सीएफएसएल  में वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक 2023 के लिए भर्ती

दिल्ली में वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक सरकारी नौकरियों के पद के लिए में भर्ती और आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 मई, 2023 है।
Advertisements

सीएफएसएल , एक सरकारी क्षेत्र की संस्था, ने अपने सीएफएसएल  भर्ती 2023 ड्राइव की घोषणा की है। इस ड्राइव के एक हिस्से के रूप में, संगठन वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार सीएफएसएलकी आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके सीएफएसएलमें इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सीएफएसएल भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो गई है और पात्र उम्मीदवार समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक पद के लिए पात्रता मानदंड में 56 वर्ष की आयु सीमा और प्रासंगिक अनुशासन में बी.एससी, एम.एससी की शैक्षिक योग्यता शामिल है। भर्ती प्रक्रिया में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा और नौकरी का स्थान दिल्ली है।

सीएफएसएल वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक भर्ती 2023
सीएफएसएल में वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक के पद के लिए विज्ञापन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस रिक्ति के लिए नीचे दिए गए विवरण और पात्रता मानदंड को पढ़ें। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता यानी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव और आदि की जांच करनी चाहिए। पात्र उम्मीदवार 25 मई 2023 से पहले सीधे अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार नवीनतम सीएफएसएल भर्ती 2023 वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक रिक्ति 2023 विवरण की जांच कर सकते हैं और सीएफएसएलहाइड पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। gov.in/ भर्ती 2023 पृष्ठ।

सीएफएसएल भर्ती अधिसूचना और भर्ती आवेदन पत्र @ cfslhyd.gov.in/ पर उपलब्ध है। सीएफएसएल का चयन परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को तेलंगाना में नियुक्त किया जाएगा। Cfslhyd.gov.in/ भर्ती, नई रिक्तियों, आगामी नोटिस, पाठ्यक्रम, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची, चयन सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम, आगामी अधिसूचना और आदि का अधिक विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक
नौकरी स्थान: तेलंगाना
आवेदन की अंतिम तिथि: 25 मई 2023
रोजगार का प्रकार: पूर्णकालिक
रिक्ति की संख्या: 01 पद

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ साइंस स्तर के सभी तीन वर्षों के दौरान रसायन विज्ञान या भौतिकी या फोरेंसिक विज्ञान में रसायन विज्ञान या भौतिकी में से एक विषय या पेपर के रूप में मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

वेतन: 112400/- प्रति माह।

आयु सीमा: 56 वर्ष

आवेदन शुल्क: कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की अंतिम तिथि: 25 मई 2023

चयन प्रक्रिया: कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें।

उम्मीदवार प्रोफाइल
शैक्षिक योग्यता: बीएससी, एमएससी

वेतन : ₹ 112397/- प्रति माह

शिक्षा : बीएससी, एमएससी

सीएफएसएलभर्ती 2023 के लिए लघु नौकरी की जानकारी

पद का नाम : वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक
कंपनी का नाम: सीएफएसएल )
नौकरी स्थान : दिल्ली
शिक्षा : बीएससी, एमएससी
श्रेणी: सरकारी नौकरियां
अनुभव: एन / ए
पोस्ट दिनांक: 23 मार्च, 2023
अंतिम तिथि : 25 मई, 2023
Check all cfsl recruitment list
सीएफएसएलभर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

सीएफएसएल  दिल्ली में वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक रिक्ति के लिए 2023 भर्ती प्रक्रिया के लिए b.sc, m.sc उत्तीर्ण उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इस नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें। आजकल,) जैसी कंपनियां न केवल एक ठोस शैक्षिक योग्यता बल्कि व्यावहारिक कौशल और कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों की तलाश करती हैं।

सीएफएसएलभर्ती 2023 के लिए वेतन

सीएफएसएल  ने वर्ष 2023 के लिए अपनी भर्ती योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक पद शामिल हैं। वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक पद अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, वे 112397/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि निजी क्षेत्र की कुछ नौकरियों की तुलना में यह वेतन मामूली लग सकता है।

सीएफएसएलभर्ती 2023 के लिए रिक्ति स्थान

सीएफएसएल  दिल्ली, दिल्ली स्थान में वर्ष 2023 के लिए वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक की तलाश कर रहा है। दिल्ली में वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक पद के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, और इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

सीएफएसएलभर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

सीएफएसएल  ने वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक पद के लिए रिक्ति की घोषणा की थी, और इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 मई, 2023 है। इसलिए, पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 25 मई से पहले आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। , 2023। एक महान अवसर से चूकने से बचने के लिए समय सीमा का ध्यान रखना और जल्द से जल्द ऐसे पदों के लिए आवेदन करना आवश्यक है।

सीएफएसएलभर्ती 2023 के लिए कार्य अनुभव

Cfsl (सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) ने अपनी योजनाओं की घोषणा की है जो वर्ष 2023 में वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक पद के लिए फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरियों की पेशकश करती है। वृद्धि और विकास के अवसर।

Also Check : cfsl ( central forensic science laboratory ) recruitment 2023 for senior scientific assistant post

सीएफएसएलभर्ती 2023 के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : सीएफएसएल भर्ती 2023 में वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक के तहत कौन सी सरकारी नौकरियां खुली हैं?

उत्तर: सीएफएसएलने 23 मार्च, 2023 को वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक सरकारी नौकरियों के पद के लिए रिक्तियां खोली हैं।

प्रश्न 2 : वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक रिक्ति के लिए) भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु की आवश्यकता क्या है?

उत्तर: वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक की नौकरी के लिए सीएफएसएलभर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 56 वर्ष की आयु है।

प्रश्न 3: वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक नौकरियों के लिए) भर्ती 2023 में वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक के लिए योग्यता क्या है?

उत्तर : अगर आप बीएससी, एमएससी हैं तो सीएफएसएल (सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) में सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक के पदों के लिए) भर्ती 2023 के लिए वेतन क्या है?

उत्तर: चयनित होने वाले उम्मीदवार 112397/- का मासिक वेतन प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रत्येक पद के लिए वेतन विवरण देखें।

प्रश्न 5 : सीएफएसएल भर्ती 2023 के लिए भर्ती प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए सीएफएसएलभर्ती आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

प्रश्न 6: सीएफएसएल भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

उत्तर: सबसे पहले आपको सीएफएसएल भर्ती परीक्षा विवरण की जांच करनी होगी और यदि आपने परीक्षा पास कर ली है तो साक्षात्कार तिथि की जांच करें। साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने के लिए आपके पास अपने प्रभावशाली बायोडाटा के लिए फ्रेशर्स के लिए एक अच्छा पेशेवर बायोडाटा प्रारूप होना चाहिए और b.sc, m.sc पास पेशेवरों के लिए मुफ्त रिज्यूमे प्रारूप डाउनलोड करना चाहिए। साथ ही परीक्षा की तैयारी के लिए) प्लेसमेंट पेपर।

प्रश्न 7 : सीएफएसएल भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आवेदन करने के लिए(सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) भर्ती आधिकारिक वेबसाइट देखें और यदि आप हमारी वेबसाइट पर नए हैं तो अपना बायोडाटा निःशुल्क रजिस्टर करें।

प्रश्न 8 : सीएफएसएल भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

उत्तर: सीएफएसएलभर्ती 2023 वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 मई, 2023 है

प्रश्न 9 : इस भर्ती के तहत कौन सी शैक्षिक सरकारी नौकरियां हैं?

उत्तर : बीएससी पास सरकारी नौकरी
          m.sc पास सरकारी नौकरी


Next Job : आईआईटी गुवाहाटी में जूनियर इंजीनियर 2023 के लिए भर्ती

Previous Job : सीपीआरआई में तकनीशियन 2023 के लिए भर्ती