुर ने 14 मार्च, 2023 को सीनियर रिसर्च फेलो सरकारी नौकरियों, मैकेनिकल इंजीनियरिंग सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : सीनियर रिसर्च फेलो रिक्ति के लिए IIT कानपुर भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर : सीनियर रिसर्च फेलो की नौकरी के लिए IIT कानपुर भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3 : IIT कानपुर भर्ती 2023 में सीनियर रिसर्च फेलो के लिए सीनियर रिसर्च फेलो के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : यदि आप एम.ई. / एम.टेक तो आईआईटी कानपुर में सीनियर रिसर्च फेलो के पद पर आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : सीनियर रिसर्च फेलो के पदों पर IIT कानपुर भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 35000/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : IIT कानपुर भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: सीनियर रिसर्च फेलो भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए IIT कानपुर भर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6 : आईआईटी कानपुर भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको आईआईटी कानपुर भर्ती परीक्षा के विवरण की जांच करनी होगी और यदि आपने परीक्षा उत्तीर्ण की है तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने और एमई के लिए मुफ्त रेज़्यूमे प्रारूप डाउनलोड करने के लिए आपके प्रभावशाली बायोडाटा के लिए आपके पास फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर रेज़्यूमे प्रारूप होना चाहिए। / एम.टेक पास पेशेवर। परीक्षा की तैयारी के लिए IIT कानपुर प्लेसमेंट पेपर भी।

प्रश्न 7 : आईआईटी कानपुर भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए आईआईटी कानपुर भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा नि:शुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : IIT कानपुर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: IIT कानपुर भर्ती 2023 सीनियर रिसर्च फेलो रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मार्च, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : m.e./ एम.टेक पास सरकारी नौकरी


Next Job : आईआईटी धारवाड़ में रिसर्च इंटर्नशिप 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : कालीकट विश्वविद्यालय में मैट्रॉन 2023 के लिए भर्ती